×

Jaunpur News: दिव्यांग महिला की मदद के लिए DM ने उठाया ऐसा कदम, आप भी करेंगे तारीफ

Jaunpur News: जौनपुर के जिलाधिकारी आईएएस मनीष कुमार वर्मा को ना पद का गुरूर है और ना ही उनमें कोई तानाशाही है।

Kapil Dev Maurya
Report Kapil Dev MauryaPublished By Divyanshu Rao
Published on: 16 July 2021 3:35 PM GMT
Jaunpur News
X

दिव्यांग महिला की परेशानी सुनते डीएम मनीष कुमार वर्मा-फोटो सोशल मीडिया 

Jaunpur News: जौनपुर (Jaunpur) के जिलाधिकारी आईएएस मनीष कुमार वर्मा को ना पद का गुरूर है और ना ही उनमें कोई तानाशाही है। उनकी प्रवृत्ति सिर्फ पीड़ित और महिला को न्याय दिलाना और जिले के विकास कार्यों को किसी तरह गति देना। वह यह लक्ष्य मान कर प्रतिदिन जनपद में अपने काम को अंजाम देने में जुटे हुए हैं।

जी हां उपरोक्त बातों की पुष्टि उस समय दृष्टिगोचर हुई जब जिलाधिकारी जौनपुर मनीष कुमार वर्मा एक पीड़ित दिव्यांग महिला की पीड़ा सुनने और उसे न्याय दिलाने के लिए खुद महिला के पास पहुंच कर उसके निकट जमीन पर यानी सीढ़ी पर बैठ गये और पूरे मनोयोग के साथ महिला का दर्द सुने।

दिव्यांग महिला की बात सुनते डीएम-फोटो सोशल मीडिया


महिला को न्याय दिलाने के लिए अधिकारी को निर्देश दिया

इसके बाद महिला को न्याय दिलाने का वादा करते हुए तत्काल सम्बन्धित अधीनस्थ अधिकारी को निर्देश दिया कि पीड़िता के साथ न्याय किया जाए। इस अवसर पर डीएम मनीष कुमार ने पीड़ित महिला से यह भी कहा कि आप को अब आने की जरूरत नहीं अपना मोबाइल नंबर देते हुए कहा कि काम न होने पर एक फोन कर दें। किसी भी दशा में न्याय मिलेगा।

डीएम जिले में विकास कार्यों को दे रहे गति

डीएम के इस मनवता भरे कार्य को देख कर महिला जहां डीएम को आशिर्वाद देती दिखीं, वहीं पर उपस्थित लोग डीएम की सादगी की प्रसंसा करते दिखे। साथ डीएम मनीष कुमार वर्मा की सादगी जनपद के सभी अधिकारियों को एक बड़ा संदेश दिया कि आम जनता के प्रति अधिकारी बनने के बजाय उनका अपना बनकर जनपद की समस्याओं को दूर करते विकास कार्यो को गति प्रदान करें।

डीएम ने महिला की परेशानी को सुनकर संबधित अधिकारी न्याय देने का निर्देश दिया- फोटो सोशल मीडिया


डीएम जिले में चल रही परियोजनाओं का भ्रमण करते नजर आते हैं

बता दें कि जिलाधिकारी प्रतिदिन जनता से मिलने के पश्चात जनपद के विकास की चल रही परियोजनाओं चाहे मेडिकल कॉलेज हो, अथवा पुल, सड़क आदि सभी को गति दिलाने के लिए पूरे दिन भ्रमण रत नजर आते हैं। इनके प्रयास से जहां मेडिकल कॉलेज लोकार्पण की स्थिति में पहुंच रहा है, वहीं मिर्जापुर मार्ग पर सिटी स्टेशन के निकट बनने वाला ओवर ब्रिज आम जन को समर्पित होने की तैयारी में नजर आ रहा है। इस तरह जनपद की सभी परियोजनाओं के कार्य तेज गति से आगे बढ़ते नजर आ रहे हैं।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story