×

Gorakhpur News: गोरखपुर में 21, 559 अभ्यर्थियों ने दी बीएड प्रवेश परीक्षा, टूटा कोविड प्रोटोकाल

Gorakhpur News: उत्तर प्रदेश संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा-2021 शनिवार को सम्पन्न हो गई। दो पालियों में हुई प्रवेश परीक्षा में 21,559 अभ्यर्थी शामिल हुए।

Purnima Srivastava
Report Purnima SrivastavaPublished By Shweta
Published on: 6 Aug 2021 6:01 PM GMT (Updated on: 6 Aug 2021 6:02 PM GMT)
अभ्यर्थी
X

अभ्यर्थी 

Gorakhpur News: उत्तर प्रदेश संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा-2021 शनिवार को सम्पन्न हो गई। दो पालियों में हुई प्रवेश परीक्षा में 21, 559 अभ्यर्थी शामिल हुए। गोरखपुर में 49 केंद्रों पर प्रवेश परीक्षा हो रही है। परीक्षा केन्द्रों से लेकर रोडवेज की बसों में अभ्यर्थियों की भीड़ के चलते कोविड प्रोटोकाल टूट रहा है। सेनेटाइजेशन को लेकर प्रशासन के दावे पर भी अमल होता नहीं दिखा।

प्रथम पाली सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक हुई। वहीं द्वितीय पाली दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक हुई। परीक्षा को लेकर रोडवेज बसों में भारी भीड़ देखी गई। बसों के अंदर लोग बिना मास्क के ही सफर करते दिखे। गोरखपुर डिपो के एआरएम केके तिवारी का कहना है कि अभ्यर्थियों की संख्या को देखते हुए प्रमुख रूट पर अतिरिक्त बस लगाए गए हैं।


वहीं बीएड प्रवेश परीक्षा को देखते हुए भारी पुलिस बल की व्यवस्था की गयी है। क्षेत्राधिकारी गोरखनाथ रत्नेश सिंह के द्वारा गोरखनाथ सर्किल में पड़ने वाले केंद्रों का सुबह से ही दौरा किया। सभी जगह सीओ पहुँच कर हर के गतिविधियों की निगरानी कर रहे गोरखनाथ थाना प्रभारी रामाज्ञा सिंह भी परीक्षा केंद्रों पर निगरानी बनाये रखा।

मंडल में 32 हजार से अधिक परीक्षार्थियों ने दिया परीक्षा


उत्तर प्रदेश संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा-2021 शुक्रवार को मंडल के 77 परीक्षा केंद्रों पर हुई। जिसमें कुल 32500 अभ्यर्थी शामिल हुए। इस परीक्षा में परीक्षा को नकलविहीन बनाने के लिए सभी परीक्षा केंद्रों के सभी कमरों की वेबकास्टिंग के प्रबंध किए गए थे। इसकी निगरानी लखनऊ विश्वविद्यालय द्वारा की जाएगी। नोडल समन्वयक प्रो. सुषमा पांडेय ने बताया कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए प्रत्येक परीक्षा केंद्र पर थर्मल स्कैनर एवं सैनिटाइजर की सुविधा के लिए विशेष धनराशि दी जा रही है साथ ही प्रत्येक अभ्यर्थी के लिए कोरोना किट भी उपलब्ध कराया गया है।

Shweta

Shweta

Next Story