×

Chandauli News: आकाशीय बिजली गिरने से वृद्ध की मौत, 4 भैसों ने भी झुलस कर तोड़ा दम, मुआवजे का एलान

Chandauli News: चन्दौली जनपद के नौगढ़ थाना क्षेत्र मरवटिया गांव में आकाशीय बिजली ने कहर बरपाया।

Ashvini Mishra
Written By Ashvini MishraPublished By Pallavi Srivastava
Published on: 9 Sep 2021 3:09 AM GMT
Sonbhadra Two Real Brothers died due to lightning
X

Sonbhadra Two Real Brothers died due to lightning (social media)

Chandauli News: चन्दौली जनपद के नौगढ़ थाना क्षेत्र मरवटिया गांव में आकाशीय बिजली ने कहर बरपाया। आकाशीय बिजली कि चपेट में आने से 65 वर्षीय चरवाहे की मौत हो गयी। वहीं साथ में 4 भैंसों की भी मौत हो गई। इससे क्षेत्र में हड़कंप मच गया है।

राम दुलारे यादव पुत्र बैजनाथ (65) की मौत pic(social media)

जानकारी के अनुसार नौगढ़ क्षेत्र के मरवटिया गांव निवासी राम दुलारे यादव पुत्र बैजनाथ (65) अपने पशुओं सहित भैस को मरवटिया गांव से नौडिहवा जंगल मे था। तभी गरज बरस के साथ बूंदा-बांदी होने लगी। इसी दौरान आकाशीय बिजली तेज आवाज के साथ गिरी, जिसकी चपेट में आकर पेड़ के पास बैठे राम दुलारे यादव पुत्र बैजनाथ बुरी तरह से झुलस गए। जिससे उनकी घटनास्थल पर ही उनकी मौत हो गई। मृतक के तीनों पुत्र दशरथ रामबली और गनेश यह नजारा देख ही रहे थे कि जब तक कुछ समझ पाते टैब तक फिर तेजी से आवाज के साथ वज्रपात हुआ।

और कुछ दूरी पर मौजूद झुंड में बैठी भैंसों को बिजली की तरंगों ने अपने आगोश में ले लिया। और बुरी तरह से चीखने-चिल्लाने के बाद पशुपालकों के सामने ही चार भैंसों ने दम तोड़ दिया। अपने पिता रामदुलारे की मौत के बाद रोते-बिलखते पुत्रो ने घर आकर घटना की जानकारी दिया। तथा हादसे की सूचना स्थानीय पुलिस को दी। मौके पर पहुंचे हल्का लेखपाल सत्येंद्र कुमार ने मोबाइल पर तहसीलदार लालता प्रसाद को जानकारी दी।

एसडीएम नौगढ़ डॉ अतुल गुप्ता ने बताया कि मृतक की पत्नी या उनके वारिसों को दैवीय आपदा के तहत 4 लाख रुपए तथा दुधारू पशुओं के पशुपालकों को 30 हजार रुपये की मुआवजा राशि दी जाएगी। अगर मृतक किसान होगा तो प्रधानमंत्री किसान दुर्घटना बीमा योजना के तहत 5 लाख रुपये की मुआवजा राशि सरकार की ओर से दिए जाने का प्रावधान है।

Pallavi Srivastava

Pallavi Srivastava

Next Story