×

UP Election 2022: अमित शाह और धर्मेन्द्र प्रधान की मौजूदगी में सीएम योगी करेंगे नामांकन, सुबह मंदिर में रुद्राभिषेक

UP Election 2022: सीएम योगी आदित्यनाथ ने नामांकन के पूर्व शुक्रवार को गोरखनाथ मंदिर के प्रथम तल पर स्थित शक्ति मंदिर में पूजन के बाद भगवान शंकर का किया रुद्राभिषेक एवं हवन किया।

Purnima Srivastava
Report Purnima SrivastavaPublished By Monika
Published on: 4 Feb 2022 5:06 AM GMT (Updated on: 4 Feb 2022 5:18 AM GMT)
CM Yogi Nomination
X

आज यागी करेंगे नामांकन (फोटो : सोशल मीडिया )

UP Election 2022: योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) पहली बार विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) के लिए गोरखपुर शहर सीट (CM Yogi Nomination) से नामांकन करेंगे। पूर्वांचल की सीटों के लिए यहां पार्टी का शंखनाद भी होगा। उनके नामांकन में गृहमंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) और उत्तर प्रदेश प्रभारी धर्मेन्द्र प्रधान (Dharmendra Pradhan)भी शामिल होंगे। इसके पहले महाराणा प्रताप इंटर कॉलेज में सभा का आयोजन भी किया गया है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने नामांकन के पूर्व शुक्रवार को गोरखनाथ मंदिर के प्रथम तल पर स्थित शक्ति मंदिर में पूजन के बाद भगवान शंकर का किया रुद्राभिषेक (Rudrabhishek) एवं हवन किया। उन्होंने कोरोना संकट के बीच जगत कल्याण एवं सुख समृद्धि की कामना की। उसके बाद शिवावतारी गुरु गोरखनाथ का पूजन कर ब्रह्मलीन महंत दिग्विजयनाथ एवं ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ की प्रतिमा पर माथा टेक आशीर्वाद लिया। इसके पूर्व देर रात तक योगी ने विभिन्न संगठनों से चुनाव को लेकर बैठकें की। उन्होंने हिन्दू युवा वाहिनी की कोर कमेटी के साथ गुरुवार की देर रात बैठक कर जिम्मेदारियां दीं। इसके साथ ही प्रस्तावकों को लेकर भी मंथन हुआ। जिसके बाद वैश्य, ब्राह्मण और कायस्थ बिरादरी की लोगों का चयन किया गया।

अमित शाह के स्वागत में एयरपोर्ट जाएंगे सीएम योगी (photo : social media )

अमित शाह के स्वागत में एयरपोर्ट जाएंगे सीएम योगी

सीएम योगी आदित्यनाथ कुछ देर में एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे। जहां केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को रिसिव करने सीएम योगी आदित्यनाथ एयरपोर्ट जाएंगे। अमित शाह के साथ केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी आ रहे हैं। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह गुरुवार की रात ही गोरखनाथ मंदिर पहुंच गए थे।

कक्ष संख्या 24 में नामांकन, ये होंगे प्रस्तावक

सीएम योगी आदित्यनाथ कलेक्ट्रेट में एडीएम वित्त एवं राजस्व के कक्ष संख्या 24 में अपना नामांकन दाखिल करेंगे। नामांकन पत्र के चार सेट बनाए गए हैं जिनमें चेम्बर आफ इंड्रस्टी के पूर्व अध्यक्ष एसके अग्रवाल, शिक्षाविद् मंकेश्वर पाण्डेय, सामाजिक कार्यकर्ता विश्वनाथ प्रसाद एवं डॉ मंगलेश श्रीवास्तव होंगे।

विकास का आभार बंपर वोट से देंगे नागरिक

उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के जिलाध्यक्ष मदन अग्रहरि के नेतृत्व में शेखपुर स्थित कैंप कार्यालय पर आयोजित बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नामांकन को ऐतिहासिक बनाने के लिए रणनीति बनी। श्री अग्रहरि ने कहा कि गोरखपुर के सौभाग्य की बात है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर शहर सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। उनका चुनाव गोरखपुर की विकास पसंद जनता लड़ेगी। इस दौरान संजय श्रीवास्तव, विशाल गुप्ता, विश्व मोहन तिवारी, गिरजेश वर्मा, हरिओम वर्मा आदि उपस्थित रहे। इसी क्रम में चेंबर ऑफ ट्रेडर्स साहबगंज के अध्यक्ष अनूप किशोर अग्रवाल की अध्यक्षता में नामांकन को सफल बनाने को। श्री अग्रवाल ने कहा कि योगी आदित्यनाथ को वोट देकर हर नागरिक विकास के प्रति आभार प्रगट करेगा। बिछिया व्यापार मंडल के महामंत्री संतोष श्रीवास्तव, अनिल मौर्या, राजेश कुमार ने बैठक कर नामांकन में शामिल होने का निर्णय लिया।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story