×

Chandauli News: डीएम की जांच में स्कूल में मिला फर्जी हेडमास्टर, असली रहता है फरार, होगी कार्रवाई

Chandauli News: माध्यमिक विद्यालय गोलाबाद में डीएम ने जांच कराई तो वहां एक फर्जी हेड मास्टर पढ़ाता हुआ मिला।

Ashvini Mishra
Report Ashvini MishraPublished By Shraddha
Published on: 10 Nov 2021 2:31 PM GMT
डीएम की जांच में स्कूल में मिला फर्जी हेडमास्टर
X

 डीएम की जांच में स्कूल में मिला फर्जी हेडमास्टर

Chandauli News : डीएम संजीव सिंह (DM Sanjeev Singh) के कड़े निर्देशों के बाद भी बेसिक शिक्षा विभाग (Basic Education Department) के अधिकारी लापरवाही बरत रहे हैं। नौगढ़ में तैनात स्कूलों के अध्यापक पारी बांधकर नौकरी करते हैं। माध्यमिक विद्यालय गोलाबाद (secondary school golabad) में डीएम ने जांच कराई तो वहां एक फर्जी हेड मास्टर (fake head master) पढ़ाता हुआ मिला। डीएम ने हेड मास्टर की सेवाएं समाप्त करने की कार्रवाई करने को कहा है।

चंदौली जिले के तहसील नौगढ़ में बीएसए के द्वारा शिक्षकों की नकेल कसने के बाद भी पिछड़े ब्लॉक नौगढ़ में कोई सुधार नहीं हुआ है। यहां हेड मास्टर, सहायक अध्यापक, शिक्षा मित्र बिना अवकाश स्वीकृत कराएं बीएसए के कई निरीक्षण में स्कूल से गायब मिल रहे हैं। मंगलवार को माध्यमिक विद्यालय गोलाबाद में एक डुप्लीकेट अध्यापक (duplicate teacher) के पढ़ाने का मामला जिलाधिकारी तक पहुंचा।

गोलाबाद गांव के लोगों ने डीएम से शिकायत किया कि हेड मास्टर आशुतोष सिंह स्कूल नहीं आते हैं। उनके फर्जी हस्ताक्षर बनाए जा रहे हैं। ए आर पी हंसलाल के द्वारा जांच के दौरान उनके स्थान पर विकास यादव नाम का डुप्लीकेट टीचर पढ़ाते हुए मिला। हेड मास्टर ने काफी दिनों से अपनी जगह दूसरे व्यक्ति को पढ़ाने के लिए रखा था। 15 दिन के अंतर पर वे स्कूल जाते हैं और उपस्थिति रजिस्टर में हस्ताक्षर करके चले आते हैं। शिकायत सही मिलने पर बीएसए ने मंगलवार को प्रधानाध्यापक आशुतोष सिंह को नोटिस थमाया है।

फर्जी हेड मास्टर पढ़ाता हुआ मिला

बीएसए सत्येंद्र सिंह बोले

बीएसए अवधेश नारायण सिंह से स्पष्टीकरण मांगा गया है. आरोप सही निकला तो हेड मास्टर को निलंबित करके उनकी सेवाएं समाप्त करने की कार्रवाई की जाएगी।

क्या कहते हैं एबीएसए अवधेश नारायण सिंह

डीएम के आदेश पर माध्यमिक विद्यालय गोलाबाद की जांच-पड़ताल हुई। नामांकित छात्रों की संख्या 151 है। हेड मास्टर के स्थान पर विकास यादव नाम का डुप्लीकेट आदमी मिला। हेड मास्टर से स्पष्टीकरण मांगा गया है।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shraddha

Shraddha

Next Story