×

Chandauli News: RPF के जवान ने भगवान का भेष धारण कर कोरोना को लेकर यात्रियों को किया जागरूक

दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन पर आज आरपीएफ के जवान ने राम व सीता का भेष धारण कर यात्रियों को कोरोना को लेकर जागरुक किया...

Ashvini Mishra
Report Ashvini MishraPublished By Deepak Raj
Published on: 18 Aug 2021 11:26 AM GMT (Updated on: 18 Aug 2021 11:30 AM GMT)
RPF Jawan make the image of God and aware the public to corona
X

भगवान का भेष धारण कर यात्रियों को जागरूक करते आरपीएफ के जवान

Chandauli News: चन्दौली जिले के डीडीयू जंक्शन पर आरपीएफ पोस्ट डीडीयू एवं सासाराम से आई समाधान टीम रेल यात्री सुरक्षा जागरूकता अभियान पंडित दीनदयाल उपाध्याय रेलवे जंक्शन पर संयुक्त अभियान चलाया। कोविड के तीसरे चरण के आहट को देखते हुए आरपीएफ की टीम ने सीता और राम का वेश धारण कर पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन पर पहुंचकर ट्रेनों से उतर रहे यात्रियों को अपने मनोरम झांकियों में कोविड-19 के नियमो का पालन करते हुए जागरूकता अभियान चलाया।


भगवान राम का वेश धारण कर लोगों को कोरोना को लेकर जागरूक करते आरपीएफ के जवान

राम-सीता बन लोगों को कोरोना को लेकर जागरुक करते आरपीएफ के जवान

इस दौरान भगवान राम और सीता के रूप में आरपीएफ के दोनों कांस्टेबलों के मनोरम दृश्य को लोग जहां देख रहे थे वही अपने इस रूप का शपथ देकर राम और सीता कोविड-19 नियमो के अनुसार सोशल डिस्टेंसिंग,मुंह पर मास्क व समय-समय पर हाथ को धोने आदि की जानकारी दे रहे थे। आरपीएफ के इस जागरूकता अभियान को देखकर यात्री जहां इस रूप में आरपीएफ कांस्टेबल को निहार रहे थे वही उनकी इस जागरूकता को भी आत्मसात कर रहे थे।

आरपीएफ लगातार संयुक्त रूप से कोविड-19 के प्रति सतर्क होने के लिए समय-समय पर अनेक तरीके से जागरूकता अभियान चलाती रही है, जिसकी चर्चा लगातार सुर्खियों में रही है। इस अभियान का नेतृत्व रेलवे सुरक्षा बल के प्रभारी निरीक्षक संजीव कुमार और अंतर्राष्ट्रीय मानवाधिकार के इंटरनेशनल कोऑर्डिनेटर सीमा दास ने किया। सहयोग में मुख्य रूप से समाधान टीम के राष्ट्रीय संयोजक संजय कुमार गुप्ता,राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेश साह, कोषाध्यक्ष ब्रह्मा कुमार,बिहार प्रदेश अध्यक्ष संजय कुमार वर्मा संगठन सचिव विकास कुमार सिंह,प्रदेश कानूनी सलाहकार रितेश्वर मिश्रा,संतोष अग्रवाल, हरविंदर सिंह, सीमा देवी आदि मौजूद थे।


रेलवे पैसेंजर को कोरोना को लेकर भगवान राम का भेष धारण कर जागरुक करते आरपीएफ के जवान

इस दौरान रेलवे सुरक्षा बल के प्रधान आरक्षी बीके सिंह व आरक्षी अमित चौरसिया ने सीता माता एवं राम के वेशभूषा में यात्रियों को कोरोना के प्रति जागरूक किया व मेरी सहेली टीम में उप निरीक्षक अर्चना कुमारी मीणा व आरक्षी सावित्री फगेडिया, आरक्षी अनामिका विश्वास भी जागरूकता अभियान में शामिल रही।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story