×

Gorakhpur Corona: तीसरी लहर में कोरोना से गोरखपुर में पहली मौत, नहीं लगी थी वैक्सीन

Gorakhpur Corona: गोरखपुर में कोरोना संक्रमित व्यक्ति की बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज में मौत हो गई। वहीं 24 घंटे में 194 नए संक्रमित मिले हैं।

Purnima Srivastava
Published on: 9 Jan 2022 4:56 PM GMT
Gorakhpur Me Corona: In the third wave, the first death from Corona in Gorakhpur, the vaccine was not administered
X

गोरखपुर में कोरोना से पहली मौत: Photo - Social Media

Gorakhpur News: कोरोना की तीसरी लहर से गोरखपुर में कोरोना संक्रमित व्यक्ति की बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज (Baba Raghav Das Medical College) में मौत हो गई। उसने कोरोना रोधी टीका नहीं लगवाया था। वहीं 24 घंटे में 194 नए संक्रमित मिले हैं। जिससे हेल्थ महकमे में हडकंप मच गया है।

जिला अस्पताल (district hospital) में 63 वर्षीय एक बुजुर्ग ने 3 जनवरी को जिला अस्पताल में दिखाने आए थे। उनके सांस फूलने की बीमारी के साथ-साथ पहले से पैरालिसिस थी। लेकिन जिला अस्पताल के डाक्टर्स ने उनका इलाज के दौरान एंटीजन किट से कोरोना जांच किया तो वह कोविड पॉजिटिव निकले। हालांकि ट्रेवल हिस्ट्री नहीं थी, लेकिन उनकी हालत सीरियस होने पर उन्हें डाक्टरों ने बीआरडी मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया। जहां पर उनकी 7 जनवरी को मौत हो गई। सीएमओ डॉ. आशुतोष कुमार दूबे ने बताया कि कोरोना से यह पहली मौत है, जो टीका नहीं लगवाया था।

26 आरपीएसएफ जवान मिले संक्रमित

सीएमओ डॉ. आशुतोष कुमार दूबे (CMO Dr. Ashutosh Kumar Dubey) ने बताया कि 24 घंटे में आए कोरोना के केसेज में सबसे ज्यादा 36 केस आरपीएसएफ जवानों में पाए गए। इसी क्रम में 12 रेजीडेंट डाक्टर 12, बिलंदपुर स्थित अपार्टमेंट से एक व्यक्ति कोविड पॉजिटिव, इसके अलावा झंगहा के एक ही परिवार से सात लोगों कोविड पॉजिटिव, जिसमें दो बच्चे शामिल हैं।

वहीं जगन्नाथपुर के रहने वाले एक ही परिवार के चार लोग कोरोना संक्रमित हुए हैं। इनमें भी दो बुजुर्ग और दो अधेड़ शामिल हैं। बशारतपुर के रहने वाले एक ही परिवार के चार सदस्य कोविड पॉजिटिव हुए हैं। इसी प्रकार एमएमएमयूटी में एक छात्र कोविड पॉजिटिव आया है। दूसरे शहर से आने वाले यात्रियों के रेलवे स्टेशन पर किए गए जांच में 5 यात्री कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं।

194 नए केस आए सामने

कोरोना का ग्राफ तेजी के साथ गोरखपुर में बढ़ता जा रहा है। 24 घंटे में 194 नए एक्टिव केस आने से हड़कंप मच गया है। सीएमओ डॉ. आशुतोष कुमार दूबे ने बताया कि जिस बुजुर्ग की मौत हुई है, उसका आक्सीजन सेचुरेशन 90 था। उसे ब्रेन स्ट्रोक हुआ। गंभीर बीमारी भी थी। ऐसे में हम सभी से अपील करते हैं कि जो लोग भी टीका नहीं लगवाएं हैं, वह अपना टीकाकरण जरुर करवाएं (get vaccinated)।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story