×

UP Election 2022: आज़ाद समाज पार्टी का बड़ा ऐलान, चंद्रशेखर रावण गोरखपुर सदर से सीएम योगी के खिलाफ लड़ेंगे चुनाव

UP Election 2022: अभी तक गोरखपुर सदर विधानसभा सीट से कोई खास हलचल नज़र आ रही थी लेकिन गुरुवार को अचानक ही आज़ाद समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर आज़ाद 'रावण' ने गोरखपुर सदर से योगी आदित्यनाथ के खिलाफ दावेदारी ठोंक दी है।

Rajat Verma
Written By Rajat VermaPublished By Monika
Published on: 20 Jan 2022 8:46 AM GMT
Chandrashekhar Azad Ravan
X

चंद्रशेखर रावण (photo : social media ) 

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश की राजनीति हमेशा से देश की राजनीति के चर्चा का विषय रही है। उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) की अपनी अलग ही अहमियत है। ऐसे में उत्तर प्रदेश 2022 विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सभी पार्टियां अपनी कमर कस चुकी है।

सभी राजनीतिक दल धीरे-धीरे अपने उम्मीदवारों का भी ऐलान कर रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने उत्तर प्रदेश के वर्तमान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) को गोरखपुर सदर सीट (Gorakhpur sadar seat) से पार्टी का उम्मीदवार घोषित किया है। योगी आदित्यनाथ के उम्मीदवारी ऐलान होते ही पार्टी कार्यकर्ताओं में गजब का उत्साह दिख रहा है।

Azad samaj party Chandrashekhar Azad Ravan - अभी तक गोरखपुर सदर विधानसभा सीट से कोई खास हलचल नज़र आ रही थी लेकिन गुरुवार को अचानक ही आज़ाद समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर आज़ाद 'रावण' (Chandrashekhar Azad Ravan) ने गोरखपुर सदर से योगी आदित्यनाथ के खिलाफ दावेदारी ठोंक दी है। चंद्रशेखर आज़ाद ने आज़ाद समाज पार्टी की ओर से जारी लेटर हेड पर इस बात की आधिकारिक पुष्टि की है।

आजाद समाज पार्टी समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन

समाजवादी पार्टी से नहीं बनी बात पूर्व में ऐसी खबरें आ रही थी की चंद्रशेखर आजाद और आजाद समाज पार्टी समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन कर 2022 उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव लड़ सकती। लेकिन बीते दिनों सपा प्रमुख अखिलेश यादव के साथ हुई एक बैठक के बाद चंद शेखर आजाद ने इस बात की आधिकारिक घोषणा कर दी कि वह समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन नहीं करेंगे और अपने अकेले दम ही वह विधानसभा चुनाव लड़ेंगे।

समाजवादी से गठबंधन की बात को नकारते हुए चंद्रशेखर आज़ाद ने कहा कि अखिलेश यादव ने उनके साथ छल किया है, उन्हें सिर्फ और सिर्फ दलितों का वोट चाहिए ना कि उनका साथ।

बीते दिन हुए अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में शेखर आजाद में गोरखपुर से चुनाव लड़ने को लेकर अपनी इच्छा जाहिर की थी और कहा था को मैं पिछड़ों और कमज़ोर वर्ग के लोगों को उनका अधिकार दिलाने के लिए किसी से गठबंधन किए बगैर आजाद समाज पार्टी के झंडे के नीचे यह चुनाव लडूंगा।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story