×

Gorakhpur News: किन्नर अखाड़ा की महामण्डलेश्वर को पसंद आ रहा योगी का काम, चुनाव में समर्थन पर निर्णय

किन्नर अखाड़ा की महामण्डलेश्वर ने आगामी यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में योगी आदित्यनाथ का समर्थन करेंगी।

Purnima Srivastava
Published on: 24 Sep 2021 1:40 PM GMT
Laxmi Narayan Tripathi
X

किन्नर अखाड़ा की महामण्डलेश्वर किन्नर लक्ष्मी नारायण त्रिपाठी (फोटो-न्यूजट्रैक)

Gorakhpur News: किन्नर अखाड़ा (kinnar akhada) की महामण्डलेश्वर (mahamandleshwar) व एक्टिविस्ट आचार्य महामंडलेश्वर लक्ष्मी नारायण त्रिपाठी (Laxmi Narayan Tripathi) भी चुनावी मूड में हैं। उन्हें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) का काम तो पंसद है। लेकिन वह खुलकर अभी समर्थन को तैयार नहीं हैं। अभी वह अन्य दलों को परखेंगी, फिर पत्ते खोलेंगी। चुनावी मौसम में महामण्डलेश्वर (mahamandleshwar) किन्नरों के हित में मंथन करेंगी। यहां सात दिनों का किन्नरों को लेकर विचार विमर्श होना है।

महामंडलेश्वर (mahamandleshwar) लक्ष्मी नारायण त्रिपाठी (Laxmi Narayan Tripathi) गोरखपुर पहुंची तो उनका किन्नर समाज की तरफ से जोरदार स्वागत किया गया। सबसे पहले महामंडलेश्वर (mahamandleshwar) ने गोरखनाथ मंदिर पहुंचकर गुरु गोरक्षनाथ का दर्शन कर आशीर्वाद लिया। इसके साथ ही उन्होंने विश्वास जताया कि योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) पर उन्हें पूरा भरोसा है कि वे इस दिशा में कोई सार्थक प्रयास जरूर करेंगे। महामण्डलेश्वर ने कहा कि 2022 विधानसभा के चुनाव में जो भी अच्छा कार्य करेगा, हम उसी पार्टी को समर्थन देंगे।

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार अच्छा काम कर रही है। उनके काम से हम लोग पूरी तरह संतुष्ट हैं। इसके साथ ही हमारी मांग है कि किन्नर समाज को समाज की मुख्यधारा में शामिल किया जाए, साथ ही हमारे समाज के बच्चों के लिए भी उच्च शिक्षा की व्यवस्था और नौकरी दी जाए। इसके अलावा किन्नरों को भी सामान्य नागरिक माना जाए। उन्होंने कहा कि हमारे महामंडलेश्वर की इच्छा पर गोरखपुर में किन्नर समाज के लिए पूरे एक सप्ताह का कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। इस कार्यक्रम का उद्देश्य होगा कि हमारे समाज के लोगों को एकजुट होकर समाज की मुख्यधारा में शामिल होने के लिए कोई ठोस कदम उठाया जाए।

महंत नरेंद्र गिरि की मौत से आहत है किन्नर समाज

महामण्डलेश्वर ने कहा कि प्रयागराज में हुई महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध मौत को लेकर हमें काफी आघात हुआ है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने इस घटना के खुलासे के लिए सीबीआई जांच की सिफारिश की है। यह सरकार का बेहद सराहनीय कदम है। आज कई साल के बाद गोरखपुर आने का मौका मिला। गोरखपुर मेरे माता-पिता की धरती है, तो मेरी भी धरती है। यहां आकर मुझे अपने घर और परिवार जैसा अहसास हो रहा है। आज उत्तर प्रदेश में योगी सरकार के नेतृत्व में किन्नरों के पक्ष में कई अच्छे कदम उठाए जा रहे हैं। नोएडा के मेट्रो स्टेशन पर ट्रासजेंडर लोग काम कर रहे हैं।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story