×

Jaunpur News: जौनपुर के बड़े कारोबारी कीर्ति कुंज के मालिक पर गिरी गाज, ऑफिस-घर पर आयकर विभाग ने मारा छापा

Jaunpur News: जौनपुर के बड़े कारोबारियों के यहां बीते 10 दिनों के अन्दर दूसरी बार आय कर विभाग की टीम की छापेमारी से आज व्यापारियों में दहशत का माहौल है।

Kapil Dev Maurya
Report Kapil Dev MauryaPublished By Vidushi Mishra
Published on: 30 July 2021 8:57 AM GMT
Income Tax Department team at the big businessmen of Jaunpur district of UP
X

जौनपुर में कीर्ति कुंज फर्म के मालिक नन्हे लाल वर्मा के आफिस घर पर आय कर विभाग का छापा

Jaunpur News: यूपी के जौनपुर जिले के बड़े कारोबारियों के यहां बीते 10 दिनो के अन्दर दूसरी बार आय कर विभाग की टीम की छापेमारी से आज व्यापारियों में दहशत का वातावरण दिखने लगा है। आज सुबह लगभग 9.30 बजे के आसपास आय कर विभाग की टीम ने जनपद मुख्यालय पर स्वर्ण व्यवसायी कीर्ति कुंज फर्म के एमडी नन्हे लाल वर्मा के घर और ऑफिस पर एक साथ आयकर विभाग की टीम द्वारा छापेमारी से पूरे सर्राफा व्यवसायियों में हड़कंप मच गया है।

कर चोरी के शक में बीते 10 दिन के अंदर आय कर विभाग द्वारा जनपद यह दूसरा मौका है जब शहर में इनकम टैक्स की टीम ने छापामारी की कार्यवाई की है।

बड़े पैमाने छापेमारी

यहां बता दे कि कुछ दिन पहले ही शराब माफिया एवं होटल कारोबारी ओमप्रकाश जायसवाल के ठिकानों पर एक साथ बड़े पैमाने छापेमारी हुई थी। लगातार तीन दिनों तक टीम के अधिकारी यही पर रहकर अभिलेख खंगालने रहे।

उस मामले को लोग भूले भी नहीं सके थे कि आज शुक्रवार सुबह आयकर विभाग की टीम ने कीर्ति कुंज ज्वेलर्स के एमडी के यहां शहरी आवास एवं कार्यालय पर धमक पड़ी है। शहर कोतवाली क्षेत्र के चहारसू चौराहा स्थित नन्हे लाल सेठ की दुकान है। वह कीर्ति कुंज के विभिन्न फर्मों के मैनेजिंग डायरेक्टर हैं।

फोटो- सोशल मीडिया

आय कर विभाग के टीम ने छापामारी के दौरान सभी कर्मचारीयों सहित फर्म के प्रबंधक को हिरासत में लेकर पूछताछ एवं अभिलेखों की छानबीन शुरू कर दिया है टीम किसी को न तो अन्दर आने दे रही है नही किसी को बाहर निकलने की अनुमानित प्रदान कर रही है।

आय कर विभाग की टीम ने छापा मारा

सूत्र बताते है कि कीर्ति कुंज के मालिकान द्वारा स्वर्ण व्यवसाय से लेकर आटो मोबाइल दोनों फर्मो से बड़े पैमाने पर सरकारी टैक्स की चोरी का खेल करने की संभावना व्यक्त की जा रही है। इसकी शिकायत मिलते ही आय कर विभाग की टीम ने छापामारी कर दिया है।

खबर यह भी वायरल है कि अब कुछ समय पहले कीर्ति कुंज फर्म के मालिक ने ओलंदगंज स्थित सद्भावना मार्ग पर लगभग 50 करोड़ रूपये से अधिक की जमीन रजिस्ट्री कराया है इसी की भनक लगने पर आय कर विभाग की टीम ने छापा मारा है।

इसके अलांवा पुलिस सूत्रों ने बताया कि नन्हे लाल सेठ का दामाद नवनीत आईईएस (भारतीय इंजीनियरिंग सेवा) लखनऊ में तैनात है। उसके खिलाफ आय से अधिक संपत्ति मामला का आरोप है। इसकी जांच में सीबीआई जुटी है।

उसी जांच के क्रम में ही सीबीआई की एक टीम नवनीत के ससुराल पहुंची है। ससुराल के लोगों से पूछताछ की जा रही है। शहर के व्यस्ततम चौराहे पर भीड़ है। सच का खुलासा तो छानबीन के बाद ही साफ हो सकेगा।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story