×

गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा पर इनामों की बारिश, एक लाख का पुरस्कार देगा गोरखपुर नगर निगम

नगर निगम बोर्ड बैठक में शनिवार को सहमति बनी कि भाला फेंकने की प्रतियोगिता में ओलंपिक में गोल्ड जीतने वाले नीरज चोपड़ा को एक लाख रुपये का नकद पुरस्कार दिया जाएगा।

Purnima Srivastava
Report Purnima SrivastavaPublished By Ashiki
Published on: 7 Aug 2021 5:57 PM GMT
नीरज चोपड़ा
X

नीरज चोपड़ा (फोटो सोशल मीडिया)

गोरखपुर: नगर निगम बोर्ड बैठक में शनिवार को सहमति बनी कि भाला फेंकने की प्रतियोगिता में ओलंपिक में गोल्ड जीतने वाले नीरज चोपड़ा को एक लाख रुपये का नकद पुरस्कार दिया जाएगा। यह पुरस्कार महापौर, पार्षद और अधिकारी आपस में सहयोग कर देंगे।

महापौर सीताराम जायसवाल ने ओलंपिक में बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को बधाई दी गई। महापौर ने बताया कि भाला फेंक में देश को सोना दिलाने वाले नीरज चोपड़ा को नगर निगम के पार्षद और अधिकारी आपसी सहयोग से एक लाख रुपये का पुरस्कार देंगे। इसके पहले नगर निगम बोर्ड बैठक में जैसे भी भाला फेंक प्रतियोगिता में भारत के नीरज चोपड़ा द्वारा गोल्ड मेडल जीतने की सूचना मिली पार्षद समेत सभी अधिकारी उछल पड़े। मनोनीत पार्षद मदन गुप्ता ने भारत माता की जय का जयकारा लगाया। इसके साथ ही पूरे सदन में भारत माता की जय की गूंज हुई। महापौर सीताराम जायसवाल ने भी सभी पार्षदों और शहर वासियों को बधाई देते हुए कहा कि गोल्ड जीतना गर्व की बात है।


200 करोड़ का बांड जारी करेगा नगर निगम

लखनऊ एवं गाजियाबाद के तर्ज पर नगर निगम गोरखपुर द्वारा भी 200 करोड़ रुपये का बांड जारी किया जाएगा। इसे लेकर दिल्ली से आए बैंक के प्रतिनिधि द्वारा महापौर और पार्षदों के समक्ष प्रजेंटेश्न दिया गया। प्रतिनिधि की तरफ से बताया कि बांड जारी होने से निगम के साथ ही शहर के नागरिकों को भी लाभ मिलेगा। नगर आयुक्त की तरफ से नगर निगम की जमीनों को सुरक्षित करने के उद्देश्य से योजनाएं लांच किये जाने का प्रस्ताव भी रखा गया। नगर आयुक्त ने बताया कि खाली जमीनों पर ग्रुप हाउसिंग प्रोजेक्ट के साथ ही शापिंग काम्पलेक्स बनाने का प्रस्ताव है। इससे निगम को कमाई तो होगी ही, जमीनें भी सुरक्षित होंगी। उन्होंने कहा कि पीपीपी मॉडल पर निगम की बहुउद्देशीय योजनाएं तैयार की जाएंगी।


असलहा लेकर पहुंचे भाजपा पार्षद

सदन की बैठक में भाजपा पार्षद पर असलहा लेकर आने का आरोप सपा पार्षद शहाब अंसारी ने उठाया। जिसे लेकर बृजेश सिंह छोटू और शहाब अंसारी के बीच नोकझोंक भी हुई। अंसारी ने कहा कि आखिर पार्षद को किससे खतरा है। वह बैठक में असलहा लेकर क्यो आए हैं? पार्षद बृजेश सिंह ने बताया कि मैं पिस्टल लेकर नहीं गया था। अंसारी एक महिला पार्षद के बोलने पर लगातार आपत्ति कर रहे थे, जिसे लेकर टोकना उन्हें नागवर गुजरा। सदन में उस समय स्थिति असहज हो गई जब पार्षद जलभराव, सड़क-नाली निर्माण की बात उठाने के बजाए ठेकेदारों के भुगतान को लेकर सवाल खड़े करने लगे। पार्षद जियाउल इस्लाम, अजय राय, चन्द्रशेखर सिंह और बृजेश सिंह छोटू ने ठेकेदारों का भुगतान नहीं होने का मुद्दा उठाया। पार्षद राधेश्याम रावत ने बिलो टेंडर पर सवाल उठाएं। पार्षद चन्द्रशेखर सिंह ने निर्माण को लेकर सवाल उठाते हुए 'मुख्य अभियंता भ्रष्ट है' का नारा भी लगाया।

Ashiki

Ashiki

Next Story