×

Gorakhpur News: एमएमएमयूटी कैंपस में बरसी नौकरियां, 130 को मिला प्लेसमेंट, 19 लाख तक का पैकेज

Gorakhpur News: मदन मोहन मालवीय प्रौद्यौगिकी विश्वविद्यालय में सत्र 2021-22 में बी टेक तृतीय से चतुर्थ वर्ष में जाने वाले 130 छात्रों को चौथे साल की पढ़ाई पूरी करने से पहले ही कैंपस प्लेसमेंट (campus placement) मिल गया है।

Purnima Srivastava
Report Purnima SrivastavaPublished By Shweta
Published on: 20 Sep 2021 3:43 PM GMT
एमएमएमयूटी कैंपस में बरसी नौकरियां
X

 एमएमएमयूटी कैंपस में बरसी नौकरियां

Gorakhpur News: मदन मोहन मालवीय प्रौद्यौगिकी विश्वविद्यालय (Madan Mohan Malaviya University Of Technology) में नए शैक्षणिक सत्र की शानदार शुरुआत हुई है। शैक्षणिक सत्र 2021-22 में बी टेक तृतीय से चतुर्थ वर्ष में जाने वाले 130 छात्रों को चौथे साल की पढ़ाई पूरी करने से पहले ही कैंपस प्लेसमेंट (campus placement) मिल गया है।

पिछले एक पखवाड़े के अंदर एक दर्जन से ज्यादा कंपनियों द्वारा घोषित परिणामों में विश्वविद्यालय के विभिन्न विभागों के कुल 130 छात्र सफल हुए हैं। इन परिणामों की घोषणा से विश्वविद्यालय के छात्रों में उत्साह है। यूनिवर्सिटी के प्रोफेसरों का मानना है कि कैंपस सलेक्शन को लेकर यह संख्या जल्द ही बढ़ेगी।

क्योंकि टीस एस, विप्रो, एक्सेंचर जैसी बड़ी कंपनियों ने अपने प्लेसमेंट परिणामों की घोषणा अभी नहीं की है। ऐसे में यह उम्मीद है कि जल्दी ही इस संख्या में उल्लेखनीय वृद्धि होगी। ये सभी छात्र विभिन्न चरणों की ऑनलाइन परीक्षा और साक्षात्कार में सफल होने पर प्लेसमेंट के लिए चुने गए हैं। कोरोना की दुश्वारियों के बाद भी पिछले एक दो वर्षों में विश्वविद्यालय के प्लेसमेंट रिकॉर्ड में अभूतपूर्व बढ़ोत्तरी हुई है। भारी संख्या में प्लेसमेंट की सूचना मिलने पर शिक्षकों ने प्लेसमेंट सेल के प्रभारी प्रो वीके द्विवेदी को शुभकामनाएं दी हैं।

इंफोसिस में 18 छात्रों का प्लेसमेंट

इनमें इंफोसिस में कुल 18 छात्रों का प्लेसमेंट (campus placement infosys mmm) हुआ है। हेक्सा व्यू में 3, डैफोडिल सॉफ्टवेयर में 5, न्यूक्लियाई ग्रुप में 2, एच सी एल में 20, कॉग्निजेंट जेन सी नेक्स्ट में 9, कॉग्निजेंट जेन सी एलीवेट में 15, ई लिटमस में 2, आई बी एम में 29, हमिंगवेव में 22, न्यू जेनेसिस में 3, बिग ओ में और लोवे इंडिया में 1-1 छात्र का सलेक्शन हुआ हैं। इनमें लोवे इंडिया ने सबसे ज्यादा 19 लाख के सालाना पैकेज पर नियुक्ति की है। दूसरी सबसे ज्यादा पैकेज देने वाली कंपनी रही है न्यूक्लियाई ग्रुप। इसने चयनित छात्रों को 16 लाख के सालाना पैकेज पर नियुक्त किया है। तीसरे नंबर पर हमिंगवावे टेक्नोलॉजी है। जिसने चयनित छात्रों को 7 से 9 लाख रुपए के पैकेज पर नियुक्त किया है। ज्यादातर छात्रों को औसतन 5 से 7 लाख के पैकेज पर नियुक्ति मिली है।

Shweta

Shweta

Next Story