×

Gorakhpur Electric Bus : ड्राइवर पूजा प्रजापति के साथ इलेक्ट्रिक बस में सीएम ने किया पांच किलोमीटर का सफर

Gorakhpur Electric Bus : गोरखपुर (Gorakhpur) में 15 इलेक्ट्रिक बसों (Electric Bus ko hari jhandi) को हरी झंडी दिखाई।

Purnima Srivastava
Report Purnima SrivastavaPublished By Ragini Sinha
Published on: 29 Dec 2021 2:23 PM GMT
Gorakhpur Electric Bus : ड्राइवर पूजा प्रजापति के साथ इलेक्ट्रिक बस में सीएम ने किया पांच किलोमीटर का सफर
X

Gorakhpur Electric Bus : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Cm Yogi Adityanath) ने बुधवार को गोरखपुर (Gorakhpur) में 15 इलेक्ट्रिक बसों (Electric Bus ko hari jhandi) को हरी झंडी दिखाई। इसके बाद गोरखपुर की पहली हैवी व्हीकल ड्राइवर पूजा प्रजापति के साथ सीएम ने शास्त्री चौक (Shastri Chowk) से लेकर मोहद्दीपुर (Mohaddipur) तक का सफर किया।

पांच किलोमीटर के सफर में उनके साथ बस में महापौर सीताराम जायसवाल (Sitaram Jaiswal) , विधायक फतेह बहादुर सिंह (MLA Fateh Bahadur Singh) , सांसद रवि किशन शुक्ला (MP Ravi Kishan Shukla) , क्षेत्रीय अध्यक्ष धर्मेन्द्र सिंह, उपसभापति ऋषि मोहन वर्मा, जिला पंचायत अध्यक्ष साधना सिंह आदि उपस्थित रहे।


सीएम को इलेक्ट्रिक बस में बिठाकर स्टेयरिंग थामने वाली पूजा हॉकी की नेशनल खिलाड़ी हैं। तैराकी में भी वे अन्य लड़कियों के लिए प्रेरणास्रोत हैं। नोएडा में ट्रकों का रेस लगा चुकी पूजा लड़कियों के लिए ड्राइविंग एकेडमी स्थापित करना चाहती हैं। दिव्यनगर कॉलोनी में रहने वाली पूजा पांच भाई-बहनों में सबसे छोटी हैं। शुरू से मेधावी पूजा ने जब ट्रक की स्टेयरिंग थामी तो परिवार का सर्पोट मिला लेकिन पड़ोसी चिढ़ाते थे। पूजा बताती हैं कि 'पापा का पूरा सर्पोट था। लेकिन भारी वाहन चलाने पर पड़ोसी चिढ़ाते थे। पूजा ने वर्ष 2015 में भारी वाहन का ड्राइविंग लाइसेंस हासिल किया।


भारी वाहनों के रेस में प्रतिभाग कर चुकी है पूजा

नोएडा में टाटा द्वारा आयोजित भारी वाहनों के रेस में प्रतिभाग किया। पूजा की मां सोनमती देवी के साथ दो अन्य बहनें भी चार पहिया गाड़ी चलाती हैं। परिवार में गाड़ी होने के चलते किसी को ड्राइविंग सीखने में दिक्कत भी नहीं हुई। पूजा बताती हैं कि 'मां ने हमेशा बताया कि कोई काम असंभव नहीं है। जो लीक से हटकर काम करता है, वही जिंदगी मे सफल होता है। पूजा बताती है कि '2016 में नोएडा में ट्रकों की रेस में भाग लेने गई तो लोग हंस रहे थे। पिता ने सर्पोट किया और हर कदम पर मोटीवेट किया।' पूजा एनएसएस की तरफ से वह गणतंत्र दिवस के परेड में भी शिरकत कर चुकी है।

Taza khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story