×

Gorakhpur me Flat: अब आपका भी होगा अपना मकान, विकास प्राधिकरण की आठ मंजिला बिल्डिंग में मिलेंगे

Gorakhpur News: कोरोना में आर्थिक सेहत खराब होने से हाल के दिनों में कोई आवासीय योजना नहीं शुरू हो सकी है। लेकिन अब प्राधिकरण ने शहर के सबसे क्रीमी लोकेशन पर आवासीय योजना लांच करने की तैयारी की है।

Purnima Srivastava
Report Purnima SrivastavaPublished By Monika
Published on: 16 Sep 2021 10:44 AM GMT
Flats available in an eight-storey building
X

आठ मंजिला बिल्डिंग में मिल रहे फ्लैट (फोटो : सोशल मीडिया ) 

Gorakhpur News: गोरखपुर विकास प्राधिकरण (Gorakhpur Development Authority) लंबे समय बाद आवासीय योजना (housing scheme) लांच करने की तैयारी में है। इसके लिए तारामंडल क्षेत्र में रामगढ़झील (Ramgarh Lake) के ठीक सामने जमीन चिन्हित कर ली गई है। करीब 6000 वर्ग मीटर में विकसित होने वाली ग्रुप हाउसिंग योजना (group housing s) में 102 फ्लैट होंगे। इनमें टू-बीएचके और थ्री-बीएचके फ्लैट होंगे। एक फ्लैट की कीमत 40 से 60 लाख रुपये के बीच होने की संभावना है। जीडीए उपाध्यक्ष का दावा है कि योजना दिवाली से पहले लांच हो जाएगी।

कोरोना में आर्थिक सेहत खराब होने से हाल के दिनों में कोई आवासीय योजना नहीं शुरू हो सकी है। लेकिन कोरोना को लेकर हालात सुधरने के बाद प्राधिकरण ने शहर के सबसे क्रीम लोकेशन पर आवासीय योजना लांच करने की तैयारी की है। योजना का ले-आउट बनाने का काम इंजीनियरिंग विभाग द्वारा किया जा रहा है। आठ मंजिला बिल्डिंग में 102 फ्लैट का प्रस्ताव है। इसमें टू-बीएचके और थ्री बीएचके फ्लैट का प्रस्ताव है। रामगढ़झील से सटे चंपा देवी पार्क के पास मल्टीस्टोरी बिल्डिंग की योजना लांच करने की तैयारी है। प्लानिंग पर काम हो रहा है। ले-आऊट बनाकर फ्लैट की कास्टिंग निकाली जा रही है। दिवाली तक योजना लांच करने की कोशिश है। लोगों को बेहतर योजना देंगे। कीमत भी लोगों के पहुंच में हो इसकी कोशिश होगी।

जीडीए उपाध्यक्ष प्रेम रंजन सिंह का कहना है कि लेक व्यू और क्रीम लोकेशन के चलते योजना को लेकर काफी अच्छी डिमांड आएगी। हालांकि प्राधिकरण के अधिकारियों का दावा है कि पार्क, लिफ्ट से लेकर अन्य सभी आधुनिक सुविधाओं से युक्त योजना की कीमत बाजार रेट से कम रखी जाएगी। करीब 6000 वर्ग मीटर एरिया में विकसित होने वाली योजना दिवाली तक लांच हो सकती है। आठ मंजिली बिल्डिंग पर प्राधिकरण करीब 60 करोड़ रुपये खर्च करेगा।

तारामंडल का मुख्य गेट (photo : सोशल मीडिया )

जीडीए उपाध्यक्ष की कार्यशैली से बदली तस्वीर

अब ले व्यू योजना और लोहिया एन्क्लेव में रजिस्ट्री का काम तेज हो गया है। वहीं मानबेला क्षेत्र में पत्रकारपुरम योजना में निर्माण कार्य अंतिम चरण में है। प्राधिकरण के नये उपाध्यक्ष प्रेम रंजन सिंह की कार्यशैली से भी प्राधिकरण की योजनाओं को लेकर लोगों में विश्वास जगा है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story