×

Gorakhpur Crime News : दिल्ली से प्रेमिका को बुलाने के लिए मासूम भाई का किया किडनैप, अब सलाखों के पीछे प्रेमी

Gorakhpur Crime News : गोरखपुर में एक प्रेमी ने प्रेमिका के पांच साल के मासूम भाई का इसलिए अपहरण कर लिया। जिससे वह परिवार वालों को झुका सके।

Purnima Srivastava
Published on: 12 Sep 2021 6:23 AM GMT
Chandauli district, the police arrested three people, including the kingpin of the fraudsters who defrauded the government of revenue through codified documents and sent them to jail.
X

डिजाईन फोटो- न्यूजट्रैक

Gorakhpur Crime News : आमतौर पर फिल्मों में देखा जाता है कि प्रेमिका को हासिल करने के लिए सनकी प्रेमी आपराधिक हरकतें करता है। लेकिन ये सब हकीकत की दुनिया में दिख रहा है। प्रेमी ने प्रेमिका के पांच साल के मासूम भाई का इसलिए अपहरण कर लिया। जिससे वह परिवार वालों को झुका सके। प्रेमिका तो नहीं मिली, अलबत्ता पुलिस ने प्रेमी के खिलाफ अपहरण का मुकदमा दर्ज कर मुश्किल में डाल दिया है। प्रेमी पुलिस की हिरासत में बताया जा रहा है। उसे जेल भेजने की तैयारी है।

गोरखपुर जिले के कैम्पियरगंज के सौनौरा बुजुर्ग की लड़की से एक ड्राइवर का प्रेम संबध हो गया। वह गांव में एक पोल्ट्री फार्म के पिकअप गाड़ी का चालक है। ड्राइवर दिनेश यादव का लड़की के घर आना जाना हो गया। प्रेम संबंध परवान चढ़ा तो बात शादी पर आकर फंस गई। लड़की वाले शादी को तैयार नहीं हुए तो ड्राइवर उसे लेकर भाग गया।

लड़की पर शादी का दबाव बनाने लगा

फरवरी माह में लड़की लेकर भागा ड्राइवर कोरोना के दूसरी लहर के दौरान फंस गया। लड़की को उसके घर छोड़ दिया। अब जब कोरोना का खतरा कम हुआ है तो लड़की के परिवार वालों पर शादी का दबाव बनाने लगा। परिवार वालों ने मामला तूल पकड़ता देख लड़की को दिल्ली में अपने रिश्तेदार के वहां भेज दिया। लड़की के पिता विदेश रहते है। घर पर माँ ही रहती है।

आरोपित लड़की को दिल्ली से वापस बुलाने के लिए उसकी मां पर दबाव बना रहा था। स्वजन लड़की की शादी स्वजातीय में करना चाहते थे। शुक्रवार को दिन में दो बजे के आस पास ड्राइवर ने लड़की के पांच साल के भाई को टॉफी देने के बहाने बुलाया।


साथ में उसकी 10 वर्षीय बहन भी आ गई। मासूम का अपहरण के बाद परिवार को संदेश भिजवाया कि लड़की को दिल्ली से नहीं बुलाया तो मासूम को नहीं छोड़ेगा। उसके साथ अनहोनी भी हो सकती है।

पुलिस से सेट कर लिया था मामला

परिवार वालों ने इसकी सूचना कैम्पियरगंज पुलिस को दी। पुलिस आोपियों को पकड़ने के बजाए मामले में बिचौलिये की भूमिका निभाने लगी। प्रेमी से बात करने के बाद मासूम को बरामद कर लिया गया। पुलिस ने मासूम को परिवार वालों को सौंपते हुए कहा कि इसका अपहरण नहीं हुआ था। यह गांव के बाहर मिला है।

परिवार वालों ने सवाल किया कि लड़का अकेले कैसे पूरी तरह बिता सकता है तो पुलिस वाले पीड़ित परिवार को ही धमकाने लगे। इसी दौरान मीडिया द्वारा पूछताछ बढ़ाने से पुलिस मुश्किल में फंस गई। मां की तहरीर के आधार पर आरोपी ड्राइवर के खिलाफ अपहरण का मुकदमा दर्ज कर लिया गया।

सूत्र बताते हैं कि पुलिस ने प्रेमी को हिरासत में ले लिया है। अब उसे जेल भेजने की तैयारी है। थाना प्रभारी सत्यप्रकाश सिह ने कहना है कि मासूम की मां के तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया है। शीघ्र ही आरोपित अपहरणकर्ता को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story