×

UP Election 2022: योगी के नामांकन में अमित शाह की हुंकार, बोले- 'अखिलेश बाबू-अतीक, मुख्तार और आजम जेल में ही रहेंगे, BJP फिर पहुंचेगी 300 के पार'

Gorakhpur News: गोरखपुर शहर विधानसभा क्षेत्र से बतौर भाजपा प्रत्याशी सीएम योगी ने नामांकन पत्र दाखिल किया।

Purnima Srivastava
Report Purnima SrivastavaPublished By Deepak Kumar
Published on: 4 Feb 2022 9:16 AM GMT (Updated on: 4 Feb 2022 9:16 AM GMT)
CM Yogi Adityanath files nomination from Gorakhpur city assembly constituency
X

नामांकन भरते समय योगी आदित्यनाथ और अमित शाह। (Social Media) 

Gorakhpur News: गोरखपुर शहर विधानसभा क्षेत्र (Gorakhpur City Assembly Constituency) से बतौर भाजपा प्रत्याशी सीएम योगी (BJP candidate CM Yogi Adityanath) ने नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले महाराणा प्रताप इंटर कॉलेज के प्रांगण पर आयोजित सभा को संबोधित करते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने एक बार सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (SP Chief Akhilesh Yadav) को घेरा। अमित शाह (Amit Shah) ने लोगों से अपील की कि गोरखपुर से उठने वाली आजाज सहारनपुर तक जानी चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अखिलेश बाबू माफिया अतीक अहमद, मुख्तार अंसारी और आजम खान अभी जेल में ही रहेंगे। भाजपा फिर 300 के पार पहुंचेगी। योगी (CM Yogi Adityanath) के नेतृत्व में भाजपा की प्रचंड बहुमत की सरकार बनेगी।

गोरखपुर की जवानी और विकास दोनों लगातार बढ़ रहे हैं : अमित शाह

अमित शाह (Amit Shah) ने कहा कि गोरखपुर (Gorakhpur) की जवानी और विकास दोनों लगातार बढ़ रहे हैं। योगी (CM Yogi Adityanath) के जोश का असर पूरे प्रदेश में दिख रहा है। कानून व्यवस्था का राज दिख रहा है। माफिया जेलों में हैं और मां-बहनें सुरक्षित होकर अपना काम कर रही हैं। शाह (Amit Shah) ने कहा कि योगी के राज में सभी वर्गों का सम्मान सुरक्षित है। प्रदेश में भेदभाव रहित विकास हो रहा है। इसके पहले योगी ने कहा कि प्रदेश में सभी वर्गों का विकास हुआ है। किसी का तुष्टिकरण नहीं किया गया है। इस दौरान प्रदेश प्रभारी धर्मेन्द्र प्रधान (Incharge Dharmendra Pradhan), प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह (State President Swatantradev Singh) समेत कई दिग्गज मौजूद रहे।

12.45 बजे योगी ने किया नामांकन

सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) कलेक्ट्रेट में एडीएम वित्त एवं राजस्व के कक्ष संख्या 24 में अपना नामांकन किया। नामांकन पत्र के चार सेट बनाए गए हैं जिनमें चेम्बर आफ इंड्रस्टी के पूर्व अध्यक्ष एसके अग्रवाल, शिक्षाविद् मंकेश्वर पाण्डेय, सामाजिक कार्यकर्ता विश्वनाथ प्रसाद एवं डॉ मंगलेश श्रीवास्तव हैं। दिन में 12.45 बजे गृहमंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah), मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) एवं प्रस्तावक विश्वनाथ अंदर गए और पर्चा दाखिल किया। उसके बाद 12.49 पर बाहर आये गृहमंत्री बाहर सोफे पर बैठे। फिर योगी प्रस्तावक सुरेंद्र अग्रवाल (Proponent Surendra Agarwal) के साथ 12.51 पर अंदर गए और दूसरा सेट दाखिल किया।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story