×

Gorakhpur News: गोरखपुर-वाराणसी फोरलेन में लोकार्पण से पहले दरार, गुणवत्ता पर उठे सवाल

Gorakhpur News: गोरखपुर के बाधागाड़ा से कसिहार तक करीब 17 किलोमीटर लंबाई में एक तरफ 14 किलोमीटर तक निर्माण पूरा हो चुका है। ऊंचगांव और महोब के बीच नवनिर्मित फोरलेन जगह-जगह फट गई।

Purnima Srivastava
Report Purnima SrivastavaPublished By Monika
Published on: 16 Sep 2021 9:01 AM GMT
Gorakhpur-Varanasi Fourlane
X

गोरखपुर-वाराणसी फोरलेन में दरार (फोटो : सोशल मीडिया ) 

Gorakhpur News: पहले से ही लेटलतीफी के चलते विवादों में रहने वाला निर्माणाधीन गोरखपुर-वाराणसी फोरलेन (Gorakhpur-Varanasi Fourlane) अब घटिया निर्माण को लेकर चर्चा में है। बाढ़ के पानी के चलते गोरखपुर-वाराणसी मार्ग पर दरारें आ गई हैं। बाढ़ के पानी की धार से करीब 500 मीटर लंबाई में सड़क में दरारें आ गई हैं। कौड़ीराम से कसिहर के बीच निर्माणाधीन फोरलेन पर बारिश के चलते आई दरारों से राहगीर भयभीत हैं।

गोरखपुर के बाधागाड़ा से कसिहार तक करीब 17 किलोमीटर लंबाई में एक तरफ 14 किलोमीटर तक निर्माण पूरा हो चुका है। ऊँचगांव और महोब के बीच नवनिर्मित फोरलेन जगह-जगह फट गई। फोरलेन में लम्बी बड़ी और गहरी दरारों से आवागमन प्रभावित हो गया था। अधिकारियों के साथ ही फर्म के जिम्मेदारों का दावा है कि अभी फोरलेन को अंतिम रूप से फाइनल नहीं किया गया है। इसपर फाइनल कार्य होना है। सड़क की गुणवत्ता ठीक है। बाढ़ के चलते महावीर छपरा अंडरपास का काम रुका है। सेवई बाजार में अंडरपास पर पानी लगने से काम सुस्त रफ्तार से हो रहा है। वहीं चँवरिया से कसिहार तक करीब 12 किमी लंबाई में फोरलेन बनाने कार्य सुस्त रफ्तार से चल रहा है। चँवरिया से कौड़ीराम बाईपास मार्ग पर दो अंडरपास निर्माणाधीन है। पहला कौड़ीराम-गजपुर मार्ग पर पाण्डेयपार और दूसरा देउरवीर से सोहगौरा मार्ग पर बन रहा है। इन दोनों अण्डरपास के एप्रोच का काम अधूरा है। कौड़ीराम से कसिहार तक करीब 6 किमी लंबे फोरलेन पर आधा दर्जन पुल का निर्माण अभी तक पूरा नहीं हुआ। इसके अलावा फोरलेन निर्माण में मिट्टी का काम भी अभी अधूरा है। कौड़ीराम से कसिहार तक करीब 6 किमी लंबी पुरानी सड़क छोटे बड़े गड्ढों से भरी पड़ी है।

मुख्यमंत्री लगा चुके हैं फटकार

गोरखपुर को वाराणसी से जोड़ने वाली सड़क (Gorakhpur ko varanasi se jodne wali sadak) के सुस्त निर्माण को लेकर लोगों ने खूब विरोध किया है। खुद मुख्यमंत्री इस सड़क की निगरानी कर रहे हैं। हालांकि बाघागाड़ा से बड़हलगंज के बीच करीब 50 किलोमीटर फोरलेन में एक तरफ का हिस्सा बनने से लोगों को राहत मिली है। बड़हलगंज क्षेत्र के कुराव से हाटा बाजार तक करीब 10 किमी लंबाई में फोरलेन का काम पूरा हो चुका है। वहीं तरैना नाले पर पुल बनाने का कार्य व तिहामुहम्मदपुर रोड पर अंडरपास बनाने का कार्य प्रगति पर हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story