×

Chandauli News: जनपद में शांतिपूर्ण संपन्न हुआ मतदान, 62.09 प्रतिशत हुई वोटिंग

Chandauli News: जनपद के चारों विधानसभा में छोटी-मोटी घटनाओं को छोड़कर लगभग चुनाव आमतौर पर शांतिपूर्वक संपन्न हुआ है। जिले की चारों विधानसभा का मतदान 62.09 प्रतिशत रहा।

Ashvini Mishra
Report Ashvini MishraPublished By Deepak Kumar
Published on: 7 March 2022 4:15 PM GMT
UP Assembly Election 2022
X

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Chandauli News: जनपद के चारों विधानसभा में छोटी-मोटी घटनाओं को छोड़कर लगभग चुनाव आमतौर पर शांतिपूर्वक संपन्न हुआ है। आपको बता दें कि चंदौली जनपद (Chandauli District) के चार विधानसभाओं में चकिया विधानसभा (Chakia Assembly) नक्सल प्रभावित है, जहां सुबह 7:00 बजे से शाम 4:00 बजे तक मतदान का कार्य चला। वहीं, बाकि मुगलसराय, सकलडीहा एवं सैयदराजा विधानसभा में सुबह 7:00 बजे से शाम 6:00 बजे तक वोट डाले गए।

चारों विधानसभा का मतदान रहा 62.09 प्रतिशत

चारों विधानसभा का मतदान 62.09 प्रतिशत रहा। जहां सकलडीहा विधानसभा (Sakaldiha Assembly) के महादेवपुर में स्थानीय समस्याओं को लेकर कुछ घंटों के लिए ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार किया था। वहीं, मुगलसराय (Mughalsarai Assembly) के दुल्हीपुर में अराजक तत्वों द्वारा EVM में फेवीक्विप डालकर मतदान को प्रभावित करने की कोशिश की गई। कुछ मशीनों को जगह-जगह खराब होने की सूचना भी रही। दोपहर बाद चकिया विधानसभा (Chakia Assembly) के नौगढ़ में नाम कटने को लेकर सपाई थाने पर धरना देने लगे।

जनपद में शांतिपूर्ण संपन्न हुआ मतदान

इस तरह छिटपुट घटनाओं को छोड़कर चंदौली जनपद में मतदान शांतिपूर्ण सकुशल संपन्न हो गया। चकिया में 65.55%, मुगलसराय 60.86%, सकलडीहा में 61.12% और सैयदराजा में मतदान का प्रतिशत 61.02 रहा। मुख्य रूप से चारों विधानसभाओं में सपा भाजपा से लड़ाई है, जबकि बसपा लड़ाई में नहीं बताई जा रही है।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story