×

Schools Reopen in UP: मुख्यमंत्री योगी का एलान, यूपी में 6 फरवरी के बाद खुलेंगे स्कूल-कॉलेज

Gorakhpur News: गोरखपुर महानगर में पदाधिकारियों के साथ बैठक करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक बड़ी घोषणा भी की। उन्होंने कहा कि कोरोना कि तीसरी लहर को पूरी तरह से नियंत्रित कर लिया गया है और इसे देखते हुए 6 फरवरी के बाद स्कूल कॉलेज खोल दिए जाएंगे।

Purnima Srivastava
Report Purnima SrivastavaPublished By Deepak Kumar
Published on: 3 Feb 2022 4:37 PM GMT
Schools Open in UP
X

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल तस्वीर)

Schools Reopen in UP: कोरोना (Coronavirus) के कम होते मामलों को देखते हुए उत्तर प्रदेश में स्कूल खोले की जाने की औपचारिक घोषणा जल्द हो सकती है। गुरुवार को गोरखपुर महानगर (Gorakhpur Mahanagar) में पदाधिकारियों के साथ बैठक करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने एक बड़ी घोषणा भी की। उन्होंने कहा कि कोरोना कि तीसरी लहर (Corona third wave) को पूरी तरह से नियंत्रित कर लिया गया है और इसे देखते हुए 6 फरवरी के बाद स्कूल कॉलेज खोल दिए जाएंगे।

योगी ने कहा कि 17 जनवरी को प्रदेश में एक्टिव केस की संख्या 101600 थी जो आज 41000 पर आ गई है। एक सप्ताह में इसे नीचे लाते लाते हम शून्य पर पहुंचा देंगे। दरअसल, यूपी के अलाव कई प्रदेशों में स्कूल खुलने लगे हैं। ऐसे में कोरोना के कम होते मामलों को देखते हुए यूपी में भी स्कूलों को खोले जाने की मांग उठने लगी है।

उधर, गोरखपुर में शिक्षा विभाग के अधिकारी (education department officer) स्कूल खोले जाने को लेकर स्कूल प्रबंधकों की भी राय ले रहे हैं। ऐसे में समझा जा रहा है कि स्कूल खोलने का निर्णय जल्द हो सकता है। गोरखपुर स्कूल एसोसिएशन (Gorakhpur School Association) के अध्यक्ष अजय शाही (President Ajay Shahi) कहते हैं कि स्कूल बाजार और पिकनिक स्थलों के काफी सुरक्षा स्थान हैं। स्कूलों के खोले जाने से परीक्षा होगी। जिससे सत्र भी नियमित होगा।

ऑफलाइन परीक्षा की संभावना बढ़ी

मुख्यमंत्री योगी (CM Yogi Adityanath) के ऐलान के बाद उम्मीद जताई जा रही है कि स्कूलों में वार्षिक परीक्षा अब ऑफ लाइन हो सकती है। अभी छोटी कक्षाओं की परीक्षाएं कई स्कूलों में चल रही हैं। इन स्कूलों में ऑनलाइन परीक्षाएं चल रही हैं। अब स्कूलों की तरफ से छात्रों को मैसेज आ रहे हैं कि परीक्षा ऑफ लाइन होगी। अभिभावक संघ के अध्यक्ष संतोष कुमार श्रीवास्तव का कहना है कि कोरोना के मामले काबू में आ रहे हैं। ऐसे में परीक्षाएं कोविड प्रोटोकॉल का ध्यान रखते हुए ऑफलाइन होनी चाहिए। जिससे परीक्षा की शुचिता कायम रहेगी।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story