Gorakhpur: नामांकन के लिए गोरखनाथ मंदिर से निकले योगी आदित्यनाथ, गोरक्षनगरी में उत्सव का माहौल

Gorakhpur: योगी आदित्यनाथ पहली बार विधानसभा चुनाव के लिए गोरखपुर शहर सीट से नामांकन करने जा रहे हैं।

Purnima Srivastava
Published on: 4 Feb 2022 6:59 AM GMT
Yogi Adityanath file nomination
X

योगी आदित्यनाथ

Gorakhpur: योगी आदित्यनाथ पहली बार विधानसभा चुनाव के लिए गोरखपुर शहर सीट से नामांकन करने जा रहे हैं। गोरखनाथ मंदिर में अपने गुरु ब्रह्मलीन अवेद्यनाथ का दर्शन और रुद्राविषेक करने के बाद योगी मंदिर से एयरपोर्ट के लिए निकल गए हैं। जहां से वह गृह मंत्री अमित शाह और प्रदेश प्रभारी धर्मेन्द्र प्रधान को रिसीव कर नामांकन के लिए निकल रहे हैं। नामांकन को लेकर गोरखनाथ मंदिर, महाराणा प्रताप इंटर कॉलेज से लेकर एयरपोर्ट तक उत्सव का माहौल है।

योगी करीब 10.40 पर गोरखनाथ मंदिर से निकले। उनके साथ प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह भी मौजूद है। दोनों एयरपोर्ट से निकल गए हैं। वहीं राज्यमंत्री सोनम किन्नर ने गोरखनाथ मंदिर में योगी का तिलक चंदन कर स्वागत किया। सोनम किन्नर ने कहा कि योगी लाखों लाख वोट से जीत हासिल करेंगे। वहीं महाराणा प्रताप इंटर कॉलेज में भी लोक कलाकारों की जमघट लगी है। एयरपोर्ट पर भी लोक कलाकारों ने नृत्य कर नेताओं का स्वागत किया।

पूर्वांचल को संदेश देंगे अमित शाह

योगी के नामांकन में बड़ी संख्या में दिग्गजों के पहुंचने साफ है कि भाजपा पश्चिम में हो रहे नुकसान की भरपाई पूर्वांचल से करने को तैयार है। यहां की 164 विधानसभा सीटों को टारगेट कर भाजपा रणनीतिक चालें चल रही है। योगी के गोरखपुर से चुनाव लड़ने का मकसद भी यही है।

रुद्राभिषेक एवं हवन किया

सीएम योगी आदित्यनाथ ने नामांकन के पूर्व शुक्रवार को गोरखनाथ मंदिर के प्रथम तल पर स्थित शक्ति मंदिर में पूजन के बाद भगवान शंकर का किया रुद्राभिषेक एवं हवन किया। उन्होंने कोरोना संकट के बीच जगत कल्याण एवं सुख समृद्धि की कामना की। उसके बाद शिवावतारी गुरु गोरखनाथ का पूजन कर ब्रह्मलीन महंत दिग्विजयनाथ एवं ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ की प्रतिमा पर माथा टेक आशीर्वाद लिया।

इसके पूर्व देर रात तक योगी ने विभिन्न संगठनों से चुनाव को लेकर बैठकें की। उन्होंने हिन्दू युवा वाहिनी की कोर कमेटी के साथ गुरुवार की देर रात बैठक कर जिम्मेदारियां दीं। इसके साथ ही प्रस्तावकों को लेकर भी मंथन हुआ। जिसके बाद वैश्य, ब्राह्मण और कायस्थ बिरादरी की लोगों का चयन किया गया।

कक्ष संख्या 24 में नामांकन, ये होंगे प्रस्तावक

सीएम योगी आदित्यनाथ कलेक्ट्रेट में एडीएम वित्त एवं राजस्व के कक्ष संख्या 24 में अपना नामांकन दाखिल करेंगे। नामांकन पत्र के चार सेट बनाए गए हैं जिनमें चेम्बर आफ इंड्रस्टी के पूर्व अध्यक्ष एसके अग्रवाल, शिक्षाविद् मंकेश्वर पाण्डेय, सामाजिक कार्यकर्ता विश्वनाथ प्रसाद एवं डॉ मंगलेश श्रीवास्तव होंगे।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story