×

Mahashivratri 2022 Ghazipur Mahare Dham: शिवरात्रि के मेले में टूटा झूले का ग्रिल, कई बच्चे हुए घायल, दो की हालत है गंभीर

Mahashivratri 2022 Ghazipur Mahare Dham: मंगलवार को महाशिवरात्रि (mahashivratri 2022) के अवसर पर महारे धाम में लगे मेले में अचानक झूले का ग्रिल टूट गया जिसमें चार बच्चे घायल हो गए।

Rajnish Mishra
Published on: 1 March 2022 5:20 PM GMT
Mahashivratri 2022 Ghazipur Mahare Dham: शिवरात्रि के मेले में टूटा झूले का ग्रिल, कई बच्चे हुए घायल, दो की हालत है गंभीर
X

Mahashivratri 2022 Ghazipur Mahare Dham: जब कहीं मेला लगता है तो बच्चे काफी खुश रहते हैं कि आज मेला लगा है। अपने माता-पिता से जिद करते हैं कि हम मेला देखने जाएंगे। बच्चों के पिता खुशी-खुशी बच्चों को अपने कंधे पर या अपनी उंगली पकड़ कर मेले में ले जाते हैं। जरा सोचिए कि जिन बच्चों के पिता अपने बच्चों को झूलों पर देख खुश होते हैं, अगर उन्ही के नजरों के सामने उन बच्चों के साथ कोई अनहोनी हो जाए तो उस पीता पर क्या गुजरती होगी। जी हां ऐसी ही एक घटना घटी है उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जनपद के मरदह थाने के पौराणिक स्थान महाहर धाम में, जहां झुले का ग्रिल टुटने से एक ही परिवार के चार बच्चे बुरी तरह से घायल हो गए।

मेले में टूटा झूले का ग्रिल

मंगलवार को महाशिवरात्रि (mahashivratri 2022) के अवसर पर पौराणिक स्थान महाहर धाम में मेला लगा हुआ था। जिसमें झूले लगे हुए थे। बताया जा रहा है कि झूला सही चल रहा था। झूला जैसे ही उपर गया अचानक झूले का ग्रिल टूट गया। ग्रिल टूटते ही उसमें सवार चार बच्चे नीचे जमीन पर गिर गए। बताया जा रहा है कि चारों बच्चे एक ही परिवार के थे।

घटना से मेले में मची अफरा-तफरी

जैसे ही ये घटना घटी मौके पर अफरा-तफरी मच गई। इस घटना की सूचना जैसे ही मरदह पुलिस (Mardah Police) को लगी पुलिस (UP Police) भी तत्काल मौके पर पहुंच गई। वहीं मरदह थानाध्यक्ष ने बताया कि झूले का ग्रिल टुटने की वजह से हादसा हुआ। जिसमें चार बच्चे घायल हुए हैं।

दो बच्चे गंभीर रूप से घायल

पुलिस ने बताया कि दो बच्चे गंभीर रूप से घायल हुए हैं। जिनको इलाज के लिए ट्रांमा सेंटर वाराणसी भेज दिया गया है। वहीं दो बच्चों का इलाज मां सरस्वती इंस्टिट्यूट में चल रहा है है। मेला प्रशासन से बात करने पर मेला प्रशासन के लोगों का कहना है कि झूला मेला क्षेत्र में नहीं लगा था और ना ही मेले में झूला लगाने की हम लोगों ने अनुमति दिया था। वहीं मेला देखने गये लोगों का कहना है कि सारी लापरवाही मेला प्रशासन की है। मेला कमेटी के लोग मेले में चंदा वसूल रहे थे।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story