×

Ghazipur News: मुख्तार अंसारी पर योगी सरकार का एक्शन जारी, पत्नी और साले की करोड़ों की संपत्ति कुर्क

मंगलवार को गाजीपुर जिला प्रशासन ने मुख्तार अंसारी की पत्नी व साले के गाजीपुर सैय्यदबाड़ा बाड़ा स्थिति आवासीय भवन का मुनादी कर कुर्क की कार्रवाई की।

Rajnish Mishra
Report Rajnish MishraPublished By Ashiki
Published on: 3 Aug 2021 1:19 PM GMT
Ghazipur News
X

गाजीपुर में कुर्क की कार्रवाई 

Ghazipur News: योगी सरकार (Yogi Government) यूपी में माफियाओं के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही है। प्रशासन माफियाओं के खिलाफ एक्शन लेते हुए उनकी संपत्ति को सीज करने के साथ अवैध निर्माणों को भी ध्वस्त कर रहा है। बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) के गैंग के खिलाफ भी योगी सरकार एक्शन लगातार जारी है।

मंगलवार को गाजीपुर जिला प्रशासन ने मुख्तार अंसारी की पत्नी व साले के गाजीपुर सैय्यदबाड़ा बाड़ा स्थिति आवासीय भवन का मुनादी कर कुर्क की कार्रवाई की। जिला प्रशासन ने आईएस 191 गैंग के लिडर मुख्तार की पत्नी व साले के अवासीय भवन को कुर्क करवाया। यही नहीं गाजीपुर जिला प्रशासन लखनऊ स्थित गोमती नगर में अवासीय जमीन को कुर्क करने के लिए राजधनी लखनऊ रवाना भी हो चुकी है।


प्रदेश में माफियाओं के खिलाफ चल रहा अभियान

इस संबध में क्षेत्राधिकारी ओजस्वी चावला ने बताया की शासन के निर्देश पर पुरे प्रदेश में माफियाओं के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। इसी के तहत जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने पुलिस कीआंख्या पर बीचार करने के उपरांत मंगलवार दो अगस्त को गैगेस्टर एक्ट की धारा 14(1) आई,एस 191 गैंग के लीडर मुख्तार अंसारी की पत्नी आफसा अंसारी व मुख्तार के साले सरजील रजा के दो करोड़ 18 लाख के संपत्तियों की कुर्की का आदेज जारी किया था।

क्षेत्राधिकारी ने बताया कि इसी के तहत मंगलवार को नगर के सैयदबाड़ा में स्थित आवासीय भवन (अनुमानित लागत एक करोड़ 18 लाख) को मुनादी कराकर कुर्क करने की कार्रवाई की गई। इसके साथ ही लखनऊ में गोमती नगर में स्थित आवासीय फ्लैट (अनुमानित लागत एक करोड़) के कुर्की की कार्रवाई के लिए जिले की पुलिस टीम लखनऊ रवाना हो गई। कार्रवाई के दौरान तहसीलदार मुकेश सिंह, एसपी सिटी गोपीनाथ सोनी, कोतवाल विमल मिश्रा, लेखपाल सहित राजस्व विभाग के कर्मियों बड़ी संख्या में महिला और पुरुष पुलिस कर्मी मौजूद थे।

Ashiki

Ashiki

Next Story