×

Yogi Adityanath Statement: गोरखपुर से टिकट मिलने पर सीएम योगी ने कहा धन्यवाद, पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने को लेकर कही बात

Yogi Adityanath Statement: साथ ही राजनीतिक दलों ने चुनावों के मद्देनज़र अपने-अपने उम्मीदवारों का ऐलान करना शुरू कर दिया है। इसी के मद्देनज़र लोगों को सबसे ज़्यादा जिस दल के उम्मीदवारों के सूची का इंतज़ार था।

Rajat Verma
Published on: 15 Jan 2022 11:20 AM GMT
Yogi Adityanath Statement
X

सीएम योगी आदित्यनाथ 

Yogi Adityanath Statement: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 (UP Assembly Election 2022) की तारीखों का ऐलान के साथ ही सभी राजनीतिक दल अपनी कमर कस चुके हैं। सोशल मीडिया से लेकर गली-नुक्कड़ तक सभी दल के नेता अपने-अपने उम्मीदवार को जिताने को लेकर भरसक मेहनत कर रहे हैं।

साथ ही राजनीतिक दलों ने चुनावों के मद्देनज़र अपने-अपने उम्मीदवारों का ऐलान करना शुरू कर दिया है। इसी के मद्देनज़र लोगों को सबसे ज़्यादा जिस दल के उम्मीदवारों के सूची का इंतज़ार था, वह है भाजपा। भारतीय जनता पार्टी ने शनिवार को अपने 107 उम्मीदवारों की सूची घोषित कर दी है। जिसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को गोरखपुर शहर सीट से और डिप्टी सीएम केशव मौर्य को प्रयागराज की सिराथू सीट से उम्मीदवार घोषित किया गया है।

इस घोषणा के साथ ही योगी आदित्यनाथ के अयोध्या और मथुरा सीट से चुनाव लड़ने के कयासों पर भी पूर्ण विराम लग गया है।

योगी आदित्यनाथ ने सीटों के ऐलान के साथ ही भाजपा पार्टी, पीएम मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत समस्त भाजपा कार्य समिति के सदस्यों का तहे दिल से शुक्रिया किया और 2022 में एक बार फिर उत्तर प्रदेश में पूर्ण बहुमत के साथ भाजपा की सरकार बनाने की बात कही।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

गोरखपुर से स्वयं के उम्मीदवार बनने की घोषणा के पश्चात योगी आदित्यनाथ ने कहा कि-"गोरखपुर से मुझे मैदान में उतारने के लिए मैं पीएम मोदी, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय संसदीय समिति का शुक्रगुजार हूं। बीजेपी 'सबका साथ सबका विकास' के मॉडल पर काम करते हुए यूपी में एक बार फिर पूर्ण बहुमत से सरकार बनाएगी।"

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के अतिरिक्त घोषित अन्य सभी 105 उम्मीदवार प्रथम और द्वितीय चरण के चुनावों के मद्देनज़र हैं। अन्य सभी चरणों के उम्मीदवार की सूची आने वाले दिनों में सुनिश्चित की जाएगी।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story