×

Gorakhpur News : सीएम योगी के जनता दरबार में नागा बाबा की गुहार, 'बचा लीजिये, भू-माफिया को पुलिस का सरंक्षण'

Gorakhpur News :गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर में सीएम योगी आदित्यनाथ ने जनता दरबार में 15 से अधिक लोगों की सुनी शिकायतें।

Purnima Srivastava
Report Purnima SrivastavaPublished By Shraddha
Published on: 25 Sep 2021 7:52 AM GMT
गोरखनाथ मंदिर में फरियाद सुनते योगी
X

गोरखनाथ मंदिर में फरियाद सुनते योगी

Gorakhpur News : रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defense Minister Rajnath Singh) ने सीएम योगी (CM Yogi) के सामने उनकी तारीफ करते हुए कहा है कि योगी से अपराधी और माफिया थर-थर कांपते हैं। इसके चंद घंटे बाद ही गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर (Gorakhnath Temple) में सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) के जनता दरबार में 15 से अधिक ऐसे मामले आए जिसमें भू-माफिया और अपराधियों को लेकर शिकायतें थीं। शिकायत करने वालों में रामगढ़ताल इलाके के महेवा एहतमाली स्थित सम्मय माता मंदिर के महंत चेतन गिरि उर्फ नागा बाबा भी शामिल थे। बाबा ने सीएम से कहा कि भू-माफिया मेरी हत्या कर देंगे। पुलिस कुछ नहीं कर रही।

सीएम ने महंत की शिकायत सुनते ही तत्काल वहां मौजूद अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए। इसके बाद महंत के मंदिर से बाहर निकलते ही फलमंडी पुलिस ने महंत को फोन कर तत्काल कार्रवाई का आश्वासन दिया, लेकिन महंत का आरोप है कि भू- माफियाओं को फलमंडी चौकी का संरक्षण प्राप्त है। इसलिए उन्हें पुलिस पर भरोसा नहीं है। यह मामला सीएम योगी के पास 26 जुलाई , 2021 को भी पहुंचा था। जिसके बाद रामगढ़ताल इलाके के महेवा एहतमाली स्थित सम्मय माता के मंदिर के पास से अवैध कब्जा हटवाया गया था। इसके बाद से चेतन गिरि उर्फ नागा बाबा को फिर जान से मारने की धमकी मिलने लगी।


मुख्यमंत्री योगी ने सुनी लोगों की गुहार


डरे हुए महंत को मंदिर छोड़कर जाना पड़ा। इसके साथ ही एक हिंदु युवा वाहिनी के कार्यकर्ता का मामला भी सीएम योगी के सामने पहुंचा। कार्यकर्ता ने गुहार लगाई कि कुछ दबंग उसके साथ मारपीट कर रहे हैं । पुलिस कार्रवाई के बजाए उन्हें ही प्रताड़ित कर रही है। यह सुनते ही वहां मौजूद एसएसपी को सीएम ने जैसे ही गुस्से से देखा, वह अपनी सफाई देने लगे और तत्काल कार्रवाई का आश्वासन दिया। तीन दिवसीय दौरे पर आए सीएम योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को गोरखनाथ मंदिर में जनता दरबार लगाया। हिंदू सेवाश्रम और यात्री निवास में लगे जनता दरबार में योगी ने फरियादियों की समस्याएं सुनीं। उन्हें कार्रवाई का भरोसा दिलाया। इस दौरान सीएम के जनता दरबार में गोरखपुर सहित प्रदेश के विभिन्न जिलों से करीब 200 से अधिक फरियादी पहुंचे।

कालू और गुल्लू को दुलारा

मंदिर में आने पर मुख्यमंत्री की दिनचर्या पहले की तरह ही रही। मंदिर परिसर का भ्रमण करने के क्रम में मुख्यमंत्री हमेशा की तरह गोशाला गए। गायों को गुड खिलाया और उन्हें दुलारा। साथ ही अपने श्वान कालू और गुल्लू को भी दुलारा।

Shraddha

Shraddha

Next Story