×

Gorakhpur News: कुशीनगर को जल्द मिलेगा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का तोहफा, PM मोदी करेंगे उद्घाटन

वह कुशीनगर में मेडिकल कॉलेज का भी शिलान्यास करेंगे। अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के उदघाटन समारोह में अंतरराष्ट्रीय उड़ान की पहली फ्लाइट श्रीलंका से आएंगी।

Purnima Srivastava
Published on: 8 Oct 2021 3:00 PM GMT
Gorakhpur News: कुशीनगर को जल्द मिलेगा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का तोहफा, PM मोदी करेंगे उद्घाटन
X

कुशीनगर का अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा

Gorakhpur News। पूर्वांचल के समग्र विकास के इतिहास में सीएम योगी (CM Yogi Adityanath) की अगुवाई में एक और स्वर्णिम अध्याय जुड़ने जा रहा है। भगवान बुद्ध की महापरिनिर्वाण स्थली कुशीनगर से इस अंचल के लोगों को अंतरराष्ट्रीय उड़ान की सुविधा मिलने जा रही है। मुख्यमंत्री के अनुरोध पर इसकी सौगात देने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) 20 अक्टूबर को कुशीनगर आ रहे हैं।

वह कुशीनगर में मेडिकल कॉलेज का भी शिलान्यास करेंगे। अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के उदघाटन समारोह में अंतरराष्ट्रीय उड़ान की पहली फ्लाइट श्रीलंका से आएंगी। इस फ्लाइट में श्रीलंका के राष्ट्रपति समेत 125 सदस्यीय प्रतिनिधिमण्डल रहेगा। इसमें बौद्ध भिक्षु भी रहेंगे।

पीएम के हाथों अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के लोकार्पण के मद्देनजर मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को गोरखपुर सर्किट हाउस में कुशीनगर के जनप्रतिनिधियों और भाजपा पदाधिकारियों के साथ तैयारी बैठक की। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बरवा फार्म पर 7 हेक्टेयर जमीन पर बड़ी जनसभा को संबोधित करेंगे। मुख्यमंत्री योगी ने कुशीनगर के सभी सांसद एवं विधायकों को आयोजन तक कुशीनगर में डेरा डालने के निर्देश दिया।

तैयारियों का जायजा लेने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ 12-13 अक्टूबर को कुशीनगर का दौरा भी करेंगे। बैठक में सीएम योगी ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के उदघाटन समारोह में अंतरराष्ट्रीय उड़ान की पहली फ्लाइट श्रीलंका से आएगी। इस फ्लाइट में श्रीलंका के राष्ट्रपति भी अपने प्रतिनिधिमण्डल के साथ मौजूद रहेंगे।

सीएम योगी आदित्यनाथ की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

बैठक में ये रहे मौजूद

सीएम योगी आदित्यनाथ संग बैठक में कुशीनगर के सांसद विजय दुबे, देवरिया के सांसद डा रमापति राम त्रिपाठी, कुशीनगर के जिलाध्यक्ष प्रेमचन्द्र मिश्र, विधायकगण गंगा सिंह कुशवाहा, रजनीकांत मणि त्रिपाठी, पवन केडिया, मंडलायुक्त, डीआईजी, बीजेपी के क्षेत्रीय अध्यक्ष डॉ धर्मेंद्र सिंह, उपाध्यक्ष पीएन पाठक, मीडिया प्रभारी डॉ बच्चा पांडेय नवीन, क्षेत्रीय मंत्री मोहन चौहान, क्षेत्रीय कार्यालय मंत्री सत्येंद्र कुमार मिश्र, मौजूद रहे।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story