Fatehpur News: दोस्त ने ली दोस्त की जान, पुरानी रंजिश की वजह से गला रेतकर की हत्या

दोस्त ने अपनी पुरानी रंजीश निकालते हुए पार्टी करने के बहाने से घर से बाहर ले गया और वहीं पर गला रेतकर हत्या कर दिया।

Ramchandra Saini
Report Ramchandra SainiPublished By Deepak Raj
Published on: 12 July 2021 11:27 AM GMT
पुलिस ने मुख्य आरोपी को गिरफ्तार किया
X

पुलिस ने मुख्य आरोपी को गिरफ्तार किया

Fatehpur News: कहा हीं जाता है की दोस्त अगर दोस्त की तरह रहे तो काफी फायदेमंद औऱ लोगों की जिंदगी आसान हो जाती है लेकिन अगर दोस्ती में थोड़ी बहुत भी स्वार्थ आ गई तो वो बर्बाद कर के हीं छोड़ती है। जैसे की कृष्ण और सुदामा की दोस्ती ने एक मिसाल कायम किया है लोग इनके दोस्ती की कसमें दिया करते हैं। लेकिन जो दोस्ती स्वार्थ के लिए किया गया हो तो वो बहुत ज्यादा दिन तक नहीं चल सकता है।


दोस्ती में छल-प्रपंच व स्वार्थ का कोई स्थान नहीं होता है । यहां तो सिर्फ प्रेम व विश्वास होना चाहिए तभी दोस्ती टीक पाती है। ठीक इसी प्रकार की घटना फतेहपुरल जिले की है जहां दोस्त ने ही अपने दोस्त को कहीं पर पार्टी के बहाने ले जाकर गला रेतकर हत्या कर दी। पुलिस मामले की जांच कर रही है और मुख्य अभियुक्त को गिरफ्तार कर जेल भी भेज दी है।

आरोपी युवक को पुलिस ने किया गिरफ्तार

आपको बता दें की यूपी के फतेहपुर जिले में एक तिलक समारोह में दोस्त को मोबाइल फोन चोरी का आरोप लागकर दोस्त ने अपने रिश्तेदार ग्राम प्रधान से सबके सामने पिटाई कराई थी जिससे आहत दोस्त ने बेइज्जती का बदला लेने को अपने दोस्त को 7 जुलाई को मोटरसाइकिल बनवाने के बहाने साथ ले गया और जंगल मे शराब पीने के बाद उसका गला रेतकर हत्या कर दी थी । इस घटना का खुलासा करते हुए पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया।


गिरफ्तार आरोपी


मामला है जिले के गाजीपुर थाना क्षेत्र का जहां 7 जुलाई को एक युवक का शव चकमीरपुर गांव के जंगल मे मिला था जिसका गला रेतकर हत्या की गई थी। जिसकी जानकारी ग्रामीणों ने पुलिस को दिया था। पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। वहीं मृतक युवक के चाचा नागेंद्र सिंह ने पुलिस को पांच नामजद लोगों के खिलाफ तहरीर देकर भतीजा अभिषेक सिंह की हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था।

मोबाइल के मुआवजा के तौर पर तेरह हजार लिया था

जिसके बाद पुलिस ने आज मुख्य आरोपी पिंटू यादव को गिरफ्तार किया है। आरोपी ने इस घटना के तमाम पहलुओं के बारे में बताया। इस मामले में डीएसपी जाफरगंज दिनेश मिश्रा ने बताया कि पकड़ा गया अभियुक्त ने बताया है कि दो साल पहले गांव में एक तिलक समारोह में मृतक अभिषेक सिंह ने पिंटू यादव को मोबाइल फोन चोरी का आरोप लागकर अपने रिश्तेदार प्रधान पुत्तन सिंह से सबके सामने पिटाई कराई और मुआवजा के रूप में 13 हजार रुपये लिया था।

जिसका बदल लेन को अभियुक्त ने दो साल बाद 7 जुलाई 21 को मृतक दोस्त को मोटरसाइकिल बनवाने के बहाने साथ ले गया और चकमीरपुर गांव के जगंल में साथ मे शराब पीने के बाद अपने दोस्त की गला रेतकर हत्या कर दी। वहीं डीएसपी ने बताया कि इस मामले में मृतक के चाचा ने पिंटू यादव,कुलदीप यादव,राम किशोर यादव,विक्रम सिंह व मुन्ना यादव जो वर्तमान समय में ग्राम प्रधान सहित पांच लोगों को नामजद अभियुक्त बनाया है। जिसपर थाना प्रभारी नीरज कुमार यादव ने मुख्य आरोपी पिंटू यादव को गिरफ्तार कर उसके निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त कुल्हाड़ी व एक मोटरसाइकिल बरामद किया है।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story