×

Chandauli News: 15 लाख की शराब लदी डीसीएम जब्त, 5 अंतरप्रांतीय तस्कर गिरफ्तार

सैयदराजा थाना पुलिस के साथ मिलकर की गयी कार्रवाई में डीसीएम ट्रक व क्रेटा कार के जरिए अवैध तरीके से बिहार में ले जायी जा रही शराब को बरामद किया है।

Ashvini Mishra
Report Ashvini MishraPublished By Ashiki
Published on: 18 Sep 2021 5:04 PM GMT (Updated on: 19 Sep 2021 8:33 AM GMT)
Chandauli News
X

5 अंतरप्रांतीय तस्कर गिरफ्तार 

Chandauli News: चन्दौली जिले की सैयदराजा पुलिस के साथ मिलकर स्वाट पुलिस और सर्विलांस टीम ने शराब की एक बड़ी खेप बरामद की है। चंदौली पुलिस के प्रयासों से मिली बड़ी सफलता में 5 अंतर प्रांतीय शराब तस्करों को पकड़ते हुए 15 लाख से अधिक कीमत की शराब बरामद की है। तबादले के बाद भी सैयदराजा के कोतवाल लक्ष्मण पर्वत ने जिस तरह से शराब की भारी खेप पकड़कर अपनी हनक दिखायी है, उससे आसपास के थानाध्यक्षों पर दबाव भी होगा।

बताया जा रहा है कि सैयदराजा थाना पुलिस के साथ मिलकर की गयी कार्रवाई में एक डीसीएम ट्रक व एक क्रेटा कार के जरिए अवैध तरीके से बिहार में ले जायी जा रही अवैध शराब को बरामद किया है। जिसकी कीमत लगभग 15 लाख बतायी जा रही है। पुलिस को इन तस्करों के पास से 3 मोबाइल भी बरामद हुए जिनकी जांच पड़ताल की जा रही है।


गिरफ्तारी के बाद प्रेस कांफ्रेंस करते हुए जिले के अपर पुलिस अधीक्षक ने कहा कि जिले के एसपी अमित कुमार द्वारा चलाए जा रहे अभियान के क्रम में सैयदराजा पुलिस तथा स्वाट टीम ने सर्विलांस सेल से मिलकर इन गिरफ्तारी को अंजाम दिया है। पुलिस को मुखबिर से लोकेशन के जरिए मिली कि एक क्रेटा कार से तीन व्यक्ति शराब तस्करी करने के लिए बिहार जा रहे हैं। उनके पीछे पीछे एक डीसीएम वाहन भी है, जिसमें अवैध तरीके से शराब लादकर जा रही है। ये सभी लोग बिहार में शराब बेचने ले जा रहे हैं।

इसी सूचना के आधार पर सैयदराजा पुलिस ने नौबतपुर पुलिस बूथ के पास चेकिंग शुरू कर दी। इस दौरान दोनों वाहनों से कुल 198 पेटी तथा 5448 बोतल अंग्रेजी शराब बरामद की गयी। यह शराब दूसरे दस्तावेजों के जरिए बिहार में खपाने के लिए जा रही थी। बताया जा रहा है कि शराब को निरमा वाशिंग पाउडर के कागज के आधार पर हरियाणा से बिहार बेचने के लिए ले जाया जा रहा था। वाहन और व्यक्ति को पुलिस हिरासत में लेकर अभियुक्तगणों से पूछताछ की जा रही है।


गिरफ्तार अभियुक्तों ने बताया कि हम सब एक संगठित गिरोह की तरह काम करते हैं और इसी नौबतपुर बॉर्डर के रास्ते फर्जी कागजात के आधार पर करीब 3 वर्षों से शराब तस्करी का काम कर रहे हैं। अवैध तरीके से बिहार में शराब बेचकर अच्छी रकम कमाते हैं जिससे हम लोगों का जीविकोपार्जन भी होता है।

इस संबंध में अपर पुलिस अधीक्षक दयाराम सरोज ने बताया कि विकास कुमार पुत्र ताराचंद चंद यादव, हरियाणा, दूसरा प्रवीण यादव पुत्र रमेश यादव निवासी सूरजगढ़, रेवाड़ी हरियाणा, तीसरा राकेश कुमार पुत्र गगन सिंह निवासी- रेवाड़ी हरियाणा, चौथा अशोक कुमार पुत्र खजान सिंह निवासी सुखदेवपुर जिला हापुड़ और पांचवां राजकुमार हरियाणा का रहने वाला है।

अपर पुलिस अधीक्षक ने कहा कि 5 अन्तर्प्रान्तीय शराब तस्करों को गिरफ्तार करके इनके कब्जे से अवैध शराब ब्रान्ड नाइट ब्लू कुल 5484 शीशी (1760 लीटर) कीमत करीब 15 लाख बतायी जा रही है।

Ashiki

Ashiki

Next Story