×

Ghazipur news: कृष्णानंद राय के शहादत दिवस पर गरजे डिप्टी सीएम, माफियाओं को असली जगह पहुंचा रही भाजपा

Ghazipur News in Hindi: आज उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने मोहम्दाबाद के शहीद पार्कमें शहादत दिवस में कृष्णानंद राय के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। इस दौरान उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा है कि भाजपा सरकार माफियाओं को उनके असली जगह पहुंचाने का कार्य कर रही है।

Rajnish Mishra
Report Rajnish MishraPublished By Deepak Kumar
Published on: 29 Nov 2021 2:11 PM GMT
Ghazipur news in hindi Deputy CM Dinesh Sharma Mohammadabad Shaheed Park Krishnanand Rai paid tribute
X

कृष्णानंद राय के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि देते उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा। 

Ghazipur News in Hindi: आज उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने मोहम्दाबाद के शहीद पार्क (Shaheed Park of Mohammadabad) में शहादत दिवस में कृष्णानंद राय (Krishnanand Rai) के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। इस दौरान उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा (Deputy CM Dinesh Sharma) ने कहा है कि भाजपा सरकार (BJP Government) माफियाओं को उनके असली जगह पहुंचाने का कार्य कर रही है। उपमुख्यमंत्री (Deputy CM Dinesh Sharma) ने कहा कि उत्तरप्रदेश (Uttar Pradesh) में हमारी सरकार अपराधियों का एनकाउंटर भी कर रही है। अब उत्तरप्रदेश से अपराधी भाग रहे हैं। या तो जेल जा रहे हैं। । इस मौके पर आधा दर्जन मंत्री भी उपस्थित रहे।

मुहम्दाबाद की विधायक अलका राय (Muhammadabad MLA Alka Rai) ने सभा को संबोधित करते हुए कहा मुहम्दाबाद की धरती से माफियाओं के सफाये के लिए प्रदेश में दूसरी बार भी भाजपा सरकार (BJP Government) जरूरी है। तभी बदमाशों व माफियाओं का समूल नाश हो पायेगा। इस दौरान पियूष राय वहां मौजूद लोगों का अभिवादन करते रहे। मंत्री उपेंद्र तिवारी ने भी माफियाओं को जमकर ललकारा।


अष्ट स्मारक पर भी दी गई श्रद्धांजलि

मोहम्दाबाद शहीद पार्क (Shaheed Park of Mohammadabad) में श्रद्धांजलि सभा से पहले स्व. विधायक के भतीजे आन्नद राय मुन्ना समेत अन्य नेताओं ने बसनियां चट्टी पहुंच अष्ट शहीद स्मारक स्थल पर आठ लोगों को पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर आन्नद राय मुन्ना ने कहा की पूर्वांचल से माफियाओं का सफाया बहुत जरूरी है। तभी यहां की जनता सुकून से रह पायेगी।

इस दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष भानूप्रताप सिंह (BJP District President Bhanupratap Singh), विधायक अलका राय, मुन्ना राय, विधायक पुत्र पियूष राय, शिव प्रताप सिंह छोटू, मंत्री संगीता बलवंत, मंत्री उपेंद्र तिवारी तमाम नेताओं ने अपने लोकप्रिय विधायक स्व. कृष्णानंद राय को श्रद्धांजलि अर्पित की।

बता दें कि सन् 2005 में मोहम्दाबाद से भाजपा विधायक स्वर्गीय कृष्णानंद राय (BJP MLA Late Krishnanand Rai) के साथ उनके सात करीबियों की बसनियां में उस समय हत्या कर दी गयी थी। जब वो अपने क्षेत्र में एक क्रिकेट मैच का उद्घाटन कर वापस आ रहे थे। हमेशा अपने लाव लश्कर के साथ बुलेटप्रूफ वाहन में चलने वाले कृष्णनंदन राय उस दिन ना तो बुलेटप्रूफ वाहन में थे और ना ही लाव लश्कर के साथ।


अंधाधुंध चली थी गोलियां

जब कृष्णानंद राय (BJP MLA Late Krishnanand Rai) अपने एक गनर व सात साथियों के साथ क्रिकेट मैच का उद्घाटन कर वापस आ रहे थे तो वसनियां में घात लगाए अपराधियों ने एके 47 से कृष्णानंद राय के काफिले पर अंधाधुंध गोलियां चलानी शुरू कर दीं जिससे किसी को संभलने का मौका तक नहीं मिला। इस हत्याकांड से पूर्वांचल के साथ पुरे प्रदेश में तत्कालीन सपा सरकार (SP Government) के खिलाफ लोगों का गुस्सा सामने आने लगा। वहीं कृष्णानंद राय (BJP MLA Late Krishnanand Rai) के विधानसभा क्षेत्र के लोग अपने प्रिय नेता की हत्या के विरोध में सड़क पर उतर आये। तभी से हर साल 29 नवम्बर को कृष्णानंद राय व उनके साथियों का शहादत दिवस मनाया जाता है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story