×

UP Election Results 2022: गाजीपुर में 6 विधानसभा सीटों पर सपा गठबंधन प्रत्याशी जीते, एक पर शंसय बरकरार

UP Election Results 2022: गाजीपुर के 6 विधानसभा में सपा व सपा गठबंधन के प्रत्याशी चुनाव जीते हैं, तो वहीं अभी गाजीपुर की एक सदर सीट पर शंसय बरकरार है।

Rajnish Mishra
Report Rajnish MishraPublished By Shreya
Published on: 11 March 2022 3:04 AM GMT
UP Election Results 2022: गाजीपुर में 6 विधानसभा सीटों पर सपा गठबंधन प्रत्याशी जीते, एक पर शंसय बरकरार
X

(कॉन्सेप्ट फोटो- न्यूजट्रैक) 

UP Election Results 2022: उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजे लगभग आ चुके हैं। कुछ का आना बाकी है। पूरे उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार फिर से बनने वाली है। पश्चिम से लेकर अवध, पूर्वांचल के अधिकांश सीटों पर भाजपा के प्रत्याशी जीत हासिल किया है। तो वहीं पूर्वांचल के गाजीपुर में सपा की लहर देखने को मिली है। गाजीपुर के 6 विधानसभा में सपा व सपा गठबंधन के प्रत्याशी चुनाव जीते हैं, तो वहीं अभी गाजीपुर की एक सदर सीट पर शंसय बरकरार है। सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार, दोबारा गिनती की जा रही है। लेकिन न्यूजट्रेक इस बात की पुष्टि नहीं करता है।

जहूराबाद से ओमप्रकाश राजभर चुनाव जीते

गाजीपुर जनपद के सबसे हॉट सीट या यूं कहे की उत्तर प्रदेश की सबसे हॉट सीटों में एक जहूराबाद विधानसभा (Jahurabad Assembly Seats) से सुभाषपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर (Om Prakash Rajbhar) अपने प्रतिद्वंद्वी कालीचरण राजभर को 45231 मतों से पराजित कर के दोबारा जहूराबाद विधानसभा सीट पर कब्जा जमाने में कामयाब हो गये।

मोहम्मदाबाद विधानसभा से मन्नू अंसारी जीते

गाजीपुर जनपद के मोहम्मदाबाद विधानसभा (Mohammadabad Seat) से पहली बार चुनाव लड़ रहे सिबगतुल्लाह अंसारी के पुत्र मन्नू अंसारी ने वर्तमान विधायक अलका राय को हराकर मोहम्मदाबाद की सीट जीत लिया है। वहीं जमानियां विधानसभा (Zamania Assembly Seat) से ओमप्रकाश सिंह (Om Prakash Singh) ने सुनीता सिंह को हराने में कामयाब हो गए। ओमप्रकाश सिंह सपा कैबिनेट में मंत्री भी रह चुके हैं। जखनियां विधानसभा की सीट भी सपा के खाते में चली गई।

जंगीपुर से फिर चुने गये विरेंद्र यादव

जंगीपुर विधानसभा से डॉक्टर वीरेंद्र यादव (Virendra Kumar Yadav) ने फिर से सपा का परचम फहरा दिया है। वीरेंद्र यादव लगातार जंगीपुर से विधायक चुने जा रहे हैं।जंगीपुर की जनता वीरेंद्र यादव सर आंखों पर रखती है। गाजीपुर जनपद की सैदपुर सीट भी सपा के पाले में चला गया। सैदपुर से दो बार विधायक व इस बार सपा छोड़ निषाद पार्टी में आये। सुभाष पासी अपनी सीट बचाने में कामयाब नही हो पाये।यहां भी सपा प्रत्याशी ने सुभाष पासी को हरा दिया।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story