×

Gorakhpur : PM मोदी की रैली में लगा दी गईं रोडवेज बसें, ऑटो से कुशीनगर तक की यात्रा करने की मजबूरी

Gorakhpur : गोरखपुर परिक्षेत्र की ज्यादातर बसें पीएम नरेन्द्र मोदी की रैली में जाने से यात्रियों को परेशान होना पड़ रहा। लंबी दूरी से लेकर लोकल रूट की बसों के लिए यात्री इंतजार में खड़े दिखे।

Purnima Srivastava
Published on: 7 Dec 2021 7:05 AM GMT
gorakhpur depot
X

गोरखपुर डिपो (फोटो- सोशल मीडिया)

Gorakhpur : पीएम नरेन्द्र मोदी के कार्यक्रम में भीड़ लाने के लिए लगाई गईं बसों का खामियाजा आम यात्रियों को भुगतना पड़ रहा है। मंगलवार से रेलवे बस स्टेशन से लेकर कचहरी बस स्टेशन पर एक भी बसें नहीं दिख रही हैं। कुशीनगर और महराजगंज के यात्रियों (Gorakhpur News) को ऑटो से सफर तय करना पड़ रहा है। गोरखपुर से कुशीनगर का किराया 80 रुपये से लेकर 100 रुपये तक वसूला जा रहा है। बस स्टेशनों (Gorakhpur Bus Station) पर पसरे सन्नाटे के बीच रोडवेज के कर्मचारी कहीं नजर नहीं आ रहे हैं।

गोरखपुर (Gorakhpur News) परिक्षेत्र की ज्यादातर बसें पीएम नरेन्द्र मोदी की रैली (PM Modi Rally) में जाने से यात्रियों को परेशान होना पड़ रहा। लंबी दूरी से लेकर लोकल रूट की बसों के लिए यात्री इंतजार में खड़े दिखे। देवरिया, सिद्धार्थनगर, कुशीनगर, महराजगंज के यात्रियों को घंटों बसों का इंतजार करना पड़ा।

परिचालकों और ड्राइवरों की छुट्टियां रद

गोरखपुर परिक्षेत्र में करीब 850 निगम की और अनुबंधित बसें हैं। इनमें से आधी बसों को रैली में भीड़ लाने के लिए लगाया गया है। निगम की 360 बसें तो 250 अनुबंधित बसें रैली में लगाई गई हैं। बसों के संचालन में किसी प्रकार की दिक्कत नहीं आए इसके लिए परिचालकों और ड्राइवरों की छुट्टियां रद कर दी गई हैं। सोमवार को दोपहर बाद से बसें रैली के लिए भेज दी गई थीं।

गोरखपुर डिपो (gorakhpur bus depot) की सर्वाधिक 170 बसें रैली में लगी हैं। राप्ती नगर डिपो की लगी 50 बसों को मिल दें तो यह संख्या 220 पहुंच जाएगी। वहीं देवरिया डिपो की 165, बस्ती की 95 बसें लगी हैं। महराजगंज के दो डिपो की 65 बसें लगाई गई हैं तो पडरौना की 20 बसें लगी हैं। महानगर में ऑटो संचालकों ने पीएम नरेन्द्र मोदी के कार्यक्रम को लेकर 24 घंटे के लिए संचालन ठप रखने का निर्णय लिया है।


गोरक्ष पूर्वांचल ऑटो आपरेटर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष जीके द्विवेदी ने बताया कि ऑटो का संचालन सोमवार की शाम 7 बजे से ठप कर दिया गया है। मंगलवार को शाम 7 बजे तक संचालन ठप रहेगा। ट्रैफिक जाम को लेकर रूट डायवर्जन को देखते हुए उक्त निर्णय लिया गया है। एसोसिएशन की कोशिश है कि लोगों को दिक्कत नहीं हो।

लगी हैं रोडवेज की 1750 बसें

यूपी में परिवहन निगम के पास 3231 बसें हैं। इनमें से 1750 बसों को पीएम के कार्यक्रम में भीड़ लाने के लिए लगाया गया है। सर्वाधिक 350 बसें गोरखपुर परिक्षेत्र से मांगी गई हैं। आजगमगढ़ और वाराणसी से 200-200 तो वहीं लखनऊ परिक्षेत्र को 265 बसों की व्यवस्था करनी है।

80 रुपये में कुशीनगर की यात्रा

गोरखपुर से कुशीनगर रोज ड्यूटी पर जाने वाली विभा द्विवेदी ने बताया कि गोरखपुर से कुशीनगर का किराया 80 से 100 रुपये मांगा जा रहा है। ऑटो में 12 से 14 सवारी भरा जा रहा है। खतरे में सफर को देखते हुए अधिकारी से अवकाश मांगना पड़ा।

वहीं शादियों में जाने वालों को काफी दिक्कतें हुईं। देवरिया शादी समारोह के लिए बस का इंतजार कर रही इंद्रावती देवी ने बताया कि इतनी दिक्कत का अंदाजा होता तो दो दिन पहले ही निकल जाते। तीन घंटे में एक भी बस नहीं आई है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story