×

UP Election 2022: योगी के नामांकन के बाद रावण को सता रहा 'डर', बोले, किसी हद तक जा सकते हैं मुख्यमंत्री

शुक्रवार को आजाद समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद ने योगी पर बड़ा आरोप लगाया।

Purnima Srivastava
Published on: 4 Feb 2022 4:01 PM GMT
UP Election 2022
X
चंद्रशेखर आजाद की तस्वीर 

UP Election 2022: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भले ही नामांकन कर दिया हो लेकिन अभी उनके मुकाबले सपा और कांग्रेस का उम्मीदवार कौन होगा, साफ नहीं है। इकलौते बड़े चेहरे आजाद समाज पार्टी के अध्यक्ष चन्द्रशेखर रावण को योगी के नामांकन के बाद कई डर सता रहे हैं। कभी वे नामांकन खारिज कराने की साजिश की बात करते हैं, तो कभी वे एसएसपी के तबादले की गुहार कर रहे हैं। रावण का कहना है कि मुख्यमंत्री हार के डर से गोरखपुर में मेरा नामाकंन खारिज करा सकते हैं। सीएम बदला लेने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं।

शुक्रवार को आजाद समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद ने योगी पर बड़ा आरोप लगाया। चंद्रशेखर आजाद ने सोशल मीडिया पर बयान जारी कर कहा है कि उन्हें आशंका है कि योगी आदित्यनाथ सत्ता का दुरुपयोग कर गोरखपुर सीट पर उनका नामांकन खारिज करा सकते हैं। योगी पर तंज कसते हुए कहा कि मुझे पता है कि नाम बदलने वाली सरकार बदला लेने के लिए किसी भी हद तक जा सकती है। योगी के पास अब अपनी जीत का कोई अन्य विकल्प नहीं बचा है।

गोरखपुर एसएसपी डॉ. विपिन ताडा का तबादला चाहते हैं चंद्रशेखर

गोरखपुर एसएसपी डॉ. विपिन ताडा सहित यहां के कई अन्य पुलिस अधिकारी व कर्मचारी चुनावी मुदृदा बन गए हैं। चंद्रशेखर आजाद ने उन्हें हटाने के लिए चुनाव आयोग को पत्र लिखा है। उन्होंने गोरखपुर में निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए इन अधिकारियों को यहां से हटाना जरूरी बताया है।

आरोप लगाया है कि गोरखपुर जिले के अंदर वर्तमान मुख्यमंत्री अपने प्रभाव का दुरुपयोग कर अनैतिक रुप से पुलिसिया दमन के माध्यम से आम जनता को डराते- धमकाते रहे हैं। चुनाव आयोग को लिखे गए पत्र में भीम आर्मी चीफ ने कहा है कि डॉ. विपिन ताडा की नियुक्ति मुख्यमंत्री द्वारा ही की गई है, क्योंकि वे स्वयं यहां से विधानसभा प्रत्याशी हैं।

चंद्रशेखर आजाद की तस्वीर

इतना ही नहीं, चंद्रशेखर आजाद ने आगे चुनाव आयोग से कहा है कि एसएसपी डॉ. विपिन ताडा भारतीय जनता पार्टी के सांसद डॉ. सत्यपाल सिंह मलिक के दामाद हैं और इनका बीजेपी के प्रति निजी लगाव भी है। इसके साथ ही उन्होंने आरोप लगाया है कि सीओ गोरखनाथ रत्नेश सिंह और इंस्पेक्टर गोरखनाथ मनोज सिंह बीजेपी एजेंट के रुप में काम कर रहे हैं।

सपा, बसपा और कांग्रेस मैदान से है बाहर

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहली बार गोरखपुर सदर सीट से विधानसभा चुनाव में उतर रहे हैं। जबकि उनके खिलाफ अब तक दो प्रत्याशियों के नाम सामने आए हैं। पहला आजाद समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद और दूसरा आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी विजय श्रीवास्तव। हालांकि सपा, बसपा और कांग्रेस से भी कई प्रत्याशियों के नामों की चर्चा तो जोरों पर है, लेकिन अभी तक पार्टी की ओर से इसकी कोई औपचारिक रुप से पुष्टि नहीं की गई है।


Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story