×

Chandauli News: चंदौली को 27 परियोजनाओं का तोहफा, वाराणसी में तैयारियों की समीक्षा, गोरखपुर में शिक्षकों को नियुक्ति पत्र

Chandauli News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) का आज व्यस्त कार्यक्रम। गोरखपुर में शिक्षकों को नियुक्ति पत्र। वाराणसी में लोकार्पण तैयारियों की समीक्षा। चंदौली में कार्यक्रम।

Ashvini Mishra

Report Ashvini MishraPublished By Monika

Published on 5 Dec 2021 5:15 AM GMT

cm yogi
X

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फोटो : सोशल मीडिया ) 

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Chandauli News: चंदौली में आज दोपहर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आगमन (Chandauli mein CM Yogi) हो रहा है। मुख्यमंत्री अघोराचार्य संत बाबा कीनाराम (Aghoracharya Sant Baba Keenaram) के रामगढ़ (Ramgarh) में दोपहर डेढ़ बजे पहुंचेंगे। जानकारी के अनुसार कार्यक्रम स्थल बाबा कीनाराम इंटर कॉलेज (baba kinaram inter college) के मैदान में सभा को संबोधित करने से पूर्व मुख्यमंत्री 27 परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण करेंगे, जिसकी लागत 30.02 करोड़ बतायी जा रही है। शिलान्यास एवं लोकार्पण कार्यक्रम के बाद वह एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

इन परियोजनाओं में समेकित पर्यटन विकास योजनांतर्गत बाबा कीनाराम जन्मस्थली/आश्रम के विकास हेतु 18 करोड़ की परियोजना का शिलान्यास भी सम्मिलित है। इस दौरान विभिन्न विकास परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करने के साथ साथ कई योजनाओं के लाभार्थियों को प्रमाण पत्रों का वितरण करने का भी कार्य करेंगे। इसके बारे में जिलाधिकारी संजीव सिंह के नेतृत्व में मुख्यमंत्री के आगमन से मद्देनजर पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था के साथ ही सभी तैयारियां को पूर्ण कर लिया गया है।

4 जनपदों के एक हजार पुलिसकर्मी तैनात

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा (CM Yogi ki Suraksha)) में चार जनपदों के एक हजार पुलिसकर्मी तैनात होंगे। चंदौली जिलाधिकारी ने कार्यक्रम स्थल पर व्यवस्थाएं कराने व निगरानी के लिए अधिकारियों की ड्यूटी लगा दी है। उन्होने अफसरों को हिदायत दी गई है कि किसी भी स्तर पर चूक नहीं होनी चाहिए।

सैयदराजा में अक्तूबर में सीएम के आगमन के दौरान कमियां उजागर हुई थीं। इससे जिला प्रशासन की किरकिरी हुई। इसको लेकर इस बार प्रशासन ने कार्यक्रम की बिंदुवार रूपरेखा बनाई है।

चप्पे-चप्पे पर पुलिस की नजर

एएसपी चिरंजीवी मुखर्जी ने बताया कि पूरे कार्यक्रम स्थल के चप्पे-चप्पे पर पुलिस की नजर होगी। इसके लिए पांच एडिशनल एसपी और आठ सीओ तैनात किए गए हैं। इसके अलावा 11 थानाध्यक्ष, 95 सब इंस्पेक्टरों को लगाया गया है। वहीं 100 महिला पुलिस और सब इंस्पेक्टरों के साथ ही यातायात पुलिस के 25 पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। जबकि जिले की पुलिस के साथ ही बाहर से भी फोर्स मंगाई गई है। 670 पुलिस और पीएसी के जवानों को तैनात किया गया है। शनिवार को मठ पर ब्रीफिंग कर सबकी ड्यूटी लगा दी गई है। ड्यूटी के दौरान लापरवाही मिली तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

क्या है कार्यक्रम (kya hai karyakaram)

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को वाराणसी में। मुख्यमंत्री सुबह 11.25 पर सीएम योगी बरेका हेलीपैड पहुंचेंगे। 11.30 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक बरेका में प्रशासनिक अधिकारियों संग बैठक कर लोकार्पण की तैयारियों को देखेंगे। मुख्यमंत्री बरेका हेलीपैड से हेलीकॉप्टर से चौबेपुर के उमरहां जाएंगे। यहां 12.40 बजे से 1.10 बजे स्वर्वेद महामंदिर धाम का स्थलीय निरीक्षण कर हेलीकाप्टर से चंदौली के रामगढ़ रवाना हो जाएंगे। इसके बाद वह बाबा कीनाराम इंटर कॉलेज में विभिन्न विकास योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास सहित जनसभा को संबोधित करेंगे। दोपहर ढाई बजे के बाद मुख्यमंत्री हेलीकॉप्टर से लखनऊ वापस होंगे।

5 दिसंबर को मुख्यहमंत्री योगी आदित्यीनाथ दीनदयाल उपाध्याजय गोरखपुर विश्वसविद्यालय के क्रीड़ा परिसर में नव नियुक्त शिक्षकों को नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे। गोरखपुर में 644 नवनियुक्त शिक्षकों को मुख्यमंत्री के हाथों से नियुक्ति पत्र वितरित किया जाएगा। शेष जनपदों में प्रभारी मंत्री, सांसद, विधायक, जन प्रतिनिधियों द्वारा वितरण नियुक्ति पत्र वितरण होगा। सूबे में 69,000 सहायक अध्यापकों की भर्ती के दूसरे चरण में बाकी बचे 36,590 पदों को भरे जाने की काउंसिलिंग 2 से 4 दिसम्बर तक सभी जिला मुख्यालयों पर हुई है। 5 दिसम्बर को सभी जिलों में नियुक्ति पत्र वितरित किये जाएंगे।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Monika

Monika

Next Story