×

Gorakhpur News: आज गोरखपुर में राष्‍ट्रपति का स्वागत करेंगे सीएम योगी, दो विश्वविद्यालयों का देंगे तोहफा

Gorakhpur News: राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द भटहट के पिपरी में प्रदेश के पहले आयुष विश्वविद्यालय का शिलान्यास करेंगे और उसके बाद मानीराम केसोनबरसा में महायोगी गुरु गोरखनाथ विश्वविद्यालय का लोकार्पण करेंगे।

Purnima Srivastava
Written By Purnima SrivastavaPublished By Pallavi Srivastava
Published on: 28 Aug 2021 4:01 AM GMT
President Ram Nath Kovind
X

 राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द (File Photo) pic(social media)

Gorakhpur News: गोरखपुर में आज राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द भटहट के पिपरी में प्रदेश के पहले आयुष विश्वविद्यालय का शिलान्यास करेंगे और उसके बाद मानीराम केसोनबरसा में महायोगी गुरु गोरखनाथ विश्वविद्यालय का लोकार्पण करेंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उनका स्वागत करेंगे। राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द शनिवार सुबह 10.40 बजे अपनी पत्नी एवं देश की प्रथम महिला सविता कोविन्द एवं राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के साथ गोरखपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। 3.15 बजे राष्ट्रपति एयरपोर्ट से लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (File Photo)pic(social media)

बता दें कि राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द 28 अगस्त को सुबह 10.40 बजे वायुसेना के विमान से गोरखपुर एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे। यहां से हेलीकाप्टर से पिपरी एवं वहां से सोनबरसा जाएंगे। राष्ट्रपति सोनबरसा से दोपहर बाद तीन बजे हेलीकाप्टर से एयरपोर्ट पहुंचेंगे। इस दौरान वह दो यूनिवर्सिटी का तोहफा देंगे। इसके बाद वह वायुसेना के विमान से 3.15 बजे लखनऊ के लिए रवाना होंगे। राष्ट्रपति एक दिवसीय दौरे के दौरान करीब 4 घंटे 35 मिनट तक जिले में रहेंगे।

राष्ट्रपति शनिवार की सुबह 9.30 बजे लखनऊ से रवाना होंगे और 10.40 बजे गोरखपुर एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे। यहां 10 मिनट रुकने के बाद 10.50 बजे सेना के हेलीकाप्टर से रवाना होंगे और करीब 11 बजे बजे भटहट के निकट पिपरी स्थित हेलीपैड पहुंचेंगे। वहां से सड़क मार्ग से सुबह 11.10 बजे महायोगी गुरु गोरखनाथ आयुष विश्वविद्यालय के शिलान्यास स्थल पर पहुंचेंगे। शिलान्यास एवं भूमिपूजन कार्यक्रम के बाद उपस्थित लोगों को संबोधित करेंगे।

12.15 बजे महायोगी गुरु गोरखनाथ विश्वविद्यालय परिसर के हेलीपैड पर पहुंचेंगे

शिलान्यास कार्यक्रम के बाद राष्ट्रपति सड़क मार्ग से हेलीपैड पहुंचेंगे और वहां से हेलीकाप्टर द्वारा दोपहर 12.15 बजे महायोगी गुरु गोरखनाथ विश्वविद्यालय परिसर स्थित हेलीपैड पहुंचेंगे। वहां से सड़क मार्ग द्वारा 12.25 बजे विश्वविद्यालय के लोकार्पण स्थल पर पहुंचेंगे। 1.10 बजे तक महामहिम लोकार्पण कार्यक्रम में शामिल होंगे और उपस्थित लोगों को संबोधित करेंगे। इसके बाद दोपहर बाद तीन बजे तक उनका कार्यक्रम भोजन एवं आराम के लिए आरक्षित रहेगा। परिसर के अतिथि गृह में राष्ट्रपति नौ लोगों से मुलाकात करेंगे। हेलीपैड से रवाना होकर राष्ट्रपति गोरखपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे और यहां से 3.15 बजे लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे।

बारिश थमने से प्रशासन ने ली राहत की सांस

राष्ट्रपति के आगमन के मद्देनजर मौसम प्रतिकूल होने पर प्रशासन की सांसे लटकी हैं। हालांकि शनिवार को मौसम साफ दिखा तो अधिकारियों ने राहत की सांस ली। एयरपोर्ट पर महामहिम के आराम करने, भोजन करने का भी प्रबंध रहेगा। सड़क मार्ग से राष्ट्रपति को ले जाने की स्थिति आने पर किसी समस्या का सामना न करना पड़े इसलिए सड़क की पैचिंग का काम भी किया गया है। एयरपोर्ट पर अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है।

Pallavi Srivastava

Pallavi Srivastava

Next Story