×

Chandauli News: रोचक मुकाबले में सांसद एकादश ने जिलाधिकारी एकादश टीम को दी शिकस्त, केंद्रीय मंत्री ने दी शुभकामना

Chandauli News: सांसद खेल स्पर्धा (MP sports event) के तहत जहां आम लोगों के लिए खेल प्रतियोगिता (Sports competition) आयोजित की गई। रोमांचकारी मैच में सांसद एकादश को जीत मिली।

Ashvini Mishra
Published on: 11 Dec 2021 5:37 PM GMT
Chandauli News: रोचक मुकाबले में सांसद एकादश ने जिलाधिकारी एकादश टीम को दी शिकस्त, केंद्रीय मंत्री ने दी शुभकामना
X

Chandauli News: सांसद खेल स्पर्धा (MP sports event) के तहत जहां आम लोगों के लिए खेल प्रतियोगिता (Sports competition) आयोजित की गई। वही सांसद एकादश व जिलाधिकारी एकादश के बीच में मैत्री क्रिकेट प्रतियोगिता (Friendship Cricket Competition) का डे नाईट क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें रोचक मुकाबले में स्थानीय सांसद व केंद्रीय मंत्री की उपस्थिति में सांसद एकादश ने 8 रन से जीत हासिल कर जिलाधिकारी एकादश टीम को मात दे दिया।

सांसद एकादश पहले खेलते हुए निर्धारित 6 ओवरों में 107 रन का लक्ष्य जिलाधिकारी एकादश टीम को दिया, जिसमें जनप्रतिनिधियों की तरफ से अच्छी बैटिंग करते हुए जिला पंचायत सदस्य प्रकाश सोनकर (District Panchayat Member Prakash Sonkar) ने 38 रन का योगदान दिया। वहीं जिलाधिकारी एकादश की टीम लाख प्रयास के बाद भी निर्धारित 6 ओवरों में 99 रन ही बना सकी।

रोमांचकारी मैच में सांसद एकादश को जीत मिली

इस दौरान उसके 3 खिलाड़ी आउट भी हो गए। मैच जीतने के लिए जिलाधिकारी एकादश के द्वारा मैच के बीच में कई खिलाड़ियों को बदलकर उतारा गया ताकि मैच जीता जा सके लेकिन अंतिम ओवर तक चले इस रोमांचकारी मैच में सांसद एकादश (MP's XI) को जीत मिली और जिलाधिकारी एकादश टीम हार गया।

जिलाधिकारी एकादश (District Magistrate's XI) की ओर से जिला खेल अधिकारी कर्मजीत सिंह ने 38 रन बनाए जबकि चंदौली जिले के जिलाधिकारी केवल 10 रन ही बना सके। वहीं पुलिस कप्तान अपना खाता भी नहीं खोल पाए। जिलाधिकारी एकादश की ओर से सबसे अधिक 44 रन जिला पिछड़ा कल्याण अधिकारी कन्हैया प्रसाद ने बनाए, फिर भी टीम को जीत नहीं दिला सके।

सांसद एकादश की ओर से जिला पंचायत सदस्य सत्य प्रकाश सोनकर ने सर्वाधिक तीन खिलाड़ियों को आउट किया, जिससे जिलाधिकारी एकादश मैच जीतने से चूक गयी। हालांकि जिलाधिकारी एकादश की ओर से कई खिलाड़ियों को मैदान में उतारा, लेकिन अंततोगत्वा उनकी हार हुई।

गांव गलियों में दबी प्रतिभाओं को निखारने तथा खेल की भावना स्थापित करना

इस संबंध में सांसद खेल स्पर्धा के समापन के अवसर पर पॅहुचे स्थानीय सांसद एवं केंद्रीय कैबिनेट मंत्री डॉक्टर महेंद्र पांडे (Union Cabinet Minister Dr. Mahendra Pandey) ने पहुंचकर खिलाड़ियों का हौसला अफजाई करते हुए कहा कि यह खेल प्रतिस्पर्धा माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी (Prime Minister Narendra Modi) की प्रेरणा से आयोजित की गई और इसका उद्देश्य है कि गांव गलियों में दबी प्रतिभाओं को निखारने तथा खेल की भावना से आपसी मैत्री स्थापित करना है। आने वाले समय में चंदौली जनपद सांसद खेल स्पर्धा के माध्यम से खिलाड़ियों को निखारने में महत्वपूर्ण स्थान स्थापित करेगा।

जीतने वाली टीम को सांसद ने शुभकामना देकर कार्यक्रम का समापन किया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि स्थानीय सांसद व केंद्रीय कैबिनेट मंत्री डॉक्टर महेंद्र नाथ पांडे का स्मृति चिन्ह वस्त्र देकर सम्मान किया। सांसद एकादश व जिलाधिकारी एकादश मैत्री क्रिकेट प्रतियोगिता के लिए रखी गई ट्राफी को जीत के बाद सांसद एकादश की टीम ने उत्साह पूर्वक लेकर जश्न मनाया।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story