×

Gorakhpur : सीएम योगी के मठ पहुंचे सीएम भूपेश बघेल, गुरू गोरखनाथ को टेका मत्था, यूपी सीएम पर दिया ये बयान

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस पार्टी के लिए चुनाव प्रचार करने गोरखपुर पहुंचे छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल। इस दौरान उन्होंने किसानों के मुद्दे को लेकर बीजेपी को घेरा।

Bishwajeet Kumar
Published By Bishwajeet KumarWritten By Krishna
Published on: 24 Feb 2022 11:07 AM GMT
Bhupesh Baghel
X

गोरखनाथ मंदिर में दर्शन करते छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (तस्वीर साभार : सोशल मीडिया)

UP Election 2022 : उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के चार चरणों का मतदान संपन्न हो चुका है। प्रदेश में चुनावों की गतिविधिय का केंद्र अब पूर्वांचल बन चुका है। यही वजह है कि पूर्वांचल की राजनीति का एपिसेंटर कहे जाने वाले गोरखपुर (Gorakhpur) में अब चुनावी बुखार चढ़ने लगा है, जहाँ छठें चरण में मतदान (sixth phase of polling) होना है। दिग्गज नेताओं ने यहां कैंप करने शुरू कर दिए हैं। इसी कड़ी में गुरूवार को कांग्रेस (Congress) के स्टार प्रचारक और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) गोरखपुर पहुंचे। यहां उन्होंने गोरखनाथ मंदिर (Gorakhnath Temple) पहुंचकर पूजा-अर्चना की। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) इसी मठ के महंत हैं। ऐसे में छत्तीसगढ़ सीएम का ये दौरा चर्चा का विषय बन चुका है।

गोरखपीठ भारतीय परंपरा का प्रतीक बोले भूपेश बघेल

कांग्रेस शासित छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री और कांग्रेस के स्टार प्रचारक पूर्वांचल में अपनी पार्टी की पकड़ मजबूत बनाने के लिए चुनाव प्रचार में कूद चुके हैं। इसकी शुरूआत उन्होंने पूर्वांचल की राजनीति का केंद्र कहे जाने वाले गोरखपुर से की। यहां उन्होंने गुरू गोरखनाथ मंदिर पहुंचकर उनकी पूजा-अर्चना की। इस मौके पर उन्होंने गोरखपीठ को समरसता और भाईचारे की भारतीय परंपरा और संस्कृति का ध्वजवाहक‌ बताया। इस दौरान उनके साथ गोरखपुर ग्रामीण विधानसभा सीट (Gorakhpur Rural Assembly seat) से कांग्रेस उम्मीदवार देवेंद्र निषाद (Devendra Nishad) भी मौजूद रहे।

जनसभा में योगी पर जमकर बरसे बघेल

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गोरखपुर ग्रामीण में कांग्रेस उम्मीदवार देवेंद्र निषाद के पक्ष में जनसभा को संबोधित करते हुए आवार पशुओं का मुद्दा उठाया। छत्तीसगढ़ सीएम ने कहा कि आवारा पशु से किसान त्रस्त हैं। ये समस्या बीते पांच सालों में आई है। किसान हर मौसम में अपनी खेतों में खड़ी फसल को बचाने के लिए दिन रात खेत में रहते हैं। इस दौरान वो कई बार हादसे के शिकार भी हो जाते हैं। सीएम योगी पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि किसान छुट्टा पशुओं को पकड़कर सीएम आवास पर छोड़ दें।

बता दें कि गोरखपुर ग्रामीण से जहां कांग्रेस ने देवेंद्र निषाद को चुनाव मैदान में उतारा है। वहीं बीजेपी ने मौजूदा विधायक विपिन सिंह (Vipin Singh) पर एकबार फिर भरोसा जताया है। यूपी में अगले चरण यानि पांचवे चरण का मतदान 27 फरवरी को होगा।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story