×

Chandauli News: बिजली पैनल में घुसा चूहा, धमाके के साथ लगी आग और 40 गांवों की बत्ती गुल

Chandauli News: चन्दौली जिले में नौगढ़ तहसील क्षेत्र नौगढ़ के 33 केवीए के चकरघट्टा बिजली घर में बुधवार की आधी रात को 2 बजे (बैकुम बाटम इनकमिंग) पैनल में चूहा घुसने की वजह से तेज आवाज के साथ चिंगारी निकलने लगी और धमाके के साथ आग लग गई।

Ashvini Mishra
Report Ashvini MishraPublished By Divyanshu Rao
Published on: 8 Sep 2021 5:06 PM GMT
Chandauli News: बिजली पैनल में घुसा चूहा, धमाके के साथ लगी आग और 40 गांवों की बत्ती गुल
X

पैनल में चूहे की तस्वीर (डिजाइन फोटो:न्यूज़ट्रैक)

Chandauli News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradseh) के चन्दौली (Chandauli) जिले में नौगढ़ तहसील क्षेत्र नौगढ़ के 33 केवीए के चकरघट्टा बिजली घर में बुधवार की आधी रात को 2 बजे (बैकुम बाटम इनकमिंग) पैनल में चूहा घुसने की वजह से तेज आवाज के साथ चिंगारी निकलने लगी और धमाके के साथ आग लग गई।

पैनल फुंकने से करीब चालीस गावों के एक हजार घरों में छा गया अंधेरा

पैनल के फुंकने से परसिया और बरवाडीह फीडर से जुड़े लगभग चालीस गांवों के 1000 से अधिक घरों में अंधेरा छा गया है। जिसके बाद उमस भरी गर्मी के कारण स्थानीय लोगों को रात भर जागना पड़ा। मिली जानकारी के मुताबिक चकरघट्टा बिजली घर पर अवैध कनेक्शन कंटिया के चलते अत्यधिक लोड है। इसकी वजह से अक्सर लाइन और ट्रांसफार्मर में फाल्ट आ जाता है।

आग लगने से पैनल फट गया जिससे तेज धमाका हो गया

आधी रात को बिजली घर के इनकमिंग पैनल में आग लग गई। आग लगने से पैनल फट गया और तेज धमाका हुआ। धमाके की आवाज सुनकर वहां तैनात कर्मचारी ने सूझबूझ से आग को तो बुझा दिया। लेकिन दोनों फिडरों से जुड़े 40 गांवों की बिजली आपूर्ति ठप हो गई।

पैनल की प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

मामले की जानकारी मिलने पर एसडीओ अनिल सिंह ने बिजली घर का जायजा लिया

मामले की जानकारी होने के बाद एसडीओ अनिल सिंह दोपहर बाद बिजली घर का मुआयना किया। उन्होंने बताया कि इंजीनियरों की टीम जले तार व उपकरण को ठीक करने में लगी हुई है। जल्द से जल्द सभी गांवों की विद्युत आपूर्ति बहाल करा दी जाएगी। इस मौके पर चकिया के जेई प्रमोद राम तथा नौगढ़ के जेई रवि शंकर प्रजापति भी मौजूद थे।

इस दौरान देखने पर पता चला कि पैनल के अंदर चूहा फंसने से धमाका हुआ है। तेज स्पार्किंग के चलते विद्युत उपकरणों को काफी नुकसान पहुंचा है। इंजीनियरों की टीम काम पर लगी हुई है। जल्द आपूर्ति बहाल की जाएगी

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story