×

Yogi Adityanath Visit Chandauli: आतंकियों की पैरवी करने वाले तथा रामभक्तों पर गोलियां चलाने वालों को जनता नहीं भूली है-योगी आदित्य नाथ

Yogi Adityanath visit Chandauli : संबोधन में मुख्यमंत्री ने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि चुनाव आते ही सबको राम जी याद आते हैं।

Ashvini Mishra
Report Ashvini MishraPublished By Shraddha
Published on: 5 Dec 2021 3:00 PM GMT (Updated on: 5 Dec 2021 4:21 PM GMT)
चंदौली में एक दिवसीय दौरे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
X

योगी आदित्य नाथ (फाइल फोटो - सोशल मीडिया)

Yogi Adityanath Visit Chandauli: चंदौली में एक दिवसीय दौरे पर आए सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने सर्वप्रथम संत बाबा कीनाराम का दर्शन-पूजन (Sant Baba Keenaram ka kiya Darshan) कर आशीर्वाद प्राप्त किया। मुख्यमंत्री ने सभा संबोधन से पहले दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की।

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन (National Rural Livelihood Mission) के अंतर्गत सवारी वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। चार बार उत्तर प्रदेश में राज करने वाली समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) और राम भक्तों पर गोलियां चलवा सकती है और राम जन्मभूमि पर हमला करने वाले आतंकवादियों को बेशर्मी से उनके खिलाफ दायर मुकदमों को वापस ले लेती है।

संबोधन में मुख्यमंत्री ने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि चुनाव आते ही सबको राम जी याद आते हैं यही समाजवादी पार्टी चार बार उत्तर प्रदेश में राज्य की है। पहले तो राम भक्तों पर गोली चलावाते हैं। यही नहीं राम जन्मभूमि पर आतंकी हमला करने वाले बेशर्म आतंकवादियों के खिलाफ दायर मुकदमे भी वापस ले लेते हैं।सरकारी नियुक्ति निकलने के बाद महाभारत के रिश्ते भी सामने आ जाते थे और दलाली लेने के लिए नियुक्तियों की बंदरबांट होती थी। यह किसी से छिपा नहीं है। उत्तर प्रदेश की जनता ऐसे लोगों को भरपूर जानती पहचानती है रामगढ़ में इसके पहले कोई भी नहीं आया था और नहीं बाबा को याद किया था ।

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन को हरी झंडी दिखाई

मुख्यमंत्री ने चंदौली की पहचान वाले ब्लैक राइस की चर्चा करते हुए कहा कि 3 वर्ष पहले ब्लैक राइस की खेती (black rice farming) जनपद में नहीं हो रही थी। इसे प्रदेश सरकार बढ़ावा दे रही है। चंदौली के 24 सौ किसानों के द्वारा ब्लैक राइस की खेती की जा रही है। खेती से कम लागत में अधिक मुनाफा कमा रहे हैं। उन्होंने कहा कि पर्यटन विभाग के सौजन्य से संत बाबा कीनाराम जन्मस्थल आश्रम का सुंदरीकरण का कार्य समयबद्ध व गुणवत्तापूर्ण ढंग से पूर्ण होगा। उन्होंने कहा कि साढ़े 4 साल में साढ़े 4 लाख लोगों को रोजगार प्रदेश सरकार दिया है। आगे भी निरंतर निष्पक्ष एवं पारदर्शी ढंग से नौजवानों को रोजगार मुहैया कराने के लिए प्रदेश सरकार संकल्पित है। प्रदेश नई बुलंदियों को छू रहा है।

मुख्यमंत्री ने वैश्विक महामारी कोरोना से लड़ने के लिए जो लोग अभी तक वैक्सीनेशन से वंचित रह गए हैं उन्हें अभिलंब वैक्सीनेशन कराने की अपील की और कहा कि यह वैक्सीनेशन पूरी तरह निशुल्क है। प्रदेश के अंदर जहां जरूरत है मेडिकल कॉलेज की वहां आईटीआई कॉलेज, पॉलिटेक्निक कॉलेज, इंटर कॉलेज का पूरी पारदर्शिता के साथ निर्माण कार्य तेजी से चलाकर कार्य पूरा किया जा रहा है। इसके साथ देवी-देवताओं के धर्म स्थलों पर चौमुखी विकास के लिए भी प्रदेश सरकार बेहतर ढंग से गुणवत्तापूर्ण व समयबद्ध निर्माण/सुंदरीकरण का कार्य तेजी से पूरा कर रही है।

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने 21 परियोजनाओं का शिलान्यास किया।जिसमें समेकित पर्यटन विकास योजनांतर्गत अघोर पीठ बाबा कीनाराम मठ में लगभग रु0 18 करोड़ की विभिन्न कार्य की परियोजना का शिलान्यास सहित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बसनी का निर्माण कार्य शामिल है।इस दौरान उन्होंने 5 करोड़ 68 लाख रुपये की लागत से निर्मित 06 परियोजनाओ का लोकार्पण भी किया।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shraddha

Shraddha

Next Story