×

Jaunpur News: बाहुबली नेता धन्नजय सिंह की पत्नी ने जिला पंचायत अध्यक्ष पद की शपथ ली, इतिहास में पहली बार हुआ है ऐसा

जौनपुर के जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर श्रीकला सिंह रेड्डी ने आज पद औऱ गोपनीयता की शपथ ली, कहा सब लोगों का होगा विकास।

Kapil Dev Maurya
Report Kapil Dev MauryaPublished By Deepak Raj
Published on: 12 July 2021 2:49 PM GMT (Updated on: 12 July 2021 2:52 PM GMT)
शपथग्रहण लेती श्रकला सिंह रेड्डी
X

शपथग्रहण लेती श्रीकला सिंह रेड्डी

Jaunpur News: शपथग्रहण समारोह को लेकर आज जौनपुर में काफी गहमा-गहमी जैसा माहौल रहा, सुबह से लेकर शाम तक पूरे शहर में यही सब बातों को लेकर चर्चा होता रहा। आज पूरा शहर छावनी में तब्दील हो गया, शपथग्रहण स्थल से लेकर कलेक्ट्रेट चौराहा तक चप्पे-चप्पे पर पुलिस का पहरा रहा। वहीं शपथग्रहण स्थल पर मेटल डिटेक्टर से चेक कर लोगों को अंदर जाने दिया जा रहा था।

कलेक्ट्रेट चौराहा से लगायत प्रेक्षागृह तक बड़ी संख्या में पुलिस बल का पहरा लगा रहा

आपको बता दें की जनपद कलेक्ट्रेट स्थित प्रेक्षागृह में आज कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच नव निर्वाचित जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीकला सिंह रेड्डी को जिला मजिस्ट्रेट मनीष कुमार वर्मा ने पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। इस अवसर पर कलेक्ट्रेट चौराहा से लगायत प्रेक्षागृह तक बड़ी संख्या में पुलिस बल का पहरा लगा हुआ था। हर एक नाके पर चेकिंग की जा रही थी तो प्रेक्षागृह के पास मेटल डिटेक्टर भी लगाया गया था। शपथ ग्रहण पर ऐसा नजारा पहली बार नजर आया है।


प्रेस को संबोधित करती श्रीकला रेड्डी

शपथ ग्रहण कराने के पश्चात जिलाधिकारी वर्मा ने कहा कि जनपद के विकास हेतु किए जाने वाले कार्य में जिला प्रशासन अपना पूर्ण सहयोग प्रदान करेगा। जिला पंचायत विकास की योजना तैयार कर अपना काम करे प्रशासन साथ रहेगा। इस अवसर पर शपथ ग्रहण करने के पश्चात नव निर्वाचित अध्यक्ष श्रीकला सिंह रेड्डी ने मीडिया से रूबरू होते हुए कहा की जौनपुर के विकास के लिए सभी सदस्यों की जानकारी लेकर कार्ययोजना बनायी जायेगी जाति धर्म से उपर उठकर सभी क्षेत्र और समाज के लिए काम किया जायेगा पांच साल में सभी समस्याओ को दूर किया जायेगा।

महिला सदस्य अथवा खुद अध्यक्ष रबर स्टैम्प नहीं बनेगी

श्रीकला सिंह रेड्डी ने एक सवाल के जबाब में कहा कि इस कार्यकाल में कोई भी महिला सदस्य अथवा खुद अध्यक्ष रबर स्टैम्प नहीं बनेगी सभी पढ़ी लिखी महिलाए है अपना काम खुद करेंगी इसकी मानीटरिंग मै खुद करूंगी। साथ ही दावा किया कि इस बार के कार्यकाल में जिला पंचायत भ्रष्टाचार मुक्त रहेगी। जिला पंचायत चुनाव से लेकर शपथ ग्रहण तक अपने पति बाहुबली नेता एवं पूर्व सांसद धनन्जय सिंह के खिलाफ हुई पुलिसिया कार्रवाई को सरकार का दबाव बताया।


शपथग्रहण समारोह के दौरान श्री कला रेड्डी

शपथ ग्रहण कार्यक्रम में नव निर्वाचित अध्यक्ष के बाहुबली पति भले नहीं नजर आये लेकिन प्रेक्षागृह का नजारा बाहुबल की ताकत का संकेत दे रहा था। इस पूरे कार्यक्रम के व्यवस्था में खुद पूर्व सांसद के अति निकट एमएलसी बृजेश सिंह प्रिन्स की भूमिका रही है। शपथ ग्रहण कार्यक्रम में विधायक केराकत दिनेश चौधरी, विधायक मड़ियाहूं डॉ. लीना तिवारी, सदस्य विधान परिषद बृजेश कुमार सिंह( प्रिंशु) जिला विकास अधिकारी बी.बी सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक (शहर) डॉ संजय ,जिला सूचना अधिकारी मनोकामना राय, तथा अन्य सदस्य और अधिकारीगण उपस्थित थे।


जनपद में खास कर प्रबुद्ध जनों के बीच इस शपथ ग्रहण को लेकर पूरे दिन चर्चा होती रही कि आखिर पहली बार जिला पंचायत अध्यक्ष के शपथ ग्रहण समारोह में इतनी बड़ी संख्या में सुरक्षा का पहरा किसके निर्देश पर प्रशासन ने किया था। जनपद वासी एक दूसरे से सवाल करते हुए सच तलाशने के प्रयास में नजर आए।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story