×

Jaunpur News: BJP नेता के घर आयकर विभाग का छापा, करोड़ों की संपत्ति जब्त

भाजपा नेता के घर आयकर विभाग ने छापेमारी कर उनके पास से अवैध तरीके से कमाए गए करोड़ों रुपए की संपत्ती जब्त की।

Kapil Dev Maurya
Report Kapil Dev MauryaPublished By Deepak Raj
Published on: 22 July 2021 11:51 AM GMT (Updated on: 22 July 2021 11:53 AM GMT)
Income tax deptt raid BJP leader
X

भाजपा नेता के आवास पर छापेमारी करती आयकर विभाग की टीम

Jaunpur Crime News: जनपद में इनकम टैक्स की टीम ने भाजपा नेता एवं शराब माफिया तथा नगर परिषद के पूर्व चेयरमैन के घर जबरदस्त छापेमारी करके 50 करोड़ रुपये से अधिक की सम्पत्तियों को जब्त करते हुए विधिक कार्रवाई किया है। इनकम टैक्स टीम के इस छापामारी से पूरे जिले में हड़कंप मचा हुआ है। यहां बता दे कि शराब कारोबारी से भाजपा नेता शाहगंज नगर पालिका परिषद के पूर्व चेयरमैन ओम प्रकाश जायसवाल की अब उल्टी गिनती शुरू हो गई है।


भाजपा नेता के घर पर छापेमारी करती आयकर विभाग की टीम


सत्ता शासन की हनक के बल पर शाहगंज से लगायत खेतासराय कस्बे में क्रय की गई 50 करोड़ से अधिक गोला बाजार मंडी की सम्पत्ती की शिकायत पार्टी हाईकमान नई दिल्ली में हुई, उच्चस्तरीय शिकायत के बाद जौनपुर के इस बड़े शराब कारोबारी के यहां आज गुरुवार को इनकम टैक्स की टीम ने जबरदस्त छापेमारी के लिए धमक पड़ी।छापेमारी के दौरान उनके परिवार से जुड़े लोगों के कई फैक्ट्री, होटल व विभिन्न प्रतिष्ठानो पर भी छापेमारी की गई।


करीब दो दर्जन गाड़ियों के साथ पहुंच कर छापामारी की


भाजपा नेता का घर जहां आयकर विभाग की टीम कर रही छापेमारी

वाराणसी से आयकर विभाग की टीम के सदस्य करीब दो दर्जन गाड़ियों के साथ पहुंच कर छापामारी किये। जनपद के सबसे बड़ी तहसील शाहगंज कस्बे में पहुंची तो हड़कंप मच गया। टीम ने प्रदेश के बड़े शराब कारोबारी भाजपा नेता ओम प्रकाश जायसवाल के जेसीज चौक स्थित आवास, आजमगढ़ रोड स्थित फार्म हाउस के साथ ही साथ उनकी ऑफिसों और और उनके परिवार से जुड़े लोगों के होटल फैक्ट्री व अन्य प्रतिष्ठानों पर एक साथ अचानक सर्वे शुरू कर दिया।


लोगों के अंदर जाने व बाहर आने पर पाबंदी लगा दी

इस दौरान टीम ने लोगों के अंदर जाने व बाहर आने पर पाबंदी लगा दी। टीम के सदस्य कागजात, कंप्यूटर व अन्य दस्तावेज खंगालने शुरू कर दिए। आयकर टीम के आने की यह खबर थोड़ी देर में जनपद में आग की तरह फैल गई। सर्वे करने आई टीम के एक अधिकारी ने बताया कि करोड़ों रुपए के लेनदेन में टैक्स चोरी की आशंका है। इस बाबत व्यापक जांच पड़ताल के बाद ही वास्तविक स्थिति स्पष्ट हो सकेगी। उधर पूर्व चेयरमैन और उनके परिवार के लोगों से संपर्क करने की कोशिश की गई तो संपर्क नहीं हो सका।


शराब कारोबारी ओम प्रकाश जायसवाल व उनके परिजनों द्वारा खेतासराय कस्बा के गोला बाजार में क्रय की गई 50 करोड़ से अधिक की संपत्ति के मामले की शिकायत कस्बे के एक प्रमुख व्यापारी ने भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से पिछले दिनों लिखित रूप से की है। ऐसी संभावना व्यक्त की जा रही है कि शिकायत के आधार पर आय कर विभाग यहां छापामारी की कार्यवाई की है।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story