TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Gorakhpur News: गोरखपुर में बोले योगी, सरकार के एक हाथ में विकास तो दूसरे हाथ में अपराधियों की छाती पर चलने वाला बुलडोजर

सीएम योगी शनिवार को पिपराइच विधानसभा क्षेत्र के जीतपुर में भाजपा प्रत्याशी महेंद्रपाल सिंह के पक्ष में आयोजित चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

Purnima Srivastava
Published on: 26 Feb 2022 2:02 PM GMT
Gorakhpur News: गोरखपुर में बोले योगी, सरकार के एक हाथ में विकास तो दूसरे हाथ में अपराधियों की छाती पर चलने वाला बुलडोजर
X

Gorakhpur News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कहा है कि प्रदेश के विधानसभा चुनाव में कल रविवार को पांचवें चरण के लिए मतदान होगा। पूरे प्रदेश में भाजपा के पक्ष में जनसमर्थन की आंधी चल रही है। पांच चरण में ही भाजपा पूर्ण बहुमत से आगे बढ़ चुकी होगी। इसके बाद छठवें व सातवें चरण का मतदान होते ही 300 पार के लक्ष्य से भी आगे होगी। उन्होंने कहा कि सरकार के एक हाथ में विकास तो दूसरे हाथ में अपराधियों की छाती पर चलने वाला बुलडोजर है।

सीएम योगी शनिवार को पिपराइच विधानसभा क्षेत्र के जीतपुर में भाजपा प्रत्याशी महेंद्रपाल सिंह के पक्ष में आयोजित चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे। पूर्व की सपा सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि सपा सरकार ने विकास के नाम पर सिर्फ कब्रिस्तानों की बाउंड्री बनवाई। जबकि वर्तमान भाजपा सरकार ने सड़क, बिजली, पानी, खाद कारखाना, एम्स, चीनी मिल विश्वविद्यालय-कॉलेज का निर्माण कराने, रोजगार की व्यवस्था करने, हर वर्ग को सम्मान देने, शासन की योजनाओं का बिना भेदभाव सबको लाभ देने के साथ ही हर तीर्थ स्थल का विकास कर उसे दर्शनीय बनाया।

दंगाइयों की साथी नहीं, विकास करने वाली दमदार सरकार

सीएम योगी ने पूर्व की सपा सरकार पर हमला जारी रखते हुए कहा कि वर्तमान में हरेक क्षेत्र का विकास करने वाली दमदार सरकार है, दंगाइयों का साथ देने वाली सरकार नहीं। प्रदेश वही है और प्रशासन भी वही है। पहले दंगे होते थे, कर्फ्यू लगता था। ईद-बकरीद पर तो बिजली आती थी लेकिन होली-दिवाली पर गुल रहती थी।

पश्चिम में बेटियां स्कूल नहीं जा पाती थीं। महिलाएं बाजार नहीं निकल पाती थीं। कसाई दरवाजे से मवेशियों को उठा ले जाते थे। आज न तो दंगे होते हैं और न ही कर्फ्यू लगता। दंगा करने वालों की फोटो सार्वजनिक स्थानों पर चस्पा हो जाती है। दंगाई व अपराधी गले में तख्ती लटकाकर चलते हैं कि हम ठेला लगाकर सब्जी बेच लेंगे लेकिन हमारी जान बख्श दो। गोमाता को बचाने के लिए सभी बूचड़खाने बंद करा दिए गए हैं।

पूरे प्रदेश में कायम हुआ भयमुक्त वातावरण

मुख्यमंत्री ने कहा कि पूरे प्रदेश में भयमुक्त वातावरण कायम हुआ है। अगर गुंडे सत्ता में आएंगे तो फिर वही करेंगे जो वे पांच साल पहले करते थे। आज अयोध्या में प्रभु श्रीराम का भव्य मंदिर बन रहा है। अयोध्या में दिव्य दीपोत्सव, मथुरा, वृंदावन व बरसाना में भव्य रंगोत्सव और काशी में विहंगम देव दीपावली का आयोजन होता है।

प्रदेश को एक बार फिर ऐसी ही सरकार की जरूरत है, दंगाइयों का साथ देने वाली सरकार की नहीं। उन्होंने कहा कि सरकार के एक हाथ में विकास है और दूसरे हाथ में अपराधियों की छाती पर चलने वाला बुलडोजर है। यह सिलसिला जारी रहेगा।

बिजली तब आती नहीं थी, अब जाती नहीं

अपने संबोधन के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बिजली की भरपूर आपूर्ति को लेकर जनता से संवाद किया। उन्होंने सवाल किया, 2017 के पहले बिजली आती थी क्या? जनता के बीच से एकस्वर में जवाब मिला-नहीं। मुख्यमंत्री ने फिर पूछा कि अब आती है या नहीं। आवाज गूंजी-हां। इस पर सीएम ने कहा पहले बिजली आती नहीं थी अब जाती नहीं।

अभी तो जन कल्याणकारी योजनाओं की शुरुआत है

सीएम योगी ने जन कल्याणकारी योजनाओं को सिलसिलेवार गिनाते हुए कहा कि अभी तो यह शुरुआत मात्र है। आगे बहुत सी सौगात मिलने वाली है। कोरोना संकटकाल में सरकार ने मुफ्त जांच, मुफ्त इलाज व मुक्त वैक्सीन की सुविधा दी। किसी से एक पैसा नहीं लिया गया। सपा व बसपा की सरकार में ऐसा नहीं कर सकते थे। कोरोना संकटकाल से ही सबको दो बार मुफ्त राशन, रिफाइंड तेल, दाल, चीनी व नमक मिल रहा है। उन्होंने सवाल किया कि क्या सपा व बसपा की सरकार भी ऐसा कर पातीं? जनता ने जवाब दिया नहीं। मुख्यमंत्री ने कहा कि अब हमने तय किया है कि होली व दिवाली में मुफ्त रसोई गैस भी देंगे।

गरीब कन्याओं की शादी के लिए सरकार 51 हजार देती है जिसे बढ़ाकर एक लाख रुपये करने जा रहे हैं। सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों के खातों में ग्यारह सौ रुपये भेजे गए। यूनिफॉर्म, बैग, कॉपी किताब, जूता मोजा, स्वेटर सब कुछ उन्हें मुफ्त मिला है। एक बार फिर उन्होंने सवाल किया कि क्या 2017 के पूर्व भी यह मिलता था? उत्साहित जनता ने कहा- नहीं।

कन्या सुमंगला योजना का उल्लेख करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा की बेटी के जन्म से पढ़ाई तक के लिए सरकार पंद्रह हजार रुपये देती है इस धनराशि को बढ़ाकर पचीस हजार किया जाएगा। उन्होंने बताया कि कन्या सुमंगला योजना से ग्यारह लाख बेटियों को लाभ मिल रहा है। सीएम योगी ने यह भी घोषणा की कि 60 वर्ष से अधिक उम्र की महिलाओं को परिवहन निगम की बसों में मुफ्त यात्रा की सुविधा मिलेगी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

गोमाता भी बचेंगी, अन्नदाता की फसल भी

योगी ने कहा कि अन्नदाता किसानों के लिए तमाम योजनाओं को चलाने के साथ ही सरकार ने एक और व्यवस्था की है। फसलों को बचाने के लिए गोवंश आश्रय स्थल खोले गए हैं। इसके साथ ही अब उसके गोबर का सदुपयोग किया जाएगा। अभी रसोई गैस भरवाना पड़ता है, आने वाले दिनों में गोबर गैस की सप्लाई घर-घर सुनिश्चित की जाएगी। इससे गोवंश का संरक्षण भी होगा। यानी गोमाता भी बचेंगी और अन्नदाता किसानों की फसल भी।

यूपी में बना रहे दुनिया की सबसे बड़ी फिल्म सिटी

सीएम योगी ने कहा कि सरकार यूपी में दुनिया की सबसे बड़ी फिल्म सिटी बना रही है। भाजपा सरकार ने बिना भेदभाव, पूरी पारदर्शिता से पांच लाख सरकारी नौकरियां दी हैं। अब फ़िल्म सिटी से यहां के युवाओं को बड़ी संख्या में रोजगार मिलेगा। फिल्म सिटी का उल्लेख करते हुए वह मंच पर बैठे गोरखपुर के सांसद अभिनेता रवि किशन को लेकर थोड़े चुटीलेअंदाज में आ गए। उन्होंने कहा कि अब पूर्व मंत्री पप्पू जायसवाल, विधायक महेंद्रपाल सिंह और भाजपा नेता राधेश्याम सिंह भी रवि किशन के साथ फिल्मों में काम करना चाहते हैं। यहां की महिलाएं भी फिल्मों में काम करने के लिए इच्छुक हैं। सीएम के इतना कहते ही पूरे परिसर में हंसी का फव्वारा फूट पड़ा।

पिपराइच को दो विश्वविद्यालय व चीनी मिल की सौगात

सीएम योगी ने अपने कार्यकाल के दौरान पिपराइच विधानसभा क्षेत्र के खाते में आई उपलब्धियों को भी गिनाया। उन्होंने कहा कि हमने पिपराइच में दो-दो विश्वविद्यालय दिए हैं। प्रदेश के पहले आयुष विश्वविद्यालय का शिलान्यास राष्ट्रपति के हाथों कराया गया। क्या कोई सोच सकता था कि पिपराइच क्षेत्र में राष्ट्रपति आएंगे। इसके साथ ही बालापार में भी गुरु गोरखनाथ के नाम पर विश्वविद्यालय का निर्माण कराया गया है। अब यहां के युवाओं को मेडिकल, नर्सिंग, फार्मेसी, आयुर्वेद आदि किसी भी तरह की पढ़ाई के लिए बाहर जाना नहीं पड़ेगा। उन्होंने कहा कि पिपराइच को चीनी मिल का उपहार भी मिला है।

इस क्षेत्र में डिग्री कॉलेज, इंटर कॉलेज, आईटीआई, बिजली, सड़क, पुल, आवास, राशनकार्ड आदि सुविधाओं की लंबी श्रृंखला है। आने वाले समय में जिनके आवास रह गए हैं उन्हें तो आवास मिलेगा ही, जिनके पास आवास बनाने के लिए जमीन नहीं है उन्हें भी पटा देकर मकान का उपहार दिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह होता है विकास और आप सभी को ऐसी ही सरकार की जरूरत है जो विकास की नजीर पेश कर सके।

मुख्यमंत्री ने जनता से गोरखपुर जिले की सभी विधानसभा सीटों पर जीत दिलाने की अपील की। उन्होंने कहा कि पिछले चुनाव में गोरखपुर की नौ में से आठ सीटें हमने जीती थीं। इस बार हमें सभी नौ सीटों पर जीत हासिल करनी है। सभी विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशियों का नाम गिनाते हुए उन्होंने कहा कि अपने मित्रों, परिचितों, रिश्तेदारों सभी से भाजपा के पक्ष में मतदान करने की अपील करें। गोरखपुर की नौ।सीटें जीतने पर पिछली बार 325 की बजाय हम 330 पार की स्थिति में होंगे।

उन्होंने लोगों से पहले मतदान, फिर जलपान के मंत्र का स्मरण भी कराया। जनसभा में पिपराइच के विधायक व प्रत्याशी महेंद्रपाल सिंह, पूर्व मंत्री जितेंद्र कुमार जायसवाल उर्फ पप्पू भैया, बीज प्रमाणीकरण संस्था के उपाध्यक्ष राधेश्याम सिंह, जिलाध्यक्ष युधिष्ठिर सिंह आदि ने भी अपनी बात रखी।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story