Gorakhpur News: पीएम के कार्यक्रम में गईं रोडवेज बसें, सर्द रात में सड़क पर भटक रहे हैं यात्री

Gorakhpur News: पीएम नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) के कार्यक्रम में रोडवेज की बसें (roadways buses) जाने से यात्रियों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है।

Purnima Srivastava
Published on: 15 Nov 2021 5:58 PM GMT
Gorakhpur News: Roadways buses went to PMs program, passengers are wandering on the road in the cold night
X

गोरखपुर: पीएम के कार्यक्रम में गईं रोडवेज बसें, सर्द रात में सड़क पर भटक रहे हैं यात्री

Gorakhpur News: पूर्वांचल एक्सप्रेस के लोकार्पण (Inauguration of Purvanchal Express) को लेकर सुल्तानपुर में पीएम नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) के कार्यक्रम में रोडवेज की बसें (roadways buses) जाने से यात्रियों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है।

सोमवार को लोकल रूट के साथ दिल्ली और लखनऊ की तरफ जाने वाले यात्रियों को भी दिक्कत हुई। ऐसे में डग्गामार बसों के मालिकों ने किराये को लेकर खूब मनमानी की। डग्गामार बसों (Daggamar buses) के संचालकों ने गोरखपुर से लखनऊ के लिए 700 से 1000 रुपये तक किराया वसूला।

यात्रियों को दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है

गोरखपुर रीजन से 400 बसें जाने से यात्रियों को दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। गोरखपुर में रेलवे बस स्टेशन (Railway Bus Station in Gorakhpur) और कचहरी बस स्टेशन (Kachari Bus Station) पर देर रात तक यात्री बसों के इंतजार में खड़े दिखे। गाजीपुर के लिए बस का इंतजार कर रहे सुशील राय ने बताया कि तीन घंटे से बस का इंतजार कर रहे हैं। रात 9 बजे एक बस आई लेकिन देखते ही देखते भर गई। परिवार के साथ बस में प्रवेश ही नहीं कर सका।



लोकल रूट की बसों की भी किल्लत रही

वहीं लोकल रूट की बसों की किल्लत रही। कुशीनगर, देवरिया, महराजगंज और सिद्धार्थनगर जाने वाले यात्रियों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ा। सिद्धार्थनगर में दवा कारोबारी जय सिंह ने बताया कि शाम 5 बजे के बाद ही बस नहीं मिली। जरूरी काम से लखनऊ गए गोरखपुर यूनिवर्सिटी के प्रो.हर्ष कुमार सिन्हा का कहना है कि सड़क पर रोडवेज बसों की जबरदस्त कमी है। अयोध्या में बस रुकते ही कार्तिक एकादशी पूजने यहां आए श्रद्धालुओं का रेला टूट पड़ा। बस में जगह से तीन गुनी भीड़ घुस गई। आरएम पीके तिवारी का कहना है कि कुछ दिक्कत हुई है लेकिन बसों का इंतजाम किया गया है। लंबे रूट के लिए बसें लगाई गई हैं।

एनडीए के परीक्षार्थियों ने किया था हंगामा

एनडीए की परीक्षा (NDA exam) देने आए अभ्यर्थियों को रविवार को देर रात तक बस के लिए भटकना पड़ा। रोडवेज प्रशासन बसों की व्यवस्था करने में नाकाम साबित हुआ। देर रात अभ्यर्थियों ने हंगामा भी किया। एनडीए की परीक्षा देने के लिए हजारों छात्र आसपास के जिलों से आये थे। कुशीनगर, महराजगंज, देवरिया, सिद्धार्थनगर के अभ्यर्थियों को बस की सर्वाधिक दिक्कत हुई। छात्रों ने जिम्मेदार अधिकारियों को फोन किया तो बराबर जवाब दिया गया कि ज्यादातर बसें पीएम मोदी की रैली में चली गई हैं।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story