×

Gorakhpur News: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 28 अगस्त को पहुंचेंगे गोरखपुर, आयुष विश्वविद्यालय का करेंगे शिलान्यास

Gorakhpur News: राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द 28 अगस्त को सुबह 10.40 बजे वायुसेना के विमान से गोरखपुर एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे।

Purnima Srivastava
Report Purnima SrivastavaPublished By Shweta
Published on: 26 Aug 2021 5:59 PM GMT
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 28 अगस्त को पहुंचेंगे गोरखपुर
X

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 28 अगस्त को पहुंचेंगे गोरखपुर

Gorakhpur News: राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द 28 अगस्त को सुबह 10.40 बजे वायुसेना के विमान से गोरखपुर एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे। यहां से हेलीकाप्टर से पिपरी एवं वहां से सोनबरसा जाएंगे। राष्ट्रपति सोनबरसा से दोपहर बाद तीन बजे हेलीकाप्टर से एयरपोर्ट पहुंचेंगे और वहां से वायुसेना के विमान से 3.15 बजे लखनऊ के लिए रवाना होंगे। राष्ट्रपति एक दिवसीय दौरे के दौरान करीब 4 घंटे 35 मिनट तक जिले में रहेंगे। मौसम को देखते हुए वैकल्पिक मार्ग के रूप में सड़कों को भी ठीक किया गया है।

बता दें कि राष्ट्रपति शनिवार की सुबह 9.30 बजे लखनऊ से रवाना होंगे और 10.40 बजे गोरखपुर एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे। यहां 10 मिनट रुकने के बाद 10.50 बजे सेना के हेलीकाप्टर से रवाना होंगे और करीब 11 बजे बजे भटहट के निकट पिपरी स्थित हेलीपैड पहुंचेंगे। वहां से सड़क मार्ग से सुबह 11.10 बजे महायोगी गुरु गोरखनाथ आयुष विश्वविद्यालय के शिलान्यास स्थल पर पहुंचेंगे। शिलान्यास एवं भूमिपूजन कार्यक्रम के बाद उपस्थित लोगों को संबोधित करेंगे।

इतने बजे महायोगी गुरु गोरखनाथ विश्वविद्यालय परिसर पहुंचेंगे

विश्वविद्यालय में तैयारी शुरू

शिलान्यास कार्यक्रम के बाद राष्ट्रपति सड़क मार्ग से हेलीपैड पहुंचेंगे और वहां से हेलीकाप्टर द्वारा दोपहर 12.15 बजे महायोगी गुरु गोरखनाथ विश्वविद्यालय परिसर स्थित हेलीपैड पहुंचेंगे। वहां से सड़क मार्ग द्वारा 12.25 बजे विश्वविद्यालय के लोकार्पण स्थल पर पहुंचेंगे। 1.10 बजे तक महामहिम लोकार्पण कार्यक्रम में शामिल होंगे और उपस्थित लोगों को संबोधित करेंगे। इसके बाद दोपहर बाद तीन बजे तक उनका कार्यक्रम भोजन एवं आराम के लिए आरक्षित रहेगा। परिसर के अतिथि गृह में राष्ट्रपति नौ लोगों से मुलाकात करेंगे। हेलीपैड से रवाना होकर राष्ट्रपति गोरखपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे और यहां से 3.15 बजे लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे।

बारिश हुई तो तैयार है विकल्प

राष्ट्रपति के आगमन के मद्देनजर मौसम प्रतिकूल होने पर प्रशासन ने वैकल्पिक व्यवस्था भी कर रहा है। एयरपोर्ट पर महामहिम के आराम करने, भोजन करने का भी प्रबंध रहेगा। सड़क मार्ग से राष्ट्रपति को ले जाने की स्थिति आने पर किसी समस्या का सामना न करना पड़े इसलिए सड़क की पैचिंग का काम भी किया गया है। एयरपोर्ट पर अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है। राष्ट्रपति के आगमन को देखते हुए जिलाधिकारी विजय किरन आनंद ने सभी अधिकारियों एवं विभागाध्यक्षों के मुख्यालय छोड़ने पर रोक लगा दी है। अधिकारी अपने अधीनस्थ कर्मचारियों को भी विशेष परिस्थिति में ही अवकाश प्रदान करेंगे।

Shweta

Shweta

Next Story