×

UP Election 2022: चुनाव से पहले तेल, चना और नमक के साथ वोटरों के घर में एंट्री करेंगे मोदी-योगी

UP Election 2022 Gorakhpur: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ( CM Yogi Adityanath) रिफाइंड तेल,चना और नमक के साथ वोटरों के घर में एंट्री करेंगे।

Purnima Srivastava
Report Purnima SrivastavaPublished By Shraddha
Published on: 9 Dec 2021 11:01 AM GMT
चुनाव से पहले तेल, चना और नमक के साथ वोटरों के घर में एंट्री करेंगे मोदी-योगी
X

चुनाव से पहले तेल, चना और नमक के साथ वोटरों के घर में एंट्री करेंगे मोदी-योगी

UP Election 2022 News: चंद महीने बाद होने वाले विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) से पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) रिफाइंड तेल (refined oil), चना और नमक के साथ वोटरों के घर में एंट्री करेंगे। ये संभव होगा प्रदेश के गरीबों में हर महीने मिलने वाले फ्री राशन योजना (free ration scheme) से। जिस तरह चावल-गेंहू के पैकेट पर मोदी-योगी की फोटो लगी है, उसी तरह नमक, रिफाइंड तेल और चना के पैकेट पर भी मोदी-योगी की फोटो लगी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आगामी 12 दिसम्बर को योजना का शुभारंभ करेंगे। 15 दिसम्बर से गरीबों में कोटे की दुकानों से इसका वितरण होने लगेगा।

कोरोना काल में फ्री राशन मोदी सरकार (Modi Government) की चुनावी जीत में गेम चेंजर साबित हुआ है। गोरखपुर में पिछले सात दिसम्बर को खाद कारखाने और एम्स के लोकार्पण के दौरान भी पीएम मोदी ने योजना का जिक्र करते हुए योगी सरकार की जमकर तारीफ की थी। यह भी बताया था कि योजना को होली तक के लिए बढ़ा दिया गया है। नमक, तेल और चने की पहली खेप गोरखपुर पहुंच चुकी है।

गोरखपुर मंडल को चना और दाल कुल 2521 मीट्रिक टन आवंटित हुआ है। इसी तरह 798 मीट्रिक टन नमक और 19.55 लाख लीटर रिफाइंड तेल का आवंटन हुआ है। तीनों आइटम पैकिंग में है। पैकेट पर लिखा हुआ है कि 'हर मुश्किल में आपके साथ।' इसका सियासी संदेश क्या है, आसानी से समझा जा सकता है। सरकार की तरफ से दावा किया जा रहा है कि कोरोना काल में गरीबों की स्थिति बेहद खराब हुई है। ऐसे में सरकार उसके मदद में आ रही है।

गोरखपुर में सपा नेता विश्वजीत त्रिपाठी का कहना है कि मोदी-योगी सरकार सरकारी खजाने का उपयोग चुनाव प्रचार में कर रही है। रैली में रोडवेज बसें लगाई जा रही हैं, और तेल के पैकेटों पर मोदी-योगी की फोटो दिख रही है। ये भले ही चना, तेल और नकम के साथ गरीबों के घरों में एंट्री करें, लेकिन चुनाव में इन्हें यही जनता आऊट करेगी।

अडानी की फैक्ट्री का तेल गरीबों को मिलेगा

नमक, तेल और चना नेफेड द्वारा मुहैया कराया गया है। रिफाइंड तेल अडानी (refined oil adani) की फैक्ट्री का है। एक लीटर तेल की विशेष पैकिंग की गई है। इसी तरह नमक राजस्थान में पैक हुआ है।

12 दिसम्बर को सीएम के हाथों बांटा जाएगा पैकेट

फ्री तेल, नमक और चला के वितरण कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे। वे गोरखपुर या लखनऊ से योजना का शुभारंभ करेंगे। संभागीय खाद्य विपणन अधिकारी प्रेम रंजन सिंह ने बताया कि तेल, नमक और चना के वितरण की पूरी तैयारी है। 15 दिसम्बर से कार्ड धारकों को कोटेदारों की दुकानों से अतिरिक्त खाद्य सामाग्री को मुहैया कराया जाएगा।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shraddha

Shraddha

Next Story