Chandauli : गजब कारनामा, CO साहब ने मृतक को बयान देने के लिए कर लिया तलब

Chandauli : चंदौली जिले की अलीनगर थाना क्षेत्र के सिकटिया गांव में हुई हत्या के संदर्भ में सिकटिया गांव के रहने वाली सरस्वती देवी पत्नी कमला यादव के द्वारा दिए गए प्रार्थना पत्र की जांच के संदर्भ में लोगों को बयान के लिए नोटिस जारी किया है।

Ashvini Mishra
Report Ashvini MishraPublished By Vidushi Mishra
Published on: 30 Nov 2021 10:05 AM GMT
Chandauli Police
X

चंदौली पुलिस 

Chandauli : यूपी के चंदौली जिले के सदर सर्किल के पुलिस क्षेत्राधिकारी अनिल राय को चंदौली जिले की सबसे महत्वपूर्ण सर्किल का कार्यभार दिया गया है और वह सदर सर्किल के क्षेत्राधिकारी के रूप में अपनी भूमिका निभा रहे हैं। चंदौली जिले की अलीनगर थाना क्षेत्र के सिकटिया गांव में हुई हत्या के संदर्भ में सिकटिया गांव के रहने वाली सरस्वती देवी पत्नी कमला यादव के द्वारा दिए गए प्रार्थना पत्र की जांच के संदर्भ में लोगों को बयान के लिए नोटिस जारी किया है।

पुलिस क्षेत्राधिकारी ने इसके लिए कई लोगों को बयान दर्ज कराने के लिए नोटिस जारी कर दिया गया है, जिसमें आवेदन देने वाली महिला सरस्वती देवी के साथ-साथ सिकटिया गांव में हुई हत्या में मृत विशाल पासवान का भी नाम शामिल है। यह मामला व जांच पड़ताल उसी की हत्या के मामले से जुड़ी हुई है। ऐसे में पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठना स्वाभाविक है, पुलिस के क्षेत्राधिकारी मृतक से कैसे बयान दर्ज कर सकते हैं।

हत्या जैसे संगीन मामले में किस तरह से जांच पड़ताल

बताया जा रहा है कि आज पुलिस को आवेदन देने वाली सरस्वती देवी पत्नी कमला यादव के साथ विशाल पासवान सहित कई लोगों का बयान दर्ज किये जाने के लिए लिखित में नोटिस जारी करते हुए पुलिस क्षेत्राधिकारी द्वारा एक पत्र 25 नवंबर को जारी किया गया था।

थाना प्रभारी अलीनगर संतोष कुमार सिंह के नाम जारी इस पत्र में इन सभी को बयान के लिए उनके कार्यालय में बुलाया गया था और सभी को नोटिस मिलने के 2 दिन के भीतर आकर क्षेत्राधिकारी के सम्मुख अपना बयान दर्ज कराना है।

थाना प्रभारी संतोष कुमार सिंह ने भी उस पत्र को बिना गहनता से जांचे परखे ही हेड कांस्टेबल प्रवीण कुमार सिंह को मार्क कर दिया और 26 तारीख को उनको यह आदेश दे दिया कि वह इन सभी को नोटिस का तामिला करा कर सभी लोगों को पुलिस क्षेत्राधिकारी सदर अनिल राय के सामने बयान के लिए उपस्थित कराएं।

आपको बता दें कि पुलिस की यह हरकत और इस तरह के कार्य में लापरवाही इस बात की तरफ संकेत करती है कि चंदौली जिले कि पुलिस के ऐसे अधिकारी की कार्यप्रणाली कैसी है और हत्या जैसे संगीन मामले में किस तरह से जांच पड़ताल की जा रही है।

आपको बता दें कि हत्या के बाद मुगलसराय की विधायक साधना सिंह ने भी सीओ सदर व अलीनगर के थाना प्रभारी की कार्यशैली पर जनता के सामने सवाल उठाया था और नाराजगी जतायी थी।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story