×

UP Election 2022: गोरखपुर पहुंचते ही सीएम योगी पर बरसे चंद्रशेखर आजाद, कही ये बात

आजाद समाज पार्टी के बैनर तले यूपी के सबसे हाई प्रोफाइल सीट पर चुनाव लड़ रहे चंद्रशेखर आजाद ने शनिवार को गोरखपुर पहुंचकर अपने चुनाव अभियान का आगाज कर दिया है।

Krishna Chaudhary
Report Krishna ChaudharyPublished By Divyanshu Rao
Published on: 19 Feb 2022 11:55 AM GMT
UP Election 2022
X

चंद्रशेखर आजाद की तस्वीर 

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव. उत्तर प्रदेश में दो चरण के मतदान खत्म होने और तीसरे चरण के लिए चुनाव प्रचार खत्म होने के बाद अब पूर्वांचल की सियासत गरमाने लगी है। पूर्वांचल की सबसे हाई प्रोफाइल सीट गोरखपुर सदर पर चुनाव प्रचार अभियान तेज हो गया है। इसी कड़ी में दलित युवा नेता और भीम आर्मी के मुखिया चंद्रशेखर आजाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को उनके गढ़ में मात देने के लिए गोरखपुर पहुंच चुके हैं। शनिवार को गोरखपुर पहुंचते ही उन्होंने सीएम योगी आदित्यनाथ पर जमकर निशाना साधा।

चंद्रशेखर आजाद का सीएम योगी पर हमला

आजाद समाज पार्टी के बैनर तले यूपी के सबसे हाई प्रोफाइल सीट पर चुनाव लड़ रहे चंद्रशेखर आजाद ने शनिवार को गोरखपुर पहुंचकर अपने चुनाव अभियान का आगाज कर दिया है। अभी तक प्रचार के लिए सोशल मीडिया तक ही सिमटे रहे भीम आर्मी प्रमुख ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घेराबंदी करनी शुरू कर दी है। शनिवार को उन्होंने पुराना गोरखपुर से चुनाव प्रचार आरंभ किया, ये वही क्षेत्र जहां गोरखनाथ मंदिर यानि सीएम योगी का आवास है।

इससे पहले शुक्रवार को चंद्रशेखर आजाद ने ट्विट करते हुए सीएम योगी पर निशाना साधा था। उन्होंने ट्विट में लिखा, प्रकृति का नियम है कि कमल कभी फाल्गुन में नहीं खिलता। पिछले 5 साल में उत्तर प्रदेश में रोजगार मांगने पर युवाओं पर योगीजी के इशारे में चलायी गयी एक – एक लाठी का हिसाब बाबाजी को गोरखपुर में देना होगा। इसके बाद उन्होंने गोरखपुर आने का ऐलान करते हुए लिखा कि वो कल गोरखपुर की जनता के बीच रहेंगे।

चंद्रशेखर आजाद की तस्वीर

सीएम योगी की विदाई तय

शनिवार को भीम आर्मी प्रमुख ने एक औऱ ट्विटर पोस्ट के जरिए सूबे के मुख्यमंत्री पर हमला बोला। आजाद समाज पार्टी के उम्मीदवार चंद्रशेखर ने ट्विट करते हुए कहा कि साल 1998 से लेकर 2014 तक लगातार पांच बार क्षेत्र से सांसद चुने गए फिर भी न कर पाए विकास? जिसने दिया इतनी बार गोरखपुर की जनता को धोखा, वो फिर से मांग रहा है मौका । गोरखपुर को जनता को मूर्ख समझने वालों इस बार आपकी विदाई तय है।

बता दें कि पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सुरक्षित माने जाने वाले गोरखपुर सदर से चुनाव मैदान में हैं। उनको टक्कर देने के लिए तमाम पार्टियों ने अपने उम्मीदवार खड़े किए हैं। जिनमे सबसे प्रमुख चेहरा भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद हैं जो कि आजाद समाज पार्टी के सिंबल से मैदान में हैं। इसके अलावा मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी से सुभावती शुक्ला, बसपा से ख्वाजा शमसुद्दीन, कांग्रेस से चेतन पांडेय और आम आदमी पार्टी से विजय कुमार श्रीवास्तव प्रमुख उम्मीदवार हैं।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story