×

Chandauli News : धर्म परिवर्तन करने वाले ने शिवलिंग को तोड़ा,आक्रोशित ग्रामीणों ने किया सड़क जाम

Chandauli News : यूपी के चंदौली जिले के नवहीं गांव में शिव मंदिर में कुछ अराजक तत्वों द्वारा तोड़फोड़ किए जाने की सूचना मिलते ही स्थानीय लोग व भाजपा के नेता व कार्यकर्ता एकत्रित हो गए।

Ashvini Mishra
Report Ashvini MishraPublished By Vidushi Mishra
Published on: 26 Sep 2021 10:52 AM GMT
convert of religion breaking Shivling
X

धर्म परिवर्तन करने वाले ने शिवलिंग को तोड़कर किया लघु शंका (फोटो- सोशल मीडिया)

Chandauli News : उत्तर प्रदेश के चन्दौली जिले में एक बार फिर धर्म परिवर्तन को लेकर बवाल हो गया है। लोग धर्म परिवर्तन कराने वाले लोगों के खिलाफ लामबंद हो गए और कार्रवाई की मांग को लेकर सड़क जाम कर दिया। मामला सदर कोतवाली के नवहीं गांव में शिव मंदिर को तोड़े जाने का है, बताया जा रहा है कि मंदिर में तोड़फोड़ करने वाला रामाश्रय नाम का व्यक्ति है, जो शायद नशे की हालत में बीती रात ऐसी हरकत की है। फिलहाल पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया है।

शिव मंदिर में तोड़फोड़

जानकारी के अनुसार, चंदौली जिले की सदर कोतवाली क्षेत्र के नवहीं गांव में शिव मंदिर में कुछ अराजक तत्वों द्वारा तोड़फोड़ किए जाने की सूचना मिलते ही स्थानीय लोग व भाजपा के नेता व कार्यकर्ता एकत्रित हो गए। मामले को लेकर आक्रोशित ग्रामीणों ने चंदौली चकिया मार्ग को जामकर दिया। सड़क जाम व हंगामे की सूचना पर मौके पर पुलिस भी आ गयी और लोगों को समझाने बुझाने का काम करने लगी। लेकिन गांव के आक्रोशित लोग आरोपी के खिलाफ कार्रवाई पर अड़े रहे।

आपको बता दें कि जैसे ही इस हंगामे और बवाल की सूचना मिली, तुरंत स्थानीय विधायक साधना सिंह भी गांव में पहुंच गई, उन्होंने पहले कार्यकर्ताओं से मामले की जानकारी ली और फिर पुलिस से बातचीत की। इस संबंध में सदर कोतवाली इंचार्ज उपनिरीक्षक ने बताया कि दलित बस्ती के रामाश्रय ने मंदिर में घुसकर शिव की प्रतिमा तोड़ देने का कार्य किया गया था, जिसे पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया है।

लेकिन ग्रामीणों में आक्रोश वहां बने चर्च को लेकर है, जिस को हटाने के लिए ग्रामीणों द्वारा चक्का जाम किया गया। दरअसल जिले की सदर कोतवाली की नवहीं गांव में चर्च संचालक द्वारा धर्म परिवर्तन कराने के आरोप पहले भी लगते रहे हैं। इसी नवहीं गांव का रहने वाला रामाश्रय पिछले कई सालों से चर्च चलाने का काम करता है। वह वहां पर गांव के गरीब लोगों को अक्सर बुलाया करता है।

यहां पर धार्मिक बातें और चर्चाओं के दौरान धर्म परिवर्तन की बातें भी आती हैं। लोगों का आरोप है कि वह गांव के लोगों को बहला-फुसलाकर गुमराह कर रहा है और धर्म परिवर्तन करने का दबाव डाल रहा है।

स्थानीय लोगों ने बताया कि रामाश्रय बीती रात शिव मंदिर की शिव लिंग को तोड़ कर उस पर लघुसंका किया और उस पर चप्पलों से ही वार किया।जिसकी सूचना के बाद ग्रामीण बेहद आक्रोशित होकर सड़क जाम कर दिए। इस संबंध में क्षेत्रीय विधायक साधना सिंह ने भी प्रशासन से धर्म का परिवर्तन कराने वाले ईसाई मिशनरियों के ऊपर कार्यवाही करने की मांग किया।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story