सपा-सुभासपा के नेताओं ने चुनावी मंच से कहा- पत्रकारों और लोगों की नहीं है जरूरत, फेसबुक से करेंगे चुनाव प्रचार

गाजीपुर के जखनियां में सपा-सुभासपा की एक साझा जनसभा के दौरान नेताओं ने मंच से कहा- हम फेसबुक से करेंगे चुनाव प्रचार, लोगों और पत्रकारों की हमें नहीं है जरूरत।

Bishwajeet Kumar
Published By Bishwajeet KumarWritten By Rajnish Mishra
Published on: 23 Feb 2022 3:01 PM GMT
Samajwadi Party
X

समाजवादी पार्टी (तस्वीर साभार : सोशल मीडिया)

गाजीपुर। जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहा है। वैसे-वैसे सभी दल चुनाव प्रचार व रैली करने में जुटे हुए है। जहां नेताओं ने जनता को अपने पाले में करने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगाये हुए हैं की जनता का प्यार मिल सके। लेकिन कुछ ऐसे दल भी हैं जो जनता को अपने रैली में आने से ही मना कर रहे हैं।

हम बात कर रहे हैं सपा-सुभासपा के संयुक्त रैली की जो गाजीपुर जनपद के जखनियां विधानसभा में आयोजित की गई थी। जिसे देखने के लिए हजारों लोग पहुंचे हुए थे। तो वहीं इस रैली को कवर करने के लिए पत्रकार भी पहुंचे थे। तभी सपा सुभाषपा के मंच से अनाउंसमेंट करते हुए कहा की यहां जितने लोग व पत्रकार आये हैं वो यहां से चले जाये। हमें किसी की जरूरत नहीं हम अपना प्रचार फेसबुक से कर लेंगे।

जनता और पत्रकारों ने किया बहिष्कार

जैसे ही नेता जी ने अनाउंस करके कहा कि पत्रकारों और लोगों की नही जरूरत है, हम लोग फेसबुक के माध्यम से अपना प्रचार-प्रसार करेंगे। वहां मौजूद पत्रकारों ने तुरंत ही इस चुनावी जनसभा का बहिष्कार कर दिया और कुछ जनता भी सभा स्थल से बाहर चली गई। रैली में पहुँचे कुछ लोगों ने कहा कि यहां गुंडई को देख जनसभा से काफी लोग वापस लौट गए।

वहीं रैली में पहुँचे विक्रमा राजभर से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि यहां लोग गुंडई कर रहे हैं, इसलिए हम लोग घर जा रहे हैं। जो गुंडई पिछली बार सपा सरकार में हुई थी वही गुंडई यह लोग आज भी कर रहे हैं। जिससे यहां आए युवा कार्यकर्ताओं के पास बड़ों का सम्मान नहीं है ना हीं यहां बुजुर्गों के बैठने की कोई उचित व्यवस्था है। जितने युवा कार्यकर्ता हैं वह स्टेज पर बिना अनुमति के चले जा रहे हैं और नीचे मंच के चारों तरफ इकट्ठा होकर हुडदंगई करना, बड़े बुजुर्गों को धक्का देना, कुर्सी पर बैठे लोगों को हटा देना आदि प्रक्रिया इस जनसभा में चल रही है। जो लोग रैली में भाड़े की गाड़ी से आये हैं वह या तो आसपास बैठे रह गए या सम्मानित व्यक्ति कोसों दूर खड़े रह गए और फिर वापस घर चले गए। वह नजारा जब हम लोगों ने देखा तो हम लोग भी वहां से वापस हो गए।

फेसबुक से वोट भी ले लेना

जरा सोचिए की बगैर सत्ता में आये सपा व सुभाषपा के नेता जनता को अपने रैली से भगा रहे हैं तो सरकार में आने पर क्या करेंगे। क्या फेसबुक के ही दम पर इनके नेता ओमप्रकाश राजभर योगी आदित्यनाथ को गोरखपुर भेजने की बातें कर रहे हैं। तो नेता जी कहीं आप के ऐसे नेताओं की वजह से आप का ही खदेड़ा ना हो जाये। वहीं जखनियां के लोगों ने कहा की हम ओमप्रकाश व अखिलेश को फेसबुक से ही वोट करेंगे।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story