×

UP News: गोरखपुर से BJP विधायक का सरकारी आवास जर्जर, बोले- देखते हैं कब ठीक होता है मेरा आशियाना

UP News :गोरखपुर सदर से बीजेपी विधायक राधा मोहन दास अग्रवाल ने एक बार फिर अपनी ही सरकार पर सवाल खड़े किए हैं।

Rahul Singh Rajpoot
Report Rahul Singh RajpootPublished By Shraddha
Published on: 11 Aug 2021 10:05 AM GMT
गोरखपुर से BJP विधायक का सरकारी आवास जर्जर
X

गोरखपुर से BJP विधायक का सरकारी आवास जर्जर (डिज़ाइन फोटो - सोशल मीडिया)

UP News : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) के शहर गोरखपुर सदर से बीजेपी विधायक राधा मोहन दास अग्रवाल (BJP MLA Radha Mohan Das Agarwal) ने एक बार फिर अपनी ही सरकार पर सवाल खड़े किए हैं। कई मौकों पर योगी सरकार के खिलाफ आवाज बुलंद कर चुके आरएमडी अग्रवाल ने इस बार अपने सरकारी निवास को लेकर सरकार पर तंज कसा है। उन्होंने लखनऊ स्थित अपने सरकारी निवासी की फोटो ट्वीट कर अपना दर्द बयां किया है। उन्होंने सरकारी मकान की फोटो ट्विटर पर शेयर करते हुए बीजेपी केंद्रीय नेतृत्व से लेकर सीएम योगी और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या तक को टैग भी किया है।

बीजेपी विधायक का ट्वीट

विधायक राधा मोहन दास अग्रवाल ने ट्वीट किया है कि 'यह लखनऊ में विधायक निवास - 5 में हमारे कमरे का फ्रन्टेज है, 20 से यही हमारा आशियाना है। देखता हूं कि कब तक ठीक होता है'. राधा मोहन दास ने बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व से लेकर यूपी के बड़े नेताओं को टैग किया है। जिसमें बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह, यूपी प्रभारी राधामोहन सिंह, सीएम योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, संगठन मंत्री सुनील बंसल, बीएल संतोष, बीजेपी4up सहित तमाम नेताओं को टैग किया है।


बीजेपी विधायक राधा मोहन दास अग्रवाल (फाइल फोटो - सोशल मीडिया)


छात्रा की मौत पर सवाल

बता दें राधा मोहन दास अक्सर पुलिस और प्रशासनिक लापरवाही का मुद्दा उठाते रहते हैं। 2 अगस्त को भी उन्होंने छात्रा की मौत पर सवाल खड़े किये थे। दरअसल शनिवार के दिन गोरखपुर यूनिवर्सिटी में परीक्षा देने गई छात्रा की स्टोर रूम में फंदे से लटकी लाश मिली थी। इसके बाद यूनिवर्सिटी में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में देर रात छात्रा का पोस्टमार्टम हुआ। जिसे देखकर बीजेपी नगर विधायक राधा मोहन दास अग्रवाल ने छात्रा की मौत को हत्या बताया था। उन्होंने ट्वीट कर ये कहा था कि एंटीमार्टम इंजरी से छात्रा की मौत हुई है। उन्होंने प्रियंका के घर पहुंचकर उसके परिजनों से मुलाकात की और उनसे ये भी कहा कि आप लोग हत्या का मुकदमा दर्ज कराएं। जबकि पुलिस इसे आत्महत्या बता रही थी। रविवार को पिता की तहरीर पर पुलिस ने यूनिवर्सिटी के होमसाइंस के विभागाध्यक्ष व अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया था।

योगी सरकार को बताया था ठाकुरों की सरकार

बता दें इससे पहले अगस्त 2020 में बीजेपी विधायक राधा मोहन दास अग्रवाल उस वक्त सबसे ज्यादा सुर्खियों में आए थे जब उन्होंने यूपी सरकार को ठाकुरों की सरकार बताया था। बीजेपी विधायक फोन पर अन्य पदाधिकारी से तंज भरे लहजे में एक शिकायत पर कहा था कि ठाकुरों से ठीक से रहिए, ठाकुरों की सरकार चल रही है। उनका ये ऑडियो वायरल होने के बाद पार्टी ने उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया था। जाहिर है उनका निशाना सीएम योगी आदित्यनाथ की ओर था। इसके बाद भारतीय जनता पार्टी ने उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी कर जवाब मांगा था।

कौन हैं राधा मोहन दास अग्रवाल

यूपी बीजेपी के वरिष्ठ विधायकों में शुमार विधायक राधा मोहन दास अग्रवाल कभी गोरक्षनाथ मंदिर के करीबी हुआ करते थे। पहला चुनाव उन्होंने मंदिर के आशीर्वाद से ही हिन्दू महासभा से लड़कर जीता था। इस चुनाव में उन्होंने चार बार से लगातार जीत हासिल करने वाले भाजपा के पूर्व मंत्री शिव प्रताप शुक्ल को करारी शिकस्त दी थी।

2002 में योगी ने दिलाई थी जीत

वर्ष 2002 में गोरखनाथ मंदिर के तात्कालीन उत्तराधिकारी और इस वक्त यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बीजेपी विधायक शिव प्रताप शुक्ल से खासे नाराज हो गए थे। उन्होंने सीधे तौर पर बीजेपी के प्रत्याशी शिव प्रताप शुक्ला के खिलाफ ताल ठोकते हुए अखिल भारतीय हिंदू महासभा के प्रत्याशी डॉ.राधा मोहन दास अग्रवाल के पक्ष में प्रचार शुरू कर दी। पूरे शहर में बीजेपी प्रत्याशी के खिलाफ योगी ने प्रचार व नुक्कड़ सभाएं की। नतीजा यह रहा कि मंदिर समर्थित उम्मीदवार डॉ.राधा मोहन दास अग्रवाल ने बीजेपी के शिवप्रताप का विजय रथ रोक दिया। अखिल भारतीय हिन्दू महासभा के डॉ.आरएमडी अग्रवाल 38830 वोट पाकर जीत गए। जबकि चार बार से लगातार जीतने वाले शिव प्रताप शुक्ला 14509 वोट पाकर चौथे स्थान से ही संतोष करना पड़ा था।

2007 में बीजेपी के टिकट पर जीता चुनाव

2007 में बीजेपी ने शिवप्रताप शुक्ला की बजाय हिन्दू महासभा से जीत हासिल करने वाले डॉ.राधा मोहन दास अग्रवाल को अपने सिंबल पर उतारा। इस चुनाव में राधा मोहन दास अग्रवाल ने 49714 वोट पाकर बीजेपी का परचम लहराया। फिर 2012 में भी बीजेपी प्रत्याशी के रूप में डॉ.राधा मोहन दास उतरे और रिकॉर्ड 80680 वोट पाकर जीते तो 2017 में भी रिकार्ड मतों से जीत हासिल किए।

मंदिर से चल रहा मनमुटाव

गोरखपुर शहर में मजबूत पकड़ रखने वाले राधा मोहन दास अग्रवाल का मंदिर से मनमुटाव की खबरें अक्सर आती रहती हैं। जब से योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री बने हैं वह अपनी ही सरकार पर कई बार सवाल खड़े कर चुके हैं। बताया जाता है कि पिछले दो चुनावों से मंदिर से उनकी नाराजगी जगजाहिर होने लगी है। आलम यह कि दोनों चुनाव में योगी आदित्यनाथ के समर्थक यह मांग करते रहे कि बीजेपी डॉ.आरएमडी को टिकट न दें। लेकिन पार्टी नेतृत्व अपने इस जिताऊ प्रत्याशी को छोड़ना नहीं चाहती है। अब 2022 के चुनाव में देखना होगा कि बीजेपी उन पर ही दांव लगाती है या किसी नए चेहरे को उनकी जगह मैदान में उतारेगी।

Shraddha

Shraddha

Next Story