×

Gorakhpur News: गोरखपुर में उद्यमी करेंगे 150 करोड़ का निवेश, 1500 को मिलेगा रोजगार

Gorakhpur News: साक्षात्कार के बाद चयनित 13 उद्यमियों को कागजी कार्रवाई पूरी करते हुए भूखंड आवंटित कर दिए गए। इसमें छोटे भूखंड करीब 4996 वर्ग मीटर के जबकि बड़े भूखंड 20 हजार वर्ग मीटर से अधिक के हैं।

Purnima Srivastava
Written By Purnima SrivastavaPublished By Pallavi Srivastava
Published on: 29 July 2021 4:47 AM GMT
Gorakhpur Industrial Development Authority
X

गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण pic(social media)

Gorakhpur News: गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण (गीडा) में नए निवेश का रास्ता खुला गया है। भीटी रावत में भूखंडों(Plots) के लिए आए आवेदनों का निस्तारण कर दिया गया है। साक्षात्कार(Interview) के आधार पर 13 उद्यमियों(Entrepreneurs) को भूखंड आवंटित(Plot Allotted) किए गए हैं। इन उद्यमियों की ओर से करीब 150 करोड़ रुपये(Rs 150 crore) से ऊपर का निवेश(Investment) किया जाएगा। इससे करीब 1500 लोगों के लिए रोजगार(Employment) के अवसर सृजित हो सकेंगे।

बता दें कि गीडा(Gorakhpur Industrial Development Authority) की ओर से भीटी रावत में करीब 25 एकड़ भूमि पर उद्यमियों को भूखंड आवंटित करने के लिए आवेदन निकाले गए थे। 22 जून एवं आठ जुलाई को साक्षात्कार के बाद चयनित 13 उद्यमियों को कागजी कार्रवाई पूरी करते हुए भूखंड आवंटित कर दिए गए। इसमें छोटे भूखंड करीब 4996 वर्ग मीटर के जबकि बड़े भूखंड 20 हजार वर्ग मीटर से अधिक के हैं। सेक्टर 13 में करीब 10 हजार वर्ग मीटर भूखंड आवंटित कराने वाली क्वार्ट्ज ओपलवेयर प्राइवेट लिमिटेड को यहां करीब 20 हजार वर्ग मीटर से बड़ा भूखंड दिया गया है। इस फर्म ने पुराना आवंटन निरस्त कर और अधिक जमीन देने का आग्रह किया गया था।

साक्षात्कार के बाद चयनित 13 उद्यमियों को भूखंड आवंटित pic(social media)

उद्यमियों ने जताया आभार

भूखंड आवंटित होने पर उद्यमी रवींद्र अग्रवाल ने गीडा प्रबंधन व मंडलायुक्त के प्रति आभार जताया है। औ कहा कि वह करीब 50 करोड़ रुपये का निवेश करेंगे। साथ ही बताया कि भविष्य में उसे और बढ़ाया जाएगा। रवींद्र मुंबई से आकर यहां औद्योगिक इकाई लगाने जा रहे हैं। 20 हजार वर्ग मीटर से बड़े भूखंड तीन कंपनियों को आवंटित किए गए हैं। एक को 12 हजार 600 वर्ग मीटर से बड़ा जबकि अन्य को करीब 3996 वर्ग मीटर क्षेत्रफल के भूखंड आवंटित किए गए हैं। दो महीने के भीतर विकास कर वहां कब्जा देने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

बेहतर प्रस्ताव वाले उद्यमियों को भूखंड आवंटित

सीईओ पवन अग्रवाल का कहना है कि भीटी रावत में भूखंड आवंटन के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए थे। बड़ी संख्या में उद्यमियों ने इसमें रुचि दिखाई। साक्षात्कार के आधार पर बेहतर प्रस्ताव वाले उद्यमियों को भूखंड आवंटित किया गया है। इससे गीडा में करीब 150 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश हो सकेगा और रोजगार के अवसर भी पैदा होंगे। भूखंडों पर कब्जा जल्द दे दिया जाएगा।

इन्हें आवंटित हुआ भूखंड

- जीडब्ल्यूएम फूड्स प्राइवेट लिमिटेड को 20 हजार 67 वर्ग मीटर

- नारायण इंडस्ट्रीज को 3996 वर्ग मीटर

- मेडालियन आटो सेल्स प्राइवेट लिमिटेड को 3996 वर्ग मीटर

- मेसर्स आदित्य मोटर प्राइवेट लिमिटेड 3996 वर्ग मीटर

- दवा निर्माण के लिए मनीष केडिया को 3996 वर्ग मीटर

- नेचुरल रिसोर्स बायोकेम प्राइवेट लिमिटेड को 3996 वर्ग मीटर

- इंडियन टैंकर्स प्राइवेट लिमिटेड को 3996 वर्ग मीटर

- मेसर्स सीताराम इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड को 3996 वर्ग मीटर

- पुरुषोत्तम इंजीनयरिंग एंड एलायड प्राइवेट लिमिटेड को 3996 वर्ग मीटर

- इंडियन आटो व्हील्स को 12 हजार 678 वर्ग मीटर

- एसबीडी एग्रो प्राइवेट लिमिटेड को 3996 वर्ग मीटर

- क्वार्ट्ज ओपलवेयर प्राइवेट लिमिटेड 2067 वर्ग मीटर

- अन्वेष इंडस्ट्रीज को 3996 वर्ग मीटर (नोट : क्षेत्रफल लगभग में है)

Pallavi Srivastava

Pallavi Srivastava

Next Story