×

Gorakhpur News: गोरखपुर यूनिवर्सिटी की स्नातक कक्षाओं की प्रवेश परीक्षा का परिणाम आज

दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय में सत्र 2021-22 में दाखिले के लिए स्नातक स्तर पर आयोजित बीए, बीएससी मैथ, बीएससी..

Purnima Srivastava
Report Purnima SrivastavaPublished By Deepak Raj
Published on: 9 Sep 2021 3:43 PM GMT (Updated on: 10 Sep 2021 5:06 AM GMT)
Deen dayal Upadhya university gorakhpur
X

 दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय 

Gorakhpur News: दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय में सत्र 2021-22 में दाखिले के लिए स्नातक स्तर पर आयोजित बीए, बीएससी मैथ, बीएससी बॉयो और बीकॉम की प्रवेश परीक्षाओं का परिणाम शुक्रवार को घोषित कर दिया जाएगा। प्रवेश परीक्षा के लिए 26 हजार से अधिक अभ्यर्थियों ने ऑनलाइन पंजीकरण कराया था। परीक्षा में 31 केंद्र शासित और राज्यों से 21500 अभ्यर्थी शामिल हुए थे। स्नातक स्तर पर प्रवेश प्रक्रिया की काउंसिलिंग 13 सितंबर से प्रस्तावित है। स्नातक स्तर की एक सीट पर प्रवेश के लिए तीन अभ्यर्थियों को मेरिट के मुताबिक बुलाया जाएगा।


दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय( फाइल फोटो, सोर्स-सोशल मीडिया)



स्नातक स्तर के बाकि बचे विषयों का परिणाम चरणबद्ध तरीके से शीघ्र घोषित किया जाएगा। कुलपति प्रो. राजेश सिंह ने सभी सफल अभ्यर्थियों के साथ साथ शिक्षकों, कर्मचारियों और अधिकारियों को भी कम समय में परिणाम घोषित करने पर बधाई दी है। बता दें कि बीएससी मैथ की प्रवेश परीक्षा का आयोजन 26 अगस्त, बीएससी बॉयों की 27, बीकॉम की 28 और बीए की 29 अगस्त को हुई है। स्नातक विषय की प्रवेश परीक्षाओं का समापन शुक्रवार को होगा। परास्नातक की प्रवेश परीक्षाएं 14 सितंबर तक चलेंगी। दो पालियों मे सुबह 9-11 बजे और दोपहर 2-4 बजे तक प्रवेश परीक्षाओं का आयोजन हो रहा है।

599 अभ्यर्थियों ने दी प्रवेश परीक्षा

गोरखपुर विश्वविद्यालय की ओर से बृहस्पतिवार को आयोजित स्नातक और परास्नातक प्रवेश परीक्षा में 599 अभ्यर्थी शामिल हुए। परीक्षा के लिए 800 अभ्यर्थियों ने पंजीकरण कराया था। 201 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। सुबह की पॉली में आयोजित बीकॉम बैकिंग एंड इंश्योरेंस की प्रवेश परीक्षा के लिए 761 अभ्यर्थियों ने पंजीकरण कराया था। 567 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हुए जबकि 194 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। दोपहर की पॉली में एमए फिजिकल एजुकेशन के लिए 39 अभ्यर्थियों ने पंजीकरण कराया था। 32 अभ्यर्थी प्रवेश परीक्षा में शामिल हुए। सात अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे।

आज खत्म होगी स्नातक प्रवेश परीक्षा

विश्वविद्यालय में 26 अगस्त से चल रही स्नातक के विभिन्न विषयों की प्रवेश परीक्षा का समापन शुक्रवार को होगा। सुबह की पाली में बीजे/पीजी डिप्लोमा इन न्यू मीडिया/ पीजी डिप्लोमा इन एडवर्टाइजिंग एंड पब्लिक रिलेशन/ पीजी डिप्लोमा इन फिल्म प्रोडेक्शन का पेपर होगा। दोपहर की पाली में परास्नातक में एमएससी जुलोजी/एमएससी एक्वाकल्चर की परीक्षा होगी। 14 सितंबर को परास्नातक की प्रवेश परीक्षाओं का समापन होगा।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story